समाचार ब्यूरो
07/04/2019  :  11:41 HH:MM
पर्यावरण में स्वच्छता बनाए रखने के लिए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेशों का करें पालन: उपायुक्त
Total View  707

पलवल उपायुक्त डॉ. मनीराम शर्मा की अध्यक्षता में शुक्रवार को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की ओर से सोलिड, ह्रश्वलास्टिक तथा बॉयोमेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट अधिनियम2 016 की पालना सुनिश्चित करने के उदेश्य से संबंधित अधिकारियों की एक बैठक लघु सचिवालय के कान्फ्रेंस हॉल में आयोजित की गई।

बैठक में नगराधीश आशिमा सांगवान, उप पुलिस अधीक्षक रमेश कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी, उप सिविल सर्जन डॉ. रेखा सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, हरियाणा प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड बल्लबगढ़ के सचिन कुमार,सचिव नगर परिषद पलवल रविन्द्र सिह, ई.ओ. नगर परिषद होडल मानेन्द्र सिह,सचिव नगर पालिका हथीन पदम सिंह,कार्यकारी अभियन्ता नगर परिषद पलवल ए.के. रावत, जिला विधिक सेवाए प्राधिकरण के अधिवक्ता जगत सिह रावत सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि पर्यावरण में स्वच्छता बनाए रखने के दृष्टिïगत नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की ओर से सोलिड वेस्ट, ह्रश्वलास्टिक वेस्ट, बॉयो मेडिकल वेस्ट, ईवेस्ट तथा कंस्ट्रक्शन आदि के प्रबंधन के लिए जो नियम बनाए गए है उनका सफल तरीके से क्रियान्वयन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने नगर परिषद को सोलिड वेस्ट मैनेजमेन्ट के संबंध में एक सप्ताह के अंदर-अंदर उनकी अनुपालना की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए ।

उपायुक्त ने नगर परिषद के अधिकारियों से कहा कि इस कार्य को प्रभावी तरीके से करने के लिए जो आवश्यक जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं उन सभी की अनुपालना रिपोर्ट अवश्य भिजवाएं। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की ओर से सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट अधिनियम की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए सभी संबंधित अधिकारियों की हर महीने के दूसरे व चौथे सोमवार को निर्धारित समय व स्थान पर बैठक आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि एनजीटी ने सोलिड वेस्ट, ह्रश्वलास्टिक वेस्ट, बॉयो मैडिकल वेस्ट, ई-वेस्ट तथा कंस्ट्रक्शन अधिनियम-2016 को लेकर जो आवश्यक निर्देश दिए है वे निर्धारित समयावधि में पूरे किए जाएं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   505214
 
     
Related Links :-
रोटरी हेल्थ कार्निवाल में रोटेरियंस ने हेल्थ के प्रति किया जागरुक
डॉक्टर्स दिवाली की शुभकामनाएं देने मरीजों के घर पहुंच
डॉ.बेदी ने मिनिमली इनवेसिव सर्जरी में नए डेवलपमेंट्स पर गेस्ट लेक्चर दिया
डायबटीज से पीडि़तों के लिए आर्ट एग्जीबिशन
ऑर्थो कैम्प में 60 सीनियर सिटिजन की जांच की गई
रक्त की कमी से होने वाले थैलेसीमिया रोग का जागरुकता शिविर आयोजित
50 सीनियर सिटीजंस ने ‘मीट योअर डॉक्टर्स’ प्रोग्राम में हिस्सा लिया
भारत में कैंसर दूसरा सबसे बड़ा हत्यारा
वल्र्ड मेंटल हेल्थ डे: युवाओं ने खास अंदाज में दिया जागरूकता संदेश
स्तन कैंसर से बचने के लिए जागरूक और सावधान रहना जरूरी