Breaking News
अस्थायी तौर पर जेट की सभी उड़ानें रद्द की गइ  |  मतदान में बुजुर्ग भी नहीं रहे पीछे कोई एम्बुलेंस से तो कोई व्हील चेयर पर वोट डालने पहुंचे  |  अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस के प्रस्ताव को किया खारिज मसूद अजहर को लेकर चीन के रुख में कोई बदलाव नहीं  |  गुड फ्रायडे : त्याग और बलिदान का दिन  |  दिनों दिन बढ़ती जा रही है वोटिंग ताऊ की लोकप्रियत  |  राइडिंग को बनाए रोमांचक! होंडा ने भारत में शुरू किया अपना एक्सक्लुसिव प्रीमियम रीटेल होंडा बिग विंग  |  प्रशासन, विभागों और आमजन के बीच में तालमेल आवश्यक : एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर  |  राव अभय सिंह के भाजपा कार्यालय का राव इंद्रजीत सिंह ने किया उद्घाटन ‘विकास के हर कार्य का हिसाब दंूगा’  |  
 
 
समाचार ब्यूरो
16/03/2019  :  11:19 HH:MM
यूके्रन से सोना जीत लाए गुरुग्राम के वेट लिफ्टर
Total View  539

गुरुग्रामत्नहर खेल की तरह वेट लिफ्टिंग (भारोत्तोलन) में भी हमारे खिलाडिय़ों का कोई मुकाबला नहीं है। हाल ही में यूक्रेन में वल्र्ड पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में यहां के खिलाडिय़ों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते सोना जीता है। भारतीय टीम में चार खिलाड़ी गुरुग्राम से ही थे। वल्र्ड पावर लिफ्टिंग चैंपियन 8 से 10 मार्च तक यूक्रे न में आयोजित की गई। इस चैंपियनशिप में भारतीय टीम में 18 खिलाड़ी गए थे।
इनमें से एक महिला खिलाड़ी समेत 4 खिलाड़ी गुरुग्राम से ही थे। टीम के कोच एवं मैनेजर दीपक वर्मा के मुताबिक 22 देशों के 300 से अधिक खिलाडिय़ों ने चैंपियनशिप में भाग लिया। गुरुग्राम से द टॉन जॉन जिम से महिला खिलाड़ी कृष्णा ने स्कवैट और डैड लिफ्टिंग में 67 किलो की कैटेगरी में भाग लेकर स्वर्ण पदक जीता। इसी तरह जूनियर वर्ग में बेंच प्रेस और स्क्वैट लिफ्टिंग के 75 किलो वर्ग में नितिन निरंतर अभ्यास व कठिन परिश्रम के बलबूते 23 वर्षीय नितिन रणावत सुपुत्र ओमप्रकाश रनावत निवासी गुरुग्राम गाँव यूक्रेन में आयोजित पावर लिफ्टिंग व ल्र्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। बेंच प्रेस में 195 और स्कवैट के 130 किलो भार उठाया। सरहौल के खिलाड़ी रंजीत ने बेंच प्रेस में 145 किलो और स्कवैट में 170 किलो वजन उठाकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। खुद कोच दीपक वर्मा ने भी खेल में अपना जलवा दिखाया। उन्होंने डैड लिफ्ट में 205 और स्क्वैट में 170 किलो वजन उठाकर स्वर्ण पदक हासिल किया। गुरुग्राम लौटे सभी खिलाडिय़ों व कोच का पार्षद दिनेश सैनी समेत सामाजिक संस्था एक आवाज व ग्राम के सभी सज्जनो की ओर से यहां भव्य स्वागत किया गया। एक आवाज संस्था की ओर से राज सैनी बिसरवाल और विक्रम सैनी ने कहा कि शहर के खिलाडिय़ों को आगे बढ़ाने में सहयोग दिया जाएगा। उन्होंने खिलाडिय़ों को सामाजिक कार्यों में भाग लेने को प्रेरित किया। उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, यातायात जागरुकता समेत तमाम मुद्दों पर जागरुक करने के लिए पे्ररित किया।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1093553
 
     
Related Links :-
आईपीएल : दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस में रोमांचक जंग आज
वल्र्ड कप : पंत और रायडू स्टैंडबाई के तौर पर शामिल
कबड्डी क्लब सौंकड़ा ने करवाया 5वां कबड्डी टूर्नामेंट
विश्व कप २०१९ विराट की कप्तानी में १५ सदस्यीय भारतीय टीम घोषित कार्तिक, विजयशंकर और जडेजा शामिल
मीनाक्षी पब्लिक स्कूल में शतरंज प्रतियोगिता का शुभारंभ
लैंड रोवर ने ‘द एबॅव एंड बियॉन्ड टुअर’ की घोषणा की
कोलकाता और दिल्ली कैपिटल में मुकाबला आज
खिलाडिय़ों को लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढऩा चाहिए
मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला आज
आईपीएल : चेन्नई ने पंजाब को दिया २२ रनों से मात