Breaking News
पाकिस्‍तान के दो सैनिकों को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया सफेद झंडा दिखाकर ले गए शव  |  टोरंटो स्थित रॉय थॉमसन हॉल में आयोजित टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 के दौरान अपनी फिल्म द स्काई इज पिंक के प्रीमियर में फरहान अख्तर, सोनाली बोस एवं प्रियंका चोपड़ा जोनस शिरकत करते हुए।  |  बागी 3 में वापस आई श्रद्धा कपूर  |  गुरुग्राम विवि का मलेशिया की एआईएमएसटी के साथ एमओयू  |  ब्राह्मण समाज के बाद पंजाबी समाज ने विधायक अग्रवाल को दिया आशीर्वाद  |  सीग्राम के रॉयल स्टैग ने बुमराह को बनाया ब्रांड एंबेसेडर  |  सलवान पब्लिक स्कूल ने उत्साह के साथ मनाया हिंदी दिवस  |  समाजसेवी नवीन गोयल हर एक रेहड़ी वाले को देंगे डस्टबिन मिलेनियम सिटी की सडक़ों पर नजर नहीं आएंगे फलों के छिलके और गंदगी  |  
 
 
समाचार ब्यूरो
23/04/2019  :  11:35 HH:MM
गुरुग्राम विश्वविद्यालय में पहली बार रक्तदान शिविर
Total View  671

गुरुग्राम विश्वविद्यालय में पहली बार रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय में यह रक्तदान शिविर रोटरी क्लब के सहयोग से आयोजित कराया गया। इस रक्तदान शिविर में 111 यूनिट रक्तदान किया गया। ब्लड डोनेशन कैंप का शुभारंभ गुरुग्राम विश्वविद्यालय के माननीय वाइस चांसलर डॉ. मार्कण्डेय आहूजा जी और गुरुग्राम विश्वविद्यालय के माननीय रजिस्ट्रार डॉ. शशि भूषण भारती जी ने दीप प्रवज्जलित कर किया। इस दौरान रोटरी क्लब की ओर से डॉ. वर्षा यादव मौके पर मौजूद रहीं।
कैम्प में बड़ी संख्या में शामिल होकर छात्र-छात्राओं और कर्मियों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। रक्त लेने से पहले ब्लडप्रेशर चेक किया गया। रोटरी क्लब की डॉक्टर वर्षा यादव के नेतृत्व में डोनेशन कैम्प लगा। डॉ. वर्षा यादव ने कहा कि इस रक्तदान शिविर में युवाओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। करीब 111 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया है। डॉ. मार्कण्डेय आहूजा जी और डॉ शशि भूषण भारती जी ने रक्तदान करने वाले छात्र-छात्राओं को बैज लगाकर, मेडल और प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया। माननीय वाइस चांसलर डॉ. मार्कण्डेय आहूजा जी ने 55 वर्ष की उम्र में 87वीं बार ब्लड डोनेट किया। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। थैलेसीमिया की बीमारी से सबसे ज्यादा बच्चे पीडि़त हैं। हमारे रक्त से किसी जरूरतमंद की जान बचेगी इसलिए रक्तदान करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रक्त का दान महादान है, क्योंकि हमारे द्वारा दिए गए रक्त से किसी की जान बचाई जा सकती है। आमतौर पर लोगों में भ्रांतियां हैं कि रक्त दान करने से शरीर में कमजोरी आती है। ऐसा कुछ नहीं है। नियमित समय पर रक्तदान करने से शरीर में कोई कमजोरी नहीं आती। इसलिए रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5256412
 
     
Related Links :-
डीपीएमआई ने किया प्राथमिक चिकित्सा सत्र का आयोजन
गुरुग्राम जिले में 15 से 17 सितंबर तक पल्स पोलियो अभियान
गुरुग्राम विवि में मनाया गया विश्व फिजियोथेरेपी दिवस
घरेलू जड़ी बूटियां मुक्त रख सकती हैं तनाव से : दहिया
भारत ने यूनान के थेस्सालोनिकी अंतर्राष्ट्रीय मेले में लिया हिस्सा
सघन ओरल हेल्थ जागरूकता अभियान चलाया जाएगा : विज
स्वच्छ भारत मिशन हर भारतीय का अभियान बना : राष्ट्रपति कोविंद
‘मलेरिया मुक्त मेवात’ अभियान का शुभारंभ
अमेरिकन महिला को भारत में मिला चिकित्सा का उपहार
जब से बना नाला नहीं हुई सफाई