Breaking News
पार्क ह्रश्वलाजा जीरकपुर में अदिरा ईवेंट्स का ‘ट्राइसिटी का करवा चौथ बैश’ संपन्न  |  भारत में कैंसर दूसरा सबसे बड़ा हत्यारा  |  भाजपा की सरकार होते हुए भी कालका ने विपक्ष जैसा शासनकाल सहन किया : प्रदीप चौधरी  |  भाजपा और कांग्रेस में दल बदल करवाने में लगी हुई है होड़ : योगेश्वर शर्मा  |  कांग्रेस ही भारत को न.1 बना सकती है : जैन  |  उनकी सरकार ने कमीशन एजेंटों, बिचोलियों और दलालों की खत्म करने की दिशा में काम किया है: मनोहर लाल बिचोलिये कैंसर के समान घातक है  |  जोनल यूथ फेस्ट में विद्यार्थियों की धूम, लगी पुरस्कारों की झड़ी  |  अलीपुर के पूर्व सरपंच जेजेपी में शामिल, कांग्रेस के गुरविंद्र भी आए  |  
 
 
समाचार ब्यूरो
23/05/2019  :  08:53 HH:MM
ज्यूडिशियल की परीक्षा उत्तीर्ण कर ज्योति नैन ने चमकाया करनाल का नाम
Total View  705

करनाल > प्रथम प्रयास में ही करनाल की रहने वाली एक होनहार बेटी ज्योति नैन का दिल्ली ज्यूडिशियल सर्विसेज एग्जाम में 64वां रैंक प्राप्त कर पूरे प्रदेश में करनाल जिले का नाम रोशन किया है। अब ज्योति नैन दिल्ली में सिविल जज के रुप में कार्यभार संभालेगी।
ज्योति नैन ने अपनी शिक्षा की शुरुआत एसबीएस सीनियर सैकेंडरी स्कूल करनाल से की। वह छठी कक्षा में दयाल सिंह पब्लिक स्कूल में शिक्षा ग्रहण की और वहीं से उन्होंने 12वीं कक्षा में मेडिकल एवं नॉन मेडिकल की परीक्षा उत्तीर्ण की। इसके पश्चात दयाल सिंह कालेज से बीएससी (बॉयो टैक्टनॉलजी) एवं दिल्ली यूनिवर्सिटी से एमएससी कैमेस्ट्री एवं एलएलबी की। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर की क्वीज प्रतियोगिता में भी प्रथम स्थान हासिल किया है। ज्योति नैन की माता सरला नैन गांव चिड़ाव करनाल के सरकारी स्कूल में हेड टीचर हैं और पिता जी डा. मोहिंद्र सिंह नैन कृषि विभाग में उप मंडलाधिकारी पद से सेवानिवृत हैं। ज्योति नैन शुरू से ही मेहनती एवं मेधावी छात्रा रही है। ज्योति नैन ने बताया कि मेरे इस चयन एवं मेहनत के पीछे मेरे माता-पिता का आर्शीवाद है। आज मै जो भी हूं उनकी बदौलत है। उन्होंने कहा कि मेहनत के बिना कभी भी फल प्राप्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि आज किसी भी क्षेत्र में महिलाएं पुरुषों से कम नहीं हैं। देश की बेटियों ने भी कई क्षेत्रों में आज अपने देश का नाम गौरांवित किया है। बेटियां एक नहीं दो परिवारों को शिक्षित करती हैं। ज्योति नैन ने कहा कि आज लोगों का न्यायालय में पूर्ण विश्वास है। न्यायपालिका ही एक ऐसा माध्यम है जहां से हर व्यक्ति को इंसाफ मिलता है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9412780
 
     
Related Links :-
जोनल यूथ फेस्ट में विद्यार्थियों की धूम, लगी पुरस्कारों की झड़ी
स्कूल में अंगे्रजी विषय की प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन
शिक्षकों ने रामायण का मंचन, बच्चों को बताया दशहरा का महत्व
एसएमडी लिटिल चैम्ह्रश्वस स्मार्ट स्कूल में दशहरे का आयोजन
बचपन ह्रश्वले स्कूल में दशहरा का त्योहार मनाया गया
गुरुग्राम विश्वविद्यालय में गुरु नानक जी के विचारों पर हुई चर्चा
मैं शिक्षा और चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए काम करूंगा : संजय
बीजेपी के राज में बेरोजगारी और अराजकता का माहौल: कुमारी शैलजा
एसएमडी लिटिल चैंप स्मार्ट स्कूल सेक्टर-2 पंचकूला में मनाई गांधी जयंती
प्रशासनिक सेवाओं के विद्यार्थी तैयार कर रहा विश्वविद्यालय