Breaking News
बिहार में बाढ़ का तांडव, 29 लोगों की जान गई  |  भारत का लंबा प्रयास हो रहा निष्प्रभावी अफगानिस्तान-अमेरिका ने शांति वार्ता से भारत को किया अलग  |  गुरुग्राम को हरा भरा और प्रदूषण मुक्त करना सभी की जिम्मेदारी : राव  |  दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चर्चा  |  पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकिल और उपायुक्त अमित खत्री सम्मानित  |  अशोक सांगवान की अध्यक्षता में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक जल भराव संबंधी शिकायतों के लिए बना कंट्रोल रूम  |  हुनरमंद युवा अपनी प्रतिभा के दम पर प्राप्त कर सकेगा रोजगार :बीरपंथी  |  बरसात के बाद जी.टी. रोड पर भरा पानी, राहगीर हुए परेशान  |  
 
 
समाचार ब्यूरो
03/07/2019  :  09:50 HH:MM
देश में प्रतिवर्ष 1600 हिन्दी फिल्में बनती है: नागपाल
Total View  60

गुरुग्रामत्नफिल्मों का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका प्रमाण यह है कि देश में प्रतिवर्ष 1600 फिल्में सिर्फ हिन्दी में बनती हैं। यदि अन्य भारतीय भाषाओं की बात करें तो सब मिलाकर 2000 से अधिक फिल्में प्रति वर्ष बनती हैं। मुंबई के अलावा कोलकाता, चेन्नई, दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में फिल्में बन रही हैं।
ये विचार जाने-माने फिल्म समीक्षक और पत्रकार श्री बी.बी. नागपाल ने एसजीटी विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में व्यक्त किए। कार्यक्रम का आयोजन फैकल्टी ऑफ मास कम्यूनिकेशन और मीडिया टेक्नोलॉजी के छात्रों द्वारा बनाई गई फिल्म ‘मि. उल्टा पुल्टा’ के दादा साहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड (2020) में शॉर्ट लिस्टेड होने पर किया गया। इस अवसर पर इस फिल्म (‘मि. उल्टा पुल्टा’) की स्क्रीनिंग भी की गई। श्री नागपाल ने छात्रों के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि जिस तरह ‘3 इडियट्स’ फिल्म में शिक्षा व्यवस्था में व्याप्त खामी की तरफ संकेत किया गया है, ठीक उसी तरह एसजीटी के मीडिया छात्रों ने 15 मिनट की अवधि में शिक्षा के क्षेत्र की कमियों को उजागर किया है। फिल्म स्क्रीनिंग के अवसर पर विश्वविद्यालय के प्रो चांसलर डॉ.  शामलाल सिंगला, पीवीसी डॉ. गुरप्रीत सिंह टुटेजा, रजिस्ट्रार श्री एनएऩ गुप्ता, विभिन्न फैकल्टी के डीन, अध्यापक तथा छात्र उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन एमजेएमसी के छात्र श्री केशव कुमार ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन असिस्टेंट प्रोफेसर श्री सलीम जावेद ने किया।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9414270
 
     
Related Links :-
कृति का सपना उर्मिला जैसा मिले कोई रोल
कंगना रनौत ने ‘जजमेंटल है क्या’ में एक आर्टिस्ट की निभाई भूमिका
अब हज़ारों नहीं सिर्फ 1 रुपए में दिखाए अपने डांस का हुनर : शक्ति भारद्वाज
हिमाचल की चांदनी शर्मा का नया पंजाबी गीत रिलीज
जायरा वसीम पर फूट रहा है गुस्सा
अनुपम खेर और ईशा गुप्ता ने किया ‘वन डे: जस्टिस डिलिवर्ड’ का प्रचार
वीवाईआरएल ओरिजिनल्स ने तेरे वास्ते के लॉन्च के साथ अवकाश मान को किया प्रस्तुत
सिंगर विलेन का प्रेरक ट्रैक एक रात यूट्यूब पर हुआ लोकप्रिय
चंडीगढ़ प्रेस क्लब की 40वीं वर्षगांठ पर कार्यक्रमों का सिलसिला शुरू
सरकार की उपलब्धियों का वर्णन गीतों व भजनों के माध्यम से, विशेष प्रचार अभियान चलाया