16/05/2019  :  09:39 HH:MM
निगम के अधिकारियों की मिलीभगत से चलते है शहर में अवैध निर्माण : स्वामी
Total View  772

पानीपत नगर निगम के अन्तर्गत आने वाले होटल वेस्ट में बिना नक़्शे के बन रहे कमर्शियल भवन बनाने वाले लोगों के खिलाफ विभाग ने कड़ा संज्ञान लेते हुए भवन मालिकों को नोटिस जारी करे है । साथ ही साथ निगम आयुक्त ने एक पत्र थाना प्रबंधक शहर को भी भेजा जिसमे आयुक्त के आदेशों की पलना न करने पर भवन मालिकों के खिलाफ कानूनी कारवाही करने के आदेश जारी किये ।

जन आवाज सोसायटी के प्रधान एवं पूर्व जिला पार्षद जोगेंद्र स्वामी ने बताया कि इस मामले को उपायुक्त पानीपत के संज्ञान में लाने के बाद उनके आदेश पर नगर निगम कुंभ करणी नींद से जागा और आयुक्त नगर निगम के आदेश पर अशोक गोयल , यशपाल मलिक और महावीर के खिलाफ शो कॉज नोटिस जारी किया गया और थाना प्रबंधक शहरी को इस मामले में अवैध भवन कार्य को रोकने और मामला दर्ज करने की तहरीर दी, आपको बता दे कि जन आवाज सोसायटी के द्वारा ही 13 मई को अधीक्षक अभियंता नगर निगम
को ज्ञापन देकर नगर निगम अधिकारियों की और अवैध शोरूम बनाने वाले भवन मालिकों के साथसाथ मिलीभगत के आरोप लगाए थे । पूर्व पार्षद स्वामी ने बताया कि इस जगह के पहले भी नगर निगम द्वारा नक्शे खारिज किए जा चुके हैं क्योंकि भू मालिक द्वारा सभी नियमों को ताक पर रखकर इस जगह की रजिस्ट्री करवाई गई है और उसके टुकड़े करके अन्य लोगों को रजिस्ट्री की गई है। जबकि नियमानुसार नगर निगम 1198 गज से ऊपर की जमीन के नक्शे स्वीकृति नहीं कर सकता उन्होंने कहा कि यह लगभग 9000 गज से अधिक जमीन है और इस जगह पर मार्केट काटने के लिए सरकार से मंजूरी लेना जरूरी है, उन्होंने कहा कि बिना मार्केट सीएलयू के किसी भी सूरत में यहां पर शोरूम नहीं बनाए जा सकते और ना ही अपने स्तर पर नगर निगम नक्शा स्वीकृत करने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि नगर निगम के भवन निरीक्षक से लेकर बड़े अधिकारी तक इस मार्केट को कटवाने में लगे हुए हैं उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से 3 लोगों को नोटिस भेजकर मामले को इतिश्री करने का प्रयास किया जा रहा है इससे साबित होता है कि नगर निगम के अधिकारी भीतर खाते उन लोगों के साथ मिले हुए हैं क्योंकि यहां पर लगभग 15-20 लोगों के द्वारा शोरूम बनाने का प्रयास किया जा रहा है तो नोटिस केवल तीन ही लोगों को क्यों उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों की मिलीभगत के चलते शहर में अवैध निर्माण कार्य धड़ल्ले से जारी है ।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9862777
 
     
Related Links :-
देश के 47 वें सीजेआई के रुप में 18 को शपथ लेंगे जस्टिस बोबड
घर का ताला तोड़ डेढ़ लाख पर हाथ साफ कर गए चोर
आतंकियों ने शोपियां में सेब लेने गए दो ट्रक चालकों की हत्या की
सर्विस लेन पर लगने वाला जाम लोगों के लिए सिरदर्द बना
हाईकोर्ट का फरमान रात 8 से 10 बजे के बीच ही छोड़ सकेंगे पटाखे
ग्रैप के 19 उल्लघनकर्ताओं पर 11,2500 रुपए का जुर्माना
सर्विस लेन पर लगने वाला जाम लोगों के लिए सिरदर्द बना
आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में चिदंबरम को दी जमानत लेकिन एक अन्य मामले में अभी रहना होगा जेल में
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कैथल में हुड़दंग कर रहे लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज रोहतक में पोलिंग बूथ के बाहर चली गोली
पेटीएम की केवाईसी के नाम पर ठगे साढ़े तीन लाख रुपए