Breaking News
पाकिस्‍तान के दो सैनिकों को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया सफेद झंडा दिखाकर ले गए शव  |  टोरंटो स्थित रॉय थॉमसन हॉल में आयोजित टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 के दौरान अपनी फिल्म द स्काई इज पिंक के प्रीमियर में फरहान अख्तर, सोनाली बोस एवं प्रियंका चोपड़ा जोनस शिरकत करते हुए।  |  बागी 3 में वापस आई श्रद्धा कपूर  |  गुरुग्राम विवि का मलेशिया की एआईएमएसटी के साथ एमओयू  |  ब्राह्मण समाज के बाद पंजाबी समाज ने विधायक अग्रवाल को दिया आशीर्वाद  |  सीग्राम के रॉयल स्टैग ने बुमराह को बनाया ब्रांड एंबेसेडर  |  सलवान पब्लिक स्कूल ने उत्साह के साथ मनाया हिंदी दिवस  |  समाजसेवी नवीन गोयल हर एक रेहड़ी वाले को देंगे डस्टबिन मिलेनियम सिटी की सडक़ों पर नजर नहीं आएंगे फलों के छिलके और गंदगी  |  
 
 
समाचार ब्यूरो
06/07/2019  :  09:04 HH:MM
मुख्यमंत्री 93 खिलाडिय़ों को महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार से सम्मानित करेंगे : सोढी
Total View  685

चंडीगढ़ मुख्यमंत्री कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह खेल में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल करने वाले राज्य के 93 खिलाडिय़ों को 9 जुलाई को महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार से सम्मानित करेंगे। पंजाब के इस प्रतिष्ठित खेल पुरस्कार को हासिल करने वाले हर खिलाड़ी को दो लाख रुपए की नगद राशि, महाराजा रणजीत सिंह जी की जंगी पोशाक में घोड़े पर सवार ट्रॉफी, ब्लेजऱ सहित पॉकिट और सक्रोल मिलेगा।

यह खुलासा पंजाब के खेल और युवक मामलों बारे मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने आज यहां जारी प्रेस बयान के द्वारा किया। राणा सोढी ने कहा कि पंजाब सरकार खेल का स्तर ऊँचा उठाने और खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए वचनबद्ध है जिसके पंजाब सरकार अंतर्गत पिछले सात सालों से लंबित पड़े महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार राज्य के खिलाडिय़ों को देने जा रही है। वर्ष 2011 से 2018 तक के लिए 8 1 खिलाडिय़ों का महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार के लिए चयन हुआ है जिनको राज्य सरकार 9 जुलाई को चंडीगढ़ में
शानदार समारोह के दौरान सम्मानित करने जा रही है। उन्होंने कहा कि 12 अन्य पूर्व खिलाडिय़ों को भी महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है जिनको पहले ही भारत सरकार द्वारा पुरस्कार हासिल हुआ है। उन्होंने कहा कि नयी खेल नीति में एक बड़ा सुधार करते हुए फैसला किया गया है कि पंजाब के जिस भी खिलाड़ी को भारत सरकार द्वारा पद्म पुरुस्कार या राजीव गांधी खेल रत्न पुरुस्कार या अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, वह अपने आप महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार के लिए चुना जायेगा।
खेल मंत्री ने वर्ष 2011 से 2017 तक के विवरण देते हुए बताया कि वर्ष 2011 के लिए 15, वर्ष 2012 के लिए 14, वर्ष 2013 के लिए 5, वर्ष 2014 के लिए 5, वर्ष 2015 के लिए 10, वर्ष 2016 के लिए 15, वर्ष 2017 के लिए 7 और वर्ष 2018 के लिए 10 खिलाडिय़ों को महाराजा रणजीत सिंह पुरस्कार दिया जा रहा है। खेल के क्षेत्र में पंजाब के इस प्रतिष्ठित पुरस्कार की शुरुआत 1978 में हुई थी और वर्ष 2010 तक 305 खिलाडिय़ों को यह पुरस्कार दिया जा चुका है। यह भी गौरतलब है कि पंजाब के मौजूदा खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी जोकि अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज़ हैं, 1978 में पहले वर्ष पुरस्कार हासिल करने वाले खिलाडिय़ों में शामिल थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9122579
 
     
Related Links :-
सीग्राम के रॉयल स्टैग ने बुमराह को बनाया ब्रांड एंबेसेडर
खेल प्रतिभाओं को तराशने गांवों में भी सुदृढ़ ढांचा तैयार
अयान अग्रवाल ने एशियन योगा गेम्स में जीते दो गोल्ड मेडल
महिला एथलीटों की कहानियों से लोगों में निजी अभिव्यक्ति का जोश भरा
क्लीन, ग्रीन, फिट गुरुग्राम अभियान पकड़ रहा जोर, बढ़ रही जनभागीदारी
जैन बिरादरी में जादूगर ने दिखाए करतब, ध्वजा से निकाला तिरंगा
25वें जेपी अत्रे टूर्नामेंट : डीजीपी हरियाणा ने किया फाइनल मैच का उद्घाटन
खेल-प्रतिभा को तराशने के लिए इस वर्ष राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं
साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया करेगा ट्रैक एशिया कप की मेजबानी
डेथ वैली झील में तैराकी व केएमपी पर साइकिलिंग का अभ्यास कर सुरेंद्र बने आयरनमैन