समाचार ब्यूरो
28/03/2019  :  10:21 HH:MM
अच्छे स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए बेहतर डाइट और कसरत जरूरी है : एड्रियन
Total View  603

पानीपत शहर के मॉडल टाऊन स्थित प्रवीण नांदल फिटनेस जिम में बुधवार को हैल्थ व फिटने से संबंधित विषय पर एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें लंदन से आए अंतरराष्ट्रीय फिटनेस ट्रेनर व ब्रिटिश ओलंपिक संघ के मेंबर यूनाइटेड इंटरकॉन्टिनेंटल बॉडी बिल्डिंग फिटनेस फेडरेशन के वाइस प्रेसिडेंट एड्रियन ने पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। एड्रियन ने कहा कि भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपने खान-पान व स्वास्थ्य का ध्यान नहीं रख पा रहे हैं।

अच्छे स्वास्थ्य एवं फिटनेस के लिए एक बेहतर डाइट व एक्सरसाईज की बहुत जरूरत होती है,लेकिन समय के अभाव के चलते लोग इन दोनों की चीजों को नजरअंदाज कर रहे हैं, जिसके चलते शरीर में पोषक तत्वों की कमी होने लगती है और धीरे-धीरे शरीर सुस्त व अस्वस्थ होने लगता है। एड्रियन ने बताया कि लोगों को स्वास्थ्य व फिटनेस के प्रति जागरूक करने के लिए आगामी पांच दिन तक प्रवीण नांदल फिटनेस जिम एक सेमिनार और वर्कशॉप का आयोजन करने जा रहे हैं। आयोजित सेमिनार में लोगों से उनके स्वास्थ्य संबंधित
समस्याओं के बारे में चर्चा करेंगे और सेमिनार के दूसरे दिन उनकी स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं का समाधान बताएंगे। सेमिनार का मुख्य उद्देश्य लोगों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। प्रवीण नांदल फिटनेस जिम के संचालक और यूएसए वर्ल्ड चैंपियन, एशिया चैंपियन, मिस्टर यूनिवर्स व मिस्टर यूरोप प्रवीण नांदल ने कहा कि भारत देश और विदेशी वातावरण और वहां की दिनचर्या में काफी अंतर है,इस सेमिनार और वर्कशॉप में कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिससे आम आदमी अपनी दिनचर्या और स्वास्थ्य को बेहतर कर सकते है।
प्रवीण ने बताया कि वह हमेशा से ही अपने शहर के लिए कुछ बेहतर करना चाहते हैं। हमेशा फिटनेस को नई ऊंचाइयों तक ले कर जाना चाहते हैं। इसी विषय में नांदल ने अंतरराष्ट्रीय फिटनेस ट्रेनर को आमंत्रित करके इस सेमिनार का आयोजन किया है। इस सेमिनार में केवल फिटनेस प्रेमी ही नहीं, बल्कि आम आदमी अपनी जीवनशैली को कैसे बेहतर कर सकता है, इस बारे जानकारी जानकारी भी दी जाएगी। नांदल ने बताया कि इस सेमिनार में बॉडी बिल्डर के अलावा दूसरे खेलों से संबंधित खिलाड़ी भी अपनी जीवनशैली को सुधारने व बेहतर बनाने के टिह्रश्वस ले सकते हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7225621
 
     
Related Links :-
पीएम के साथ कॉस्मॉस-माया के मोटू-पतलू ने किया योगासन
महिलाओं में शर्मसार करने वाली बीमारी का बढ़ रहा है प्रकोप
हरियाणा में हर जिले से हलका स्तर पर योग दिवस के कार्यक्रम, सोनीपत में कविता जैन ने किया योग जीवन शैली में परिवर्तन लाएगा योगा
फाइनल रिहर्सल : 4 हजार से अधिक साधकों ने एक साथ किया योगाभ्यास
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग सत्र का आयोजन
मेयरों को स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए तैयारियां शुरू करने के निर्देश
हरियाणा में शिशु मृत्यु दर घटी, 101 पहुंची : विज
दिल्ली के 20 फीसदी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को सांस की बीमारी
बीएलके सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने शुरू की ऑनकोलॉजी ओपीडी सेवाए