समाचार ब्यूरो
12/05/2019  :  10:53 HH:MM
पर्यावरण सुरक्षा : दीया मिर्जा और आसिफ भामला ने शूट किया ‘हवा आने दे..’ गाना
Total View  581

मुंबई/इन्दौर भारत सरकार के तहत आने वाले पर्यावरण मंत्रालय भारत की ओर से संयुक्त राष्ट्र की गुडविल एम्बेसेडर दीया मिजऱ्ा और भामला फाउंडेशन के अध्यक्ष आसिफ भामला ने एक विशेष गाने का निर्माण किया है। इस गाने की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे पर्यावरण के स्वस्थ तरीके से देखभाल के लिए बनाया गया है, जो संयुक्त राष्ट्र के एजेंडे के तहत भी आता है।

इसे बांद्रा स्थित सेस्ट ला वीए में शूट किया गया। हवा से पैदा होनेवाले प्रदूषण को साइलेंट किलर माना जाता है जो रोजाना हजारों लोगों की जान ले लेता है। ये अब दुनिया भर में एक चिंता का विषय बन गया है। इसका प्रमुख कारण है प्राकृ तिक ईंधन का इस्तेमाल जो हवा को प्रदूषित करने में बेहद अहम भूमिका निभाता है। प्रदूषण का फैलना कोई नई बात नहीं है और ये बेहद जानलेवा भी साबित होता रहा है. इस पर काबू पाने में हम अब तक नाकाम रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र संगठन के मुताबिक, जहरीले प्रदूषण के चलते 4.2 मिलियन लोगों की मौत असामायिक तौर पर हो जाती है। ’हवा आने दे’ वीडियो को दीया मिर्जा ने टीज़ किया जिसे उन्होंने स्वानंद किरकिरे के साथ शूट किया है। कई कलाकारों से सुसज्जित इस वीडियो गाने को स्वानंद किरकिरे ने लिखा है। स्वानंद किरकिरे एक राष्ट्रीय पुरस्कार
विजेता गीतकार हैं। इस गाने में शान, शंकर महादेवन, विशाल ददलानी, सुनिधि चौहान और आयुष्मान खुराना की आवाज़ें सुनाई देंगी। इस गाने को बनाने की पहल भामला फाउंडेशन की तरफ़ से की गयी है।भामला फाउंडेशन के अध्यक्ष आसिफ भामला ने इस खास मौके पर कहा, "मनोरंजन जगत के कई लोगों ने इस मसले पर भामला फाउंडेशन को अपना सहयोग दिया है ताकि माहौल में तब्दील लाई जा सके और हमारे बच्चे ऐसी हवा में सांस ले सकें जिससे उन्हें भविष्य में कोई हानि न हो। इससे पहले कि ये दूषित हवा हमें मार दे, जरूरी है कि हम फौरन कुछ करें।"भामला फाउंडेशन ने पिछले साल बीट ह्रश्वलास्टिक पॉलूशन नामक एक गाना जारी किया था जिसे संयुक्त राष्ट्र द्वारा की गयी पहल बीट ह्रश्वलास्टिक पोल्यूशन के तहत जारी किया गया था। नाम के अनुरूप ह्रश्वलास्टिक के इस्तेमाल को काबू करने के लिए क्रिएट किया गया। ये गाना काफी वायरल हुआ था और इस गाने ने लोगों का खासा ध्यान आकर्षित भी किया था। गौरतलब है कि भामला फाउंडेशन पहले भी पर्यावरण के लिए कई तरह की पहल करता रहा है जिसमें पौधारोपण जैसे अभियान भी शामिल हैं। इस तरह की अनोखी पहल को हमारा सलाम!






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3802689
 
     
Related Links :-
सपना चौधरी ने कराया ग्लैमरस फोटो शूट, सामने आया टैटू फीवर
दिलजीत दोसांझ ने पंजाबी फिल्म ’शडा’ का पहला पोस्टर जारी किया
अपना टाइम आएगा: गुरुग्राम में नए संगीत और डांस स्कूल शुरू
एसएमडी स्कूल में मदर्स डे
ब्यूटीफूल मॉम मनीषा तो केयरिंग माँ का खिताब सीमा को
जीएन होली हार्ट स्कूल में मातृ दिवस समारोह संपन्न
अक्षय के साथ बॉलीवुड में पदार्पण करेंगी मानुषी छिल्लर
सिंगर दलेर मेहंदी ने दिल्ली में किया फिल्म का प्रचार
सारा खान करेंगी अंकित से शादी?
25 विदेशी थिएटर शो करने वाली पहली अभिनेत्री बनीं शीतल अंतानी