23/11/2018  :  13:22 HH:MM
राजकीय नागरिक अस्पताल में प्रसूति कक्ष शुरू
Total View  726

करनाल। करनाल के राजकीय नागरिक हस्पताल मे लगभग 30 लाख रूपए की लागत से तैयार नए प्रसतूति कक्ष की शुरूआत हो चुकी है। प्रसव के लिए आई महिलाओं को अब यहां किसी निजि हस्पताल की अपेक्षा बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो सकेंगी। यह जानकारी भाजपा के जिला अध्यक्ष जगमोहन आनंद ने वीरवार को प्रात: 11 बजे स्थानीय राजकीय हस्पताल में नए प्रसूति कक्ष के उद्घाटन अवसर पर दी।

इस मौके पर राजकीय नागरिक हस्पताल के प्रधान चिकित्सा अधिकारी डा0 पीयूष शर्मा, डा0 रविन्द्र सन्धू, डा0 रजनीश गर्ग, डा0 जयवर्धने, डा0 बलवान, डा0 संगीता अबरोल, डा0 अन्जू गर्ग, डा0 आरूषी चौधरी, डा0 एसपी सिंघल, डा0 सतबीर सिंह, डा0 राजेश सिंगला तथा प्रसूति कक्ष में तैनात स्टाफ नर्स सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहा। आमजन को सरकारी चिकित्सालयों में बेहतर ईलाज मिले , इसके लिए वर्तमान सरकार निरंतर स्वास्थ्य सुविधाओं में विस्तार कर रही है और ऐसे में जनता का भी सरकारी सेवाओं के प्रति विश्वास बढ रहा है। जनता के इस विश्वास पर खरा उतरते हुए स्वास्थ्य कर्मियों को भी पहले से ज्यादा मेहनतकश ओैर संवेदनशील होने की आवश्यकता है, तभी लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेंगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल पूरे प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं स्थापित करने के लिए निरंतर प्रयासरत है और प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लक्ष्य को लेकर आगे बढ रहे हैं। करनाल व आस-पास के जिलों से आए मरीजों को कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं हस्पताल के साथ-साथ राजकीय नागरिक
हस्पताल में बेहतर ईलाज मिले, इसके लिए भी मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों, राजकीय नागरिक हस्पताल के अधिकारियों, रिटायर्ड वरिष्ठï चिकित्सकों तथा शहर के वरिष्ठï गणमान्य व्यक्तियों व समाजसेवियों की संयुक्त कमेटी बनाने के निर्देश दिए हैं ताकि इन चिकित्सा संस्थानों में आ रही समस्याओं पर विचार विमर्श कर जल्द ही इनके निराकरण की ओर बढ सके। इस मौके पर मौजूद राजकीय नागरिक हस्पताल के प्रधान चिकित्सा अधिकारी डा0 पीयूष शर्मा ने बताया कि रेनोवेशन के बाद तैयार नए प्रसूति कक्ष में प्रसव के लिए आई महिलाओं के लिए 26 बैड़ की व्यवस्था की गई है, जिसमे 9 प्रसव पूर्व ( एंटीनेटल) तथा शेष प्रसव के बाद प्रयोग होने वाले बैड़ ( पोस्टनेटल़ ) शामिल हैं। इसके अतिरिक्त 5 डिलीवरी बैड़ और प्रसव के लिए आई महिलाओं की प्राथमिक जांच के लिए ट्रायेज व एग्जामिनेशन रूम की भी व्यवस्था की गई है। लेबर रूम में 3 गायनेकोलॉजिस्ट, 3 मेडिकल ऑफिसर तथा 10 स्टाफ नर्सों की भी तैनाती की गई है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   403918
 
     
Related Links :-
रोटरी हेल्थ कार्निवाल में रोटेरियंस ने हेल्थ के प्रति किया जागरुक
डॉक्टर्स दिवाली की शुभकामनाएं देने मरीजों के घर पहुंच
डॉ.बेदी ने मिनिमली इनवेसिव सर्जरी में नए डेवलपमेंट्स पर गेस्ट लेक्चर दिया
डायबटीज से पीडि़तों के लिए आर्ट एग्जीबिशन
ऑर्थो कैम्प में 60 सीनियर सिटिजन की जांच की गई
रक्त की कमी से होने वाले थैलेसीमिया रोग का जागरुकता शिविर आयोजित
50 सीनियर सिटीजंस ने ‘मीट योअर डॉक्टर्स’ प्रोग्राम में हिस्सा लिया
भारत में कैंसर दूसरा सबसे बड़ा हत्यारा
वल्र्ड मेंटल हेल्थ डे: युवाओं ने खास अंदाज में दिया जागरूकता संदेश
स्तन कैंसर से बचने के लिए जागरूक और सावधान रहना जरूरी