समाचार ब्यूरो
14/03/2019  :  10:53 HH:MM
पानीपत से चुलकाना धाम तक की पैदल यात्रा में करीब ३ हजार श्रद्धालु लेंगे भाग
Total View  601

पानीपत वृन्दावन ट्रस्ट पानीपत द्वारा रविवार 17 मार्च को फाल्गुन एकादशी पर सातवीं श्रीश्याम ध्वजा पैदल यात्रा पानीपत से लेकर चुलकाना धाम तक निकाली जाएंगी। इस यात्रा में करीब 500 महिलाओं सहित करीब 3 हजार श्रद्धालु भाग लेंगे। इसके लिए श्रद्धालुओं द्वारा रजिस्ट्रेशन भी करवाया जा रहा है।
यह जानकारी देते हुए वृन्दावन ट्रस्ट के पदाधिकारी विकास गोयल, हरीश बंसल, आशीष गर्ग,राकेश बंसल आदि ने मॉडल टाउन स्थित एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि ट्रस्ट द्वारा यह सातवीं यात्रा निकाली जा रही है। इस बार की यात्रा की विशेषता होगी कि मुख्य ध्वज पर सोने व चांदी के फूलों और हकीक, मुंगा, पुखराज, अमेरिकन डायमंड, गोवेंद, मानिक, नीलम, पन्ना, सुनेला, लहसुनिया, मोती आदि नवरत्नों व उपरत्नों की वर्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि यात्रा को लेकर सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए है। यात्रा वाले दिन 17 मार्च को सुबह करीब 5 बजे सभी श्रद्धालु जीटी रोड स्थित महाराजा होटल के पास एकत्रित होंगे। वहां पर यात्रा में भाग लेने वाले सभी श्रद्धालुओं को ट्रस्ट द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा। उसके उपरांत यात्रा का पूरे विधि विधान के अनुसार शुभारंभ होगा। वहीं रास्ते में चार स्थानों पर श्रद्धालुओं के लिए अल्पाहार की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि पानीपत से लेकर चुलकाना धाम तक 21 किमी कि इस पैदल यात्रा में श्रद्धालुओं को परेशानी नहीं आने दी जाएगी। चुलकाना धाम में श्याम बाबा के दर्शन के उपरांत वृन्दावन ट्रस्ट द्वारा सभी यात्रा में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं को 56 भोग का प्रसाद व तुलसी का पौधा देकर सम्मान किया जाएगा।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3384601
 
     
Related Links :-
राज्यसभा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे फॉर्म में नजर आए ईवीएम और एक देश-एक चुनाव पर विपक्ष को घेरा
‘पर ड्राप मोर क्रॉप’ विषय पर जागरूकता अभियान का आयोजन
बादशाहपुर ड्रेन : बरसात में नहीं होगी जलभराव की समस्या
रोड सेफ्टी के एक्शन ह्रश्वलान को लेकर विभिन्न विभागों के साथ बैठक
खत्म होने के कगार पर इनेलो का राजनीतिक अस्तित्व
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक दीन दयाल जन आवास योजना का होगा विस्तार
रोडवेज और पीआरटीसी की बसों में लगाए जाएंगे व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम
मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिंदर सिंह के सिद्धू के प्रति और कड़े हुए तेवर एक सह्रश्वताह में संभालें पदभार नहीं तो छिनेगी कुर्सी
लोकसभा में बोले पीएम मोदी हम ‘लकीर छोटी करने की बजाय अपनी लकीर लंबी करने में विश्वास करते हैं
दुनिया भर के जल संकट वाले शहरों में चेन्नई नंबर-1