समाचार ब्यूरो
07/05/2019  :  09:12 HH:MM
मॉस्को में विमान हादसा, 41 की मौत
Total View  597

मॉस्को रूस की राजधानी मॉस्को में एयरोफ्लोट के एक यात्री विमान की आपातकालीन क्रैश लैंडिंग के दौरान विमान में आग लग गई। हादसे में दो बच्चों सहित कम-से-कम 41 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि विमान में चालक दल के पांच लोगों के अलावा 78 यात्री सवार थे।

दुर्घटना की जांच कर रही टीम की एक प्रवक्ता स्वेतलाना पेट्रेन्को ने कहा कि 78 लोगों में से 37 लोगों को ही सुरक्षित बाहर निकाला जा सका है। इसका मतलब है कि हादसे में 41 लोगों की मौत हुई है। हालांकि, दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चला है। इन्वेस्टिगेशन कमेटी ने कहा कि उसने मामले की जांच शुरू कर दी है और यह पता करने की कोशिश की जा रही है कि क्या पायलट ने सेफ्टी रूल्स का उल्लंघन किया है। अधिकारियों ने बताया कि विमान दो साल पुराना था।

यात्रियों की आपबीती : विमान से निकाले गए लोगों का कहना है कि हादसा इतना भयानक था कि उन्हें लगा था कि कोई जीवित नहीं बचा होगा। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और प्रधानमंत्री दिमित्रि मेदवेदेव में हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों से संवेदना जताई है। इस हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। साथ ही स्टेट टीवी ने एक अन्य यात्री के द्वारा बनाए गए मोबाइल फुटेज को दिखाया, जिसमें यात्रियों को चीखते हुए देखा जा सकता है। सुखोई सुपरजेट 100 विमान शिकार हुआ : सुखोई सुपरजेट 100 विमान ने
मॉस्को के सबसे व्यस्त हवाईअड्डे शेरमेतियोवो पर इमरजेंसी लैंडिंग की। इस दौरान विमान के पिछले हिस्से में आग लग गई। हालात पर काबू पाने के लिए लैडिंग के तुरंत बाद बचावकर्मियों की टीम मौके पर पहुंच गई। एसयू 1492 विमान में सवार कई यात्रियों को हार्ड लैंडिंग के बाद ह्रश्वलेन के इमरजेंसी स्लाइड्स से निकाला गया। रूसी एरोफ्लोट सुखोई सुपरजैट विमान ने हवाई अड्डे से आर्कटिक शहर मरमांस्क के लिए उड़ान भरी थी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9912988
 
     
Related Links :-
अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने पुतिन के साथ बातचीत के बाद कहा उ. कोरिया को लेकर अमेरिका और रूस के लक्ष्य एक समान
अमेरिका और रूस के बीच प्रगाड़ होंगे संबंध
श्रीलंका में बढ़ा सांप्रदायिक तनाव, भडक़े दंगे, लगा कफ्र्यू
किम ने फौज को दिए ‘लंबी दूरी के हमले’ का अभ्यास करने के आदेश
इटली के पत्रकार का खुलासा बालाकोट एयरस्ट्राइक में मारे गए 170 आतंकी
मसूद अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित
लंदन कोर्ट से नीरव को नहीं दी जमानत, 24 मई तक बढ़ी पुलिस हिरासत
श्रीलंका में अब तक 24 लोग गिरफ्तार, मरने वालों की संख्या २९० हुई वायुसेना ने डिफ्यूज किया कोलंबो एयरपोर्ट के पास मिला जिंदा बम
श्रीलंका में चर्च समेत कई जगह धमाके, अब तक 52 की मौत, 300 से अधिक जख्मी
अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस के प्रस्ताव को किया खारिज मसूद अजहर को लेकर चीन के रुख में कोई बदलाव नहीं