Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  
 
 
समाचार ब्यूरो
26/03/2019  :  11:12 HH:MM
फीका पड़ा इंडिया ओपन; अब सायना नेहवाल भी हटी
Total View  795

नई दिल्ली योनेक्श सन राइज़ इंडिया का नौवाँ संस्करण चीन के शीर्ष वरीय खिलाडिय़ों चेन युफेई और शी यूकी के नाम वापस लेने के बाद पहले ही फीका पड़ गया था। अब भारतीय स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल भी चोट के कारण हट गई हैं।

हाल ही मे चेन ने ऑल इंग्लैंड खिताब जीत कर पाँच साल बाद चीन की वापसी कराई थी। महिला वर्ग मे शी के हटने से भारत की पीवी सिंधु शीर्ष वरीय खिलाड़ी बन गई हैं और 2017 के बाद फिर से चैम्पियन बन सकती हैं। इस साल प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन केडी जाधव इंदिरा गाँधी स्टेडियम मे26 से 31 मार्च तक किया जाएगा। टूर्नामेंट मे पाँच कटेगरी मे 13 देशों के 292 खिलाड़ी तीन लाख 50हजार डालर की पुरस्कार राशि के लिए जोर आजमाइश करेंगे। पुरुष वर्ग मे पूर्व वल्र्ड नंबर एक डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन अपने दूसरे खिताब के प्रबल दावेदार के रूप मे उतरेंगे। भले ही चीन के शीर्ष खिलाड़ी नहीं उतर रहे किंतु उसने सबसे बड़े दल के रूप मे अपने 24 खिलाड़ी उतारने का फ़ैसला किया है। सिंधू, सायना और शीर्ष पुरुष भारतीय खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को इंडिया ओपन के चलते हाल में हांगकांग में हुई एशियाई मिश्रित टीम बैडमिंटन चैंपियनशिप से विश्राम दिया गया था। सिंधू और सायना को इंडियन ओपन में क्रमश: दूसरी और पांचवीं वरीयता दी गयी है। सायना इस टूर्नामेंट में 2010 और 2015 में खिताब जीत चुकी हैं जबकि सिंधू ने 2017 में खिताब जीता था। श्रीकांत ने 2015 में पुरुष एकल खिताब जीता था। भारत को 2010 में वी दीजू और ज्वाला गुट्टा नेमिश्रित युगल का खिताब दिलाया था।

पिछले संस्करण में भारत पांचों वर्गों में एक भी खिताब नहीं जीत पाया था।अब सायना का हटना एक झटके के रूप मे देखा जा रहा है7 दूसरी बार खिताब जीतने की तलाश में लगे तीसरी सीड श्रीकांत का पहला मुकाबला हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट से होगा। पुरुष एकल में अच्छी खासी संख्या में भारतीय खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस साल छह खिलाड़ी इस वर्ग में हैं। इनमें 2015 के चैम्पियन श्रीकांत की तीसरी, बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स सेमीफाइनलिस्ट समीर वर्मा को पांचवीं वरीयता मिली है। साथ ही बी साई प्रणीत, एचएस प्रणय, परूपल्ली कश्यप और शुभंकर डे जैसे खिलाड़ी भारत की ओर से चुनौती पेश करेंगे। सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की तीसरी सीड पुरुष युगल जोड़ी 2019 में अपने सफर की शुरुआत कई सारी अपेक्षाओं के साथ करेगी। पूर्व नेशनल चैम्पियन मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी इस वर्ग में एकमात्र सीडेड जोड़ीदार हैं। इन्हें छठी सीड मिली है। भारत के इस प्रीमियर वर्ल्ड टूर सुपर 500इवेंट के महिला एकल ड्रा में छह चीनी खिलाड़ी शामिल हैं। वल्र्ड नम्बर-7 ही बिंगजियाओ और वल्र्ड नम्बर-14 हान युई को क्रमश: तीसरी और सातवीं सीड मिली है। पूर्व चैम्पियन और 2012 ओलम्पिक गोल्ड मेडल विनर ली जुईरेई की इस टूर्नामेंट में वापसी हुई है जबकि चेन जियाओजिन और चाए यानयान ड्रा में शामिल अन्य चीनी खिलाड़ी हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8272641
 
     
Related Links :-
अमरूत स्कीम: मॉड्ïयूलर चिल्ड्रन ह्रश्वले कॉर्नर की स्थापना का कार्य जोरों पर : निगमायुक्त
‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम फिर दौड़ेगा ‘मेरा पानीपत पूरा पानीपत’: सुमेधा कटारिया
पटेल की जयंती पर जिला स्तरीय रन फॉर यूनिटी मैराथन का होगा आयोजन
डीएवी के सागर सहारन खेलेंगे दुबई में
हरियाणा की टीम ने गुजरात को पछाड़ा, जीता गोल्ड मेडल
खेल हरियाण की माटी में बसते है : कोच अनुज
सीआईएसएफ यूनिट कॉम्पलेक्स में छठी ऑल इंडिया कबड्डी प्रतियोगिता
तीन साल की सृष्टि ने पूरे देश का नाम रौशन किया
आट्टा की टीम ने खो-खो में गोल्ड मेडल जीता
मेंहदी रचाओ प्रतियोगिता का आयोजन