समाचार ब्यूरो
26/06/2019  :  09:19 HH:MM
स्पोर्ट्स में पंजाब के पिछडऩे का कारण ड्रग्स : बजरंग पूनिया
Total View  696

जालंधर दुनिया के शीर्ष पहलवान हरियाणा बजरंग पूनिया ने मंगलवार को पंजाब के खेलों के क्षेत्र में पिछड़ेपन की वजह बताई। उन्होंने कहा कि स्पोर्ट्स में पंजाब के पिछडऩे का कारण यहां ड्रग्स का फैलना है। बजरंग ने हरियाणा सरकार पर भी जमकर निशाना साधा।

उन्होंने हरियाणा सरकार द्वारा प्राइज मनी में कटौती को गलत बताया। 65 किलो भार वर्ग में नंबर वन मेल रेसलर बजरंग पूनिया मंगलवार को अपने स्पोर्ट्स ब्रांड एसिक्स के एक प्रोमोशनल प्रोग्राम में जालंधर पहुंचे थे। मीडिया से बात करते हुए बजरंग ने पंजाब और
हरियाणा में स्पोर्ट्स पॉलिसी और खेल प्रोमोशन को लेकर खुलकर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि उन्होंने खुद नहीं देखा, लेकिन पंजाब में फैल रहे ड्रग्स के नशे और इसे लिप्त युवाओं के बारे में काफी सुना है और पंजाब का स्पोर्ट्स में पिछडऩे का यही एक मुख्य कारण है।बजरंग ने कहा कि सरकार को ज्यादा से ज्यादा स्टेडियम और ग्राउंड्स का निर्माण करना चाहिए, क्योंकि स्पोर्ट्स के माध्यम से ही खिलाडिय़ों को नशे के निकाला जा सकता है। जब खिलाड़ी सुबहशाम ग्राउंड में मेहनत और प्रेक्टिस करेगा तो बाद में उसके पास जो समय है, उसमें अपनी थकान दूर करने के लिए आराम करेगा। ग्राउंड्स की कमी के चलते खिलाड़ी बुरे कामों में पड़ रहे हैं। उन्होंने हरियाणा सरकार की तरफ से पिछले दिनों एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स के मेडलिस्ट खिलाडिय़ों की प्राइज मनी में की गई कटौती पर भी चिंता  व्यक्त की। उन्होने कहा कि सरकार को समारोह करके सम्मानित करना चाहिए था, लेकिन सरकार ने सीधा अकाउंट में 3 करोड़ की बजाय 2.25 करोड़ डाले हैं। 75 लाख रुपए काट लिए जाना गलत है। हमारा इस पर पूरा हक है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3088282
 
     
Related Links :-
अमरूत स्कीम: मॉड्ïयूलर चिल्ड्रन ह्रश्वले कॉर्नर की स्थापना का कार्य जोरों पर : निगमायुक्त
‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम फिर दौड़ेगा ‘मेरा पानीपत पूरा पानीपत’: सुमेधा कटारिया
पटेल की जयंती पर जिला स्तरीय रन फॉर यूनिटी मैराथन का होगा आयोजन
डीएवी के सागर सहारन खेलेंगे दुबई में
हरियाणा की टीम ने गुजरात को पछाड़ा, जीता गोल्ड मेडल
खेल हरियाण की माटी में बसते है : कोच अनुज
सीआईएसएफ यूनिट कॉम्पलेक्स में छठी ऑल इंडिया कबड्डी प्रतियोगिता
तीन साल की सृष्टि ने पूरे देश का नाम रौशन किया
आट्टा की टीम ने खो-खो में गोल्ड मेडल जीता
मेंहदी रचाओ प्रतियोगिता का आयोजन