Breaking News
बिहार में बाढ़ का तांडव, 29 लोगों की जान गई  |  भारत का लंबा प्रयास हो रहा निष्प्रभावी अफगानिस्तान-अमेरिका ने शांति वार्ता से भारत को किया अलग  |  गुरुग्राम को हरा भरा और प्रदूषण मुक्त करना सभी की जिम्मेदारी : राव  |  दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चर्चा  |  पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकिल और उपायुक्त अमित खत्री सम्मानित  |  अशोक सांगवान की अध्यक्षता में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक जल भराव संबंधी शिकायतों के लिए बना कंट्रोल रूम  |  हुनरमंद युवा अपनी प्रतिभा के दम पर प्राप्त कर सकेगा रोजगार :बीरपंथी  |  बरसात के बाद जी.टी. रोड पर भरा पानी, राहगीर हुए परेशान  |  
 
 
समाचार ब्यूरो
06/07/2019  :  09:11 HH:MM
मिस्ड कॉल देने के बाद दर्ज हो जाएगी सदस्यता : मुख्यमंत्री मनोहर लाल हरियाणा में बनाए जाएंगे करीब 50 लाख भाजपा सदस्य
Total View  38

करनाल हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में भाजपा के करीब 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है और करनाल जिला में यह लक्ष्य 5 लाख 50 हजार से ऊपर का रहेगा जबकि वर्तमान में करनाल में करीब 3 लाख और प्रदेश में 35 लाख के लगभग भाजपा सदस्य हैं।

मुख्यमंत्री ने सदस्य अभियान को जूनून बनाने के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरा और कहा कि सदस्य अभियान के साथ-साथ विधानसभा चुनाव का भी टारगेट रखें। मुख्यमंत्री शुक्रवार को करनाल में अपने प्रवास के दौरान 3 मंडलों की अलग-अलग बैठक में बूथ प्रमुख, शक्ति केन्द्र प्रमुख व शक्ति केन्द्र पालक एवं पन्ना प्रमुखों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने सबसे पहले कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव में की गई मेहनत के लिए बधाई दी और कहा कि करनाल लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की मेहनत का परिणाम है कि देश में पहले चार सांसदों में करनाल का सांसद संजय भाटिया भारी बहुमत जिताकर लोकसभा में भेजा है। मजबूती से कार्य करें : उन्होंने कहा कि इसी तर्ज पर विधानसभा चुनाव में भी वह मजबूती से कार्य करें। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को एक सप्ताह तक समर्पित होकर सदस्य अभियान में जुडऩा है, ऐसे सदस्यों को पार्टी को सदस्यता विस्तारक का नाम दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम कार्यकर्ताओं के लिए पार्टी ही तीर्थ है, छुट्टी के दिनों में सदस्य अभियान में जुट जाएं और तब तक लगे रहें जब तक सदस्य अभियान का लक्ष्य पूरा नहीं हो
जाता। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आहवान किया कि एक विशेष वर्ग जो काफी समय से भाजपा से दूर था अब वह वर्ग भाजपा में अपनी आस्था रख रहा है। ऐसे लोगों को भी पार्टी में जोड़ें। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब वह समय है प्रदेश के झुग्गीझोपड ़ी में रहने वाले लोग भी भाजपा में आस्था रखते हैं। मुख्यमंत्री ने सबसे पहले रामनगर मंडल की बैठक को संबोधित किया। यह बैठक काछवा रोड पर परम ह्रश्वलाजा में आयोजित की गई। इसके बाद करनाल शहरी मंडल की बैठक को संबोधित किया जोकि रेलवे रोड स्थित प्रेम ह्रश्वलाजा में आयोजित की गई। 

अभियान में जुडऩे के लिए प्रेरित: तीसरी बैठक अर्बन मंडल के कार्यकर्ताओं की सैक्टर 14 स्थित कृष्णा मंदिर में आयोजित की गई। इन बैठकों में मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं को सदस्यता अभियान में जुडऩे के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि 1 जुलाई से 10 जुलाई तक पूरे देश में मंडलों की बैठकें आयोजित की जाएंगी। इसी कड़ी में करनाल का विधायक होने के नाते अपने विधानसभा करनाल क्षेत्र में तीनों मंडलों की बैठक ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 290 मंडल हैं, इन सभी मंडलों में 6 जुलाई से 28 जुलाई तक सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। सभी कार्यकर्ताओं को स्पीड बनाकर अपने लक्ष्य को पूरा करना है। सदस्यता अभियान के लिए अब 8980808080 नंबर पर मिस्ड कॉल देनी होगी। एक फोन से चार आदमी मिस्ड कॉल कर सकते हैं। इस अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्तर पर वाराणसी से 6 जुलाई को करेंगे। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर 7 जुलाई को हरियाणा में इस अभियान की शुरूआत किसी अतिथि द्वारा होगी और 8 जुलाई को मंडल स्तर पर अभियान की शुरुआत होगी। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा कि सदस्य अभियान में सभी ऐसे व्यक्तियों को जोडऩा है जो पार्टी से जुडऩा चाहते हैं जो समाज का एक बहुत बड़ा तबका है।

सदस्यता अभियान में जाति, वर्ग से ऊपर उठकर कार्य करना है। सभी कार्यकर्ता जान लें कि इस सदस्यता अभियान में भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा न ही सदस्य बनाने के लिए घरघर जाया जाएगा। एक सक्रिय सदस्य 25 सदस्य बनाएगा। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा कि 18 से 25 साल की उम्र के जो भी युवा वोट से वंचित हैं, ऐसे लोगों को चयन करके पहले उन्हें पार्टी का सदस्य बनाया जाए और फिर उनकी वोट बनवाई जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में यह दिक्कत नहीं होगी इसके लिए हरियाणा सरकार फैमिली आईडी का सॉफ्टवेयर बना रही है जिसमें व्यक्ति की हर जानकारी का पता लग जाएगा।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3903683
 
     
Related Links :-
बिहार में बाढ़ का तांडव, 29 लोगों की जान गई
गुरुग्राम को हरा भरा और प्रदूषण मुक्त करना सभी की जिम्मेदारी : राव
दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चर्चा
पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकिल और उपायुक्त अमित खत्री सम्मानित
अशोक सांगवान की अध्यक्षता में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की बैठक जल भराव संबंधी शिकायतों के लिए बना कंट्रोल रूम
बरसात के बाद जी.टी. रोड पर भरा पानी, राहगीर हुए परेशान
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जिलावासियों को दी सौगात रोहतक को करोड़ों की तीन परियोजनाओं की सौगाते
यदि सिद्धू अपना काम नहीं करना चाहता तो मैं इसमें क्या कर सकता हूं : कैह्रश्वटन अमरिन्दर
मुख्यमंत्री ने दिया जलशक्तिअभियान के तहत पानी बचाने का संदेश
लोकसभा : तीखी नोंकझोंक के बीच एनआईए संशोधन विधेयक को मंजूरी