समाचार ब्यूरो
14/05/2019  :  10:48 HH:MM
एलोवेरा-नारियल तेल से बालों को सुरक्षा प्रदान करे
Total View  650

गर्मी का मौसम अपने चरम पर है और सूरज अपनी गर्मी बिखेर रहा है। यह समय निश्चित रूप से अपना दिन बाहर बिताने का नहीं है। गर्मी, आद्र्रता और प्रदूषण ने इस खूबसूरत मौसम को सबसे खतरनाक मौसमों में से एक बना दिया है। हर गुजरती गर्मी का दिन आपके बालों पर बेरहमी के साथ कठोर असर डाल रहा है।

इन दिनों लंबे समय तक बाहर रहने से हमें ऑयली, सिर की खुजलीदार त्वचा, बेजान सुस्त बाल ही मिलते हैं। लेकिन बालों की ऐसी कोई समस्या नहीं है जो बालों की देखभाल करने वाली सामग्री से ठीक न हो सके और इस मामले में- आश्चर्य की बात यह है कि आपके
बालों को तरोताजा बनाना और पोषण करना एक ही समय में संभव है, ताकि आपके सभी बाल पल भर में सुंदर दिखने लगे! नारियल तेल और एलोवेरा गर्मियों के मौसम में आपके बालों की देखभाल के लिए एकदम सही कम्बिनेशन है। एलोवेरा के फंगलरोधी गुण सिर की स्वस्थ त्वचा सुनिश्चित करते हैं, इसलिए यह आपके सिर की सूखी, खुजली वाली त्वचा के कारण पैदा होने वाली कई समस्याओं को दूर करने में सहायक हैं। और नारियल तेल का कई तरह से फ ायदा पीढिय़ों से चला आ रहा है। इसलिए जब इन दो सामग्रियों को एक ही उत्पाद में शामिल कर दिया जाता है तो क्या होता है? यहां इस आश्चर्यजनक जोड़ी के कुछ शानदार लाभ दिए गए हैं जो इसे गर्मी के लिए एक वास्तविक जरूरत बनाते हैं

1. बालों को रेशमी, मुलायम बनाता है: एलोवेरा में प्रोटीन विटामिन और खनिज भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो आपके बालों के रोमकूपों का असरदार पोषण करता है, जिससे समग्र बनावट में सुधार होता है। हम सभी जानते हैं कि मुलायम बालों को स्टाइल करना और सीजन के लिए उपयुक्त अलग-अलग पार्टी लुक्स के लिए ग्रेसफु ल कल्र्स बनाना कितना आसान होता है।

2. कठोर पानी से प्राकृतिक सुरक्षा: गर्मी के मौसम में पानी में नमक की मात्रा बढ़ जाती है जो बालों के लिए कठोर और थोड़ा हानिकारक होता है और आपके बालों को कमजोर बना सकता है, जिससे बाल टूटने लगते हैं। एलोवेरा सहित नारियल तेल के साथ हल्की मालिश करने से बालों को भीतर से गहरी सुरक्षा मिलेगी। साथ ही, यह बालों को नमीयुक्त और प्राकृ तिक रूप से हाइड्रेटेड रखता है और आपके बालों के पीएच संतुलन को बनाए रखने में मदद करता है।

3. बालों की भीतर से मरम्मत करता है: नारियल तेल और एलोवेरा को एक साथ मिलाकर इस्तेमाल करने के पीछे एक ठोस कारण होता है! एलोवेरा में हीलिंग एंजाइम होते हैं जो सिर की मृत त्वचा कोशिकाओं की मरम्मत करते हैं। एलोवेरा और नारियल तेल मिलकर आपके सुस्त बालों में जान डाल देते हैं और बालों को नरम तथा रेशमी बनाते हैं! 

4. बालों की वृद्धि करता है: एलोवेरा और नारियल तेल का शक्तिशाली कम्बिनेशन बालों का विकास करने वाला प्राकृतिक एक्सीलेरेटर माना जाता है और यह बालों को घना बनाता है। साथ ही, यह बालों को न केवल लंबा बनाता है, बल्कि उनको नरम और मजबूत भी बनाता है। हम जानते हैं कि आपको हर बार नारियल तेल और एलोवेरा को मिलाने का काम बहुत झंझट वाला लग सकता है, इसलिए सबसे अच्छा उपाय यह है कि नए पैराशूट एलोवेरा हेयर ऑयल का उपयोग किया जाए, क्योंकि इसमें नारियल तेल और एलोवेरा दोनों की विशेषताएं भरपूर मात्रा में उपलब्ध हैं। अब आप कभी भी बालों पर पडऩे वाले गर्मियों के असर की चिंता किए बिना गर्मी के मौसम का भरपूर आनंद ले सकते हैं!






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8563724
 
     
Related Links :-
अब भजन सुनते हुए करा सकते हैं एमआरआई
स्वच्छता गतिविधियों में भाग लेना अपने आप में एक बड़ी पहल है : भटनागर
मोहित मदनलाल ग्रोवर ने किया निशुल्क स्तन कैंसर जांच शिविर का आयोजन
पंजाब के सीएम ने शुरू की आयुष्मान भारत सरबत की सेहत योजना
स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2019 एप के माध्यम से दे सकते हैं फीडबैक
स्वच्छता हमारी सामूहिक जिम्मेदारी : सुभाष चंद्र
पीजीआई में इलाज न मिलने से मरीजों का बहुत बुरा हाल डॉक्टर्स एनएमसी बिल के विरोध में उतरे हड़ताल पर
जिला बार एसोसिएशन के ऐडवोकेट नें ‘लाइफ सेवर’ ट्रेनिंग में हिस्सा लिया
तीसरा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर
आकाश इंस्टीट्यूट के छात्रों और शिक्षकों ने लगाए 324 पौधे