समाचार ब्यूरो
11/11/2018  :  11:21 HH:MM
कम बिजली खपत वाले गरीब परिवारों को होगा सीधा लाभ बिजली बिल में राहत मुख्यमंत्री खट्टर का निर्णय ऐतिहासिक
Total View  24

घरौंडा/करनाल ब्यूरो मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 4 साल के कार्यकाल में जनता को दी बड़ी सौगात, इनमें बिजली बिल की दरों में कटौती का निर्णय भी आम जनता के लिए बड़ी राहत है। इससे प्रदेश के करोड़ों लोगों सहित जिले के करीब 2 लाख 50 हजार उपभोक्ताओं को बिजली बिल में बड़ी राहत मिल रही है जिसको लेकर बिजली उपभोक्ताओं में खुशी की लहर।यह बात हैफेड के चेयरमैन एवं घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण ने भेंटवार्ता में कही।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बिना किसी औपचारिकता के प्रदेश के करीब 41 लाख बिजली उपभोक्ता परिवारों की दिक्कत को 1 मिनट में ही हल कर दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के सामने प्रदेश के लोगों ने मांग रखी थी कि उनके बिजली के बिल अधिक आते हैं, कुछ इतने गरीब लोग हैं कि वह बिल नहीं भर सकते, जिसके कारण बिजली चोरी की घटनाएं बढ़ रही थी। मुख्यमंत्री ने हर परिवार का ध्यान रखते हुए क्षमता के अनुसार हर परिवार अपना बिजली का बिल भर सके उसे लगभग आधा कर दिया है। इस घोषणा से
जिले के करीब 2 लाख 50 हजार उपभोक्तओं को बिजली बिल में राहत मिल रही है जिनमें 1 लाख 8 2 हजार ग्रामीण उपभोक्ता व करीब 70 हजार शहरी बिजली उपभोक्ता शामिल हैं। सरकार की इस सौगात से उपभोक्तओं को प्रति बिल हजारों रुपये का लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री के इस निर्णय से प्रदेश का हर परिवार अपनी क्षमता के अनुसार बिजली खर्च कर सकेगा और उसका बिल भी भर सकेगा, अनुमान है कि अब बिजली चोरी भी कमी आएगी। विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री का यह निर्णय गरीब एवं मध्यम परिवारों के लिए एक बड़ी सौगात है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने निर्णय के अनुसार 50 यूनिट तक के बिजली उपभोक्ता 2 रुपये प्रति यूनिट, 100 से 200 यूनिट वाले उपभोक्ताओं से 2 रुपये 50 पैसे प्रति यूनिट होगी जोकि पहले से लगभग आधा है। पहले इन यूनिटों का बिजली बिल 3 रुपये 60 पैसे से 4 रुपये 70 पैसे तक लिया जाता था। निर्णय के अनुसार 500 यूनिट तक मासिक खपत वाले उपभोक्ता को भी इसका लाभ मिल रहा है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1803060
 
     
Related Links :-
3 राज्यों में कांग्रेस की जीत युवा नेतृत्व की जीत : ललित भड़ाना
जीत ने कांग्रेसियों में एक नया उत्साह भर दिया है : कैह्रश्वटन यादव
अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव का जिला स्तरीय कार्यक्रम
अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय में अधिकारियों की बैठक
अजीत मल्होत्रा बने कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव
केंद्र और हरियाणा में पूरे बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनेगी : राहुल गर्ग
दिल्ली की संगतों ने नगर कीर्तन बड़ी श्रद्धापूर्वक से निकाला
प्रोपर्टी टैक्स डिफॉल्टरों पर निगम की कार्रवाई जारी
मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने कहा सिखों के हितों को ठेस पहुंचाने वाला बादल अब दुष्प्रचार की राह पर
पूरे देश से भाजपा का सुपड़ा होगा साफ : सुनीताराज