Breaking News
 
 
समाचार ब्यूरो
11/06/2019  :  09:41 HH:MM
गिरीश कर्नाड के निधन पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने जताया दुख
Total View  13

नई दिल्ली जाने-माने कन्नड़ साह‍ित्याकार और अभिनेता गिरीश कर्नाड का सोमवार को निधन हो गया। उनके निधन पर केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दुख जताया है। इसके अलावा ट्विटर पर गिरीश कर्नाड को श्रद्धांजलि दी जा रही है।

बता दें मल्टीपल ऑर्गेन फेल्योर (एक साथ कई अंगों का काम करना बंद) के कारण गिरीश कर्नाड का निधन हो गया। कर्नाड लंबे समय से बीमार चल रहे थे। पिछले कुछ महीनों से उनका इलाज चल रहा था। ग‍िरीश कर्नाड को 1978 में नेशनल अवॉर्ड और 1998 में
साह‍ित्य के प्रत‍िष्ठ‍ित ज्ञानपीठ अवॉर्ड से नवाजा गया था। गिरीश कर्नाड के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया और ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि गिरीश कर्नाड अलग अलग तरह के रोल के लिए हमेशा याद किए जाते रहेंगे। उनके कार्य आने वाले समय में भी उतने ही लोकप्रिय रहेंगे। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में लिखा कि गिरीश कर्नाड का निधन क्रिएटिविटी की दुनिया में अपूरणीय क्षति है जिसे कभी भरा नहीं जा सकता। केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने कन्नड़ में ट्वीट किया और मशूहर लेखक, एक्टर और निदेशक को श्रद्धांजलि दी। गौरतलब है कि ज्ञानपीठ पुरस्कार विजेता, थियेटर के प्रख्यात कलाकार, अभिनेता और नाटककार गिरीश कर्नाड का सोमवार को बेंगलुरु स्थित उनके अपने घर में निधन हो गया। कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से उनकी मृत्यु की पुष्टि की गई।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4927962
 
     
Related Links :-
धनुष दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर अपने तिरंगे का प्रचम फहराते हैं
बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे गिरीश कर्नाड
चंडीगढ़ में पहुंची शाहिद और कियारा की जोड़ी
पार्टी की दीवानी प्रियंका?
नेहरू स्टेडियम में सांस्कृ तिक कार्यशाला का शुभारंभ
बदले-बदले नजर आए अमिताभ
बेरेनिस बेजो द एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ द फकीर में धनुष के साथ
परिणीति ‘एवॉन ट्रू मैक-अप रेंज’ की ब्रांड एम्बेसडर बनी
ऑल्टक बालाजी की नई वेब सीरीज ‘मेडिकली योर्स’ का प्रमोशन
पंजाबी फिल्म ‘छड दिला’ की शूटिंग