Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  
 
 
समाचार ब्यूरो
15/06/2019  :  09:46 HH:MM
वल्र्ड ब्लड डोनर डे : ब्लड डोनर्स को सम्मानित किया गया
Total View  816

मोहालीत्नवल्र्ड ब्लड डोनर डे के मौके पर शुक्रवार को करीब 12 नियमित ब्लड डोनर्स को आईवी हॉस्पिटल, मोहाली में सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अस्पताल में कर्मचारियों के लिए आयोजित किए गए ब्लड डोनेशन कैम्प के दौरान लगभग 100 यूनिट ब्लड एकत्र किया गया।
कैम्प में डॉक्टर्स, पैरा मेडिकल और एडनिस्ट्रिेटिव स्टाफ ने ब्लड डोनेट किया। सम्मानित किए गए डोनर्स में कई सालों सें नियमित ब्लड डोनेट करने वाले ममित शर्मा , क्रांति शर्मा, सुरेश डढवाल व ब्लड डोनेट करने वाली गुरमीत कौर शामिल थे, जिन्हें आईवी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल के चेयरमैन गुरदेव सिंह और मेडिकल डायरेक्टर डॉ.कंवलदीप कौर ने सम्मानित किया। इस मौके पर डॉ.कंवलदीप ने कहा कि किसी भी देश में रक्त की एक पर्याप्त आपूर्ति केवल वालंटियर, बिना भुगतान के रक्त दान करने वाले लोगों द्वारा नियमित दान के माध्यम से रक्त की कमी को पूरा किया जा सकता है। डॉ.निधि वशिष्ठ, ब्लड ट्रांसफ्यूजन ऑफिसर ने कहा कि रक्त और ब्लड कम्पोनेंट्स के ट्रांसफ्यूजन से हर साल लाखों लोगों की जान बचाने में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि ब्लड ट्रांसफ्यूजन से जिंदगी के जोखिम में आए मरीजों को एक नई जिंदगी मिलती है। उनकी जिंदगी पर आया खतरा पूरी तरह से टल जाता है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3218987
 
     
Related Links :-
रोटरी हेल्थ कार्निवाल में रोटेरियंस ने हेल्थ के प्रति किया जागरुक
डॉक्टर्स दिवाली की शुभकामनाएं देने मरीजों के घर पहुंच
डॉ.बेदी ने मिनिमली इनवेसिव सर्जरी में नए डेवलपमेंट्स पर गेस्ट लेक्चर दिया
डायबटीज से पीडि़तों के लिए आर्ट एग्जीबिशन
ऑर्थो कैम्प में 60 सीनियर सिटिजन की जांच की गई
रक्त की कमी से होने वाले थैलेसीमिया रोग का जागरुकता शिविर आयोजित
50 सीनियर सिटीजंस ने ‘मीट योअर डॉक्टर्स’ प्रोग्राम में हिस्सा लिया
भारत में कैंसर दूसरा सबसे बड़ा हत्यारा
वल्र्ड मेंटल हेल्थ डे: युवाओं ने खास अंदाज में दिया जागरूकता संदेश
स्तन कैंसर से बचने के लिए जागरूक और सावधान रहना जरूरी