समाचार ब्यूरो
17/03/2019  :  10:25 HH:MM
प्राणियों के लिए स्वच्छ पर्यावरण का होना जरूरी : सुमेध
Total View  599

पानीपत पानीपत साईकिल कलब के प्रतिनिधियों ने उपायुक्त कार्यालय में डी सी सुमेधा कटारिया को प्रदेश स्तरीय पिंकाथन दौड़ को सफल बनाने के लिए सम्मानित किया और पानीपत को और अधिक स्वच्छ व सुन्दर और प्रदूषण मुक्त शहर बनाने के लिए साईकिल कलब की और से भरपूर सहयोग देने का आश्वासन उपायुक्त को दिया।
इस अवसर पर उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने कहा कि बढ़ता प्रदूषण वर्तमान युग की सबसे बड़ी समस्या है। जहां देश की तरक्की के लिए आद्योगिकरण जरूरी है वहीं प्राणियों और पौधों को संरक्षण देने के लिए स्वच्छ पर्यावरण का होना भी जरूरी है। यदि सप्ताह में दो दिन व्यक्ति साईकिल का प्रयोग करे अथवा अपने छोटे-छोटे कामों में प्रतिदिन साईकिल का प्रयोग करे तो इसमें दोराय नहीं कि सडक़ों पर तेजी से बढ़ रहे वायु प्रदूषण और ध्वनि प्रदूषण को कम किया जा सकता है। उन्होने कहा कि सभी नागरिकों को अपने सभी महत्वपूर्ण उत्सवों के अवसर पर या राष्ट्रीय पर्व पर और अधिक पौधारोपण करना चाहिए। इसके अलावा मनुष्य इस प्रकृति का सबसे ज्ञानवान और विद्वान प्राणी है। इसलिए उस पर्यावरण को बचाना उसकी ही सबसे अधिक जिम्मेदारी है, उन्होने कहा कि पानीपत से पहले वे कुरूक्षेत्र की उपायुक्त रही हैं लेकिन यह बात वे दावे के साथ कह सकती हैं कि पानीपत में धार्मिक एवं समाजसेवी संस्थाओं की संख्या अधिक है और इन संस्थाओं का सहयोग भी जिला प्रशासन को अन्य जिलों की संस्थाओं से अधिक मिलता है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5756258
 
     
Related Links :-
पीएम के साथ कॉस्मॉस-माया के मोटू-पतलू ने किया योगासन
महिलाओं में शर्मसार करने वाली बीमारी का बढ़ रहा है प्रकोप
हरियाणा में हर जिले से हलका स्तर पर योग दिवस के कार्यक्रम, सोनीपत में कविता जैन ने किया योग जीवन शैली में परिवर्तन लाएगा योगा
फाइनल रिहर्सल : 4 हजार से अधिक साधकों ने एक साथ किया योगाभ्यास
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग सत्र का आयोजन
मेयरों को स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए तैयारियां शुरू करने के निर्देश
हरियाणा में शिशु मृत्यु दर घटी, 101 पहुंची : विज
दिल्ली के 20 फीसदी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को सांस की बीमारी
बीएलके सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने शुरू की ऑनकोलॉजी ओपीडी सेवाए