Breaking News
पटियाला हार्ट इंस्टीट्यूट को मिला प्रतिष्ठित ‘कायाकल्प अवॉर्ड’  |  हीरो इलेक्ट्रिक ने स्कूटरों की रेंज में आकर्षक ऑफर पेश किया  |  पराली न जलाने वाले प्रगतिशील किसानों के साथ मुख्यमंत्री की हुई बैठक कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह ने समस्या के लडऩे के लिए मांगा सहयोग  |  भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र झूठ का पुलिंदात्न: भूपेन्द्र हुड्डा  |  सरकारी अस्पतालों को ड्रग मुहैया कराने का मामला: स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा वेयर हाऊस से सीधे तौर पर मिलेगी दवाओं की सह्रश्वलाइ  |  तृष्णा मंडल बनीं मिसेज इंडिया डैजलिंग 2019- 20 की विजेता  |  मंत्री ने इंडो-कैनेडियन अकादमिक प्रतिनिधिमंडल को किया रवाना  |  गांगुली होंगे बीसीसीआई के नए अध्यक्ष  |  
 
 
समाचार ब्यूरो
26/06/2019  :  09:56 HH:MM
हरियाणा महा-उद्योग संगम में जुटेंगे एक हजार से अधिक उद्योगपति
Total View  793

नई दिल्ली 28 जून को फरीदाबाद के हुडा कन्वेंशन सेंटर में होने वाले हरियाणा महा-उद्योग संगम 2019 कार्यक्रम में एक मंच पर होंगे हरियाणा के 1000 से अधिक उद्योगपति। हर वर्ष कम से कम पाँच लाख रोजगार सृजित करने, युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने और उद्योगपतियों की समस्याओं पर विस्तार से होगी चर्चा।
सभी राज्यों में हरियाणा महा-उद्योग संगम आयोजित करने की योजना, राष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली के विज्ञान भवन में होगा राष्ट्रीय उद्योग महासंगम। ऑल इंडिया मैन्युफैक्चरर्स ऑर्गेनाइज़ेशन उद्योगों के साथ समन्वय स्थापित कर युवाओं के लिए लगाएगा रोजगार मेले। ऑन दि स्पॉट ऑफर लेटर प्रदान करने की योजना।आज दिल्ली के हरियाणा भवन में एक प्रेस कॉन्फ्रें स का आयोजन किया गया। ऑल इंडिया मैन्युफैक्चरर्स ऑर्गेनाइज़ेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुदर्शन सरीन ने बताया कि हरियाणा के करीब 1000 से अधिक उद्योगपतियों को एक मंच पर लाने के लिए हरियाणा महा-उद्योग संगम 2019 का आयोजन किया जा रहा है। सुबह से शाम तक चलने वाले इस एक दिवसीय कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री सोम प्रकाश, हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल के अलावा केन्द्र एवं राज्य सरकार के कई वरिष्ठ अधिकारी एवं गणमान्य शामिल होंगे। इस कार्यक्रम के दौरान हर वर्ष करीब एक लाख रोजगार सृजित करने, युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने, उद्योगपतियों की समस्याओं सहित कई अन्य मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। सरीन ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में उद्योगों का बहुत बड़ा योगदान है। युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के मामले में भी उद्योग महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। बावजूद इसके सरकारों के स्तर पर बहुत बार उद्योगों को उपेक्षा का सामना करना पड़ता है। ऐसे में उद्योगों को एक मंच पर लाकर उनकी समस्याओं पर विचार करना और सरकारों से उद्योगों को बढ़ावा देने की मांग करने के लिए देशभर में उद्योग महासंगम जैसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में एक राष्ट्रीय उद्योग महासंगम आयोजित करने की योजना है, जिसमें देशभर के उद्योगपति शामिल होंगे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1218182
 
     
Related Links :-
हीरो इलेक्ट्रिक ने स्कूटरों की रेंज में आकर्षक ऑफर पेश किया
टाटा मोटर्स ने ग्राहक संवाद कार्यक्रम और सर्विस कैम्‍पेन की घोषणा की
उपभोक्ताओं की मांग पर पारले प्रोडक्टस वापस लाए रोला कोला
पैनासोनिक ने की 16 नए आउटलेट्स खोलने की घोषणा
बुनियादी असुविधाएं बन रहीं महिला व्यापारियों के लिए बेडिय़ा
एफबीबी ने नए अभियान ‘एफ बीबी हैज इट ऑल’ का ऐलान किया
रूपीक गोल्ड लोन्स अब दिल्ली में भी हुआ लॉन्च
पैनासोनिक ने दिल्ली और हरियाणा में 16 आउटलेट्स का किया उद्घाटन
नए कैम्पेन का लक्ष्य एथनिक स्‍नैक्‍स को युवाओं के लिए कूल बनाना है
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने एयरटेल पेमेंट्स बैंक को बनाया पार्टनर