Breaking News
 
 
समाचार ब्यूरो
07/06/2019  :  10:16 HH:MM
गुरुग्राम और आईएमटी मानेसर के बीच शुरू हुई सिटी बस सेवा, किराया होगा 25 रुपए
Total View  32

गुरुग्राम और आईएमटी मानेसर के बीच गुरुगमन नामक सिटी बस सेवा का रूट नंबर 134 आज महाराणा प्रताप जयंती से शुरू हो गया है। गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त मोहम्मद आकिल ने आज आईएमटी मानेसर स्थित एचएसआईआईडीसी कंपलेक्स से इस नए रूट का शुभारंभ सिटी बस को झंडी दिखाकर किया।

उन्होंने गुरुग्राम महानगर सिटी बस लिमिटेड (जीएमसीबीएल) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंद्रशेखर खरे के साथ कुछ दूरी तक सिटी बस में सफर भी किया। इस मौके पर पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील ने जीएमसीबीएल द्वारा गुरुग्राम वासियों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा उपलब्ध करवाने के प्रयासों की सराहना की और कहा कि आईएमटी मानेसर और गुरुग्राम के इफको चौक तक शुरू किए गए सिटी बस सेवा के इस नए रूट से आईएमटी मानेसर में काम करने वाले लाखों श्रमिकों तथा औद्योगिक इकाइयों में काम करने वाले  कर्मचारियों को फायदा होगा। वर्तमान में गुरुग्राम से मानेसर के बीच कोई अच्छा विश्वसनीय पब्लिक ट्रांसपोर्ट का साधन नहीं था। अकिल ने कहा इस सेवा के शुरू होने से आईएमटी मानेसर में काम करने वाले लोगों को कम खर्च पर यातायात की सुरक्षित सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि इस रूट पर सवारियों की संख्या काफी ज्यादा है और आईएमटी मानेसर के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट की काफी समय से जरूरत महसूस की जा रही थी। आज जीएमसीबीएल द्वारा उस ज़रूरत को पूरा कर दिया गया है। जीएमसीबीएल के मुख्य कार्यकारी
अधिकारी चंद्रशेखर खरे में पुलिस आयुक्त को बताया कि आईएमटी मानेसर और गुरुग्राम के बीच शुरू किए गए रूट नंबर 134 पर बस सेवा प्रात: 6:00 बजे से इफको चौक से आईएमटी मानेसर से शुरू होगी, जो सिगनेचर टावर, स्टार मॉल, राजीव चौक, हीरो हौंडा चौक, खेडक़ी दौला गांव, मानेसर चौक, आईएमटी मानेसर के विभिन्न सेक्टरों में होते हुए मारुति सुजुकी के गेट नंबर 4 पर पहुंचेगी और यह उनका अंतिम स्टॉप होगा। आईएमटी मानेसर से अंतिम बस सांय 7:25 बजे चलेगी। इफको चौक से आईएमटी मानेसर तक का किराया 25 रुपये निर्धारित किया गया है। खरे में आईएमटी मानेसर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन से भी अपील की कि वे अपने ज्यादा से ज्यादा कर्मचारियों और अधिकारियों को सिटी बस सेवा का उपयोग करने की सलाह दें जिससे पैसे के साथ साथ उनके समय में भी बचत होगी। खरे ने यह भी बताया कि गुरु गमन सिटी बस सेवा की बसों में किराए की अदायगी कार्ड से भी की जा सकती है। कार्ड से किराया देने पर 10 रुपये वाली टिकट के 8 रुपये लिए जाते हैं और 20 रुपये वाली टिकट पर भी 2 रुपये की छूट दी जाती है। उन्होंने बताया कि यह कार्ड सिटी बस सेवा के बस स्टॉप के काउंटर पर उपलब्ध है। इच्छुक व्यक्ति वहां से कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। खरे ने यह भी बताया कि गुरुग्राम बस अड्डे से एंबिएंस मॉल के बीच सिटी बस का रूट नंबर 132 फिलहाल स्थगित किया गया है। उन्होंने बताया कि जीएमसीबीएल द्वारा गुरुग्राम से दिल्ली के बीच बस सेवा शुरू करने के लिए आवेदन कर दिया गया है और वहां से अनुमति मिलते ही दिल्ली के लिए बसें चलाई जाएंगी, जिसमें गुरुग्राम बस अड्डे से एंबिएंस मॉल तक के रूट को भी कवर किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि जीएमसीबीएल द्वारा एक एप भी तैयार किया गया है जिसको डाउनलोड कर के यात्री अपने नजदीकी स्टॉप तथा बस आने के समय के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। एप गूगल ह्रश्वले स्टोर पर उपलब्ध है, जहां से इसे डाउनलोड किया जा सकता है। नया रूट नम्बर 134 शुरू करने के अवसर पर पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील और जीएमसीबीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंद्रशेखर खरे के अलावा आईएमटी मानेसर मे नियुक्त डीसीपी राजेश कुमार, जीएमसीबीएल के एडीशनल सीईओ अशोक बंसल, मैनेजर अरुण शर्मा सहित कई अधिकारीगण उप-ि स्थत थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6470719
 
     
Related Links :-
व्यापारी जब टैक्स दे रहा है तो व्यवसाय कर लगाने का औचित्य नहीं : गर्ग
वल्र्डवाइड इंश्योरेंस ब्रोकर्स ने लॉन्च किया ऑनलाइन ह्रश्वलेटफॉर्म कवर 360.इन
उपभोक्ताओं के नामों में गलतियां जल्द ठीक होगी :कांबोज
एम्बूसाइकिल ‘दोपहिया’ सेवा शुरू करने का निर्णय
रिबन काटकर किया वरमोरा टाइल के शाोरूम का उद्घाटन
कोलगेट पामोलिव इंडिया : कीप इंडिया स्माईलिंग मिशन लॉन्च
कैनरा बैंक के ग्राहकों और अन्य सदस्यों ने भाग लिया
पियाजियो ने बहुप्रतीक्षित, फन-स्टार्टर एप्रिलिया स्टॉर्म लॉन्च किया
मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया ने किया एक्सक्लुजि़व एमईक्यू हीरोबा का उद्घाटन
पीएचडी चैंबर ने आयोजित किया ग्रीन बैंकिंग कॉन्क्लेव डिजीटल लेनदेन को बढ़ावा दें उद्योगपति : अनिल यादव