समाचार ब्यूरो
11/07/2019  :  09:20 HH:MM
ग्लोबल सिटी 1002 एकड़ भूमि पर होगी विकसित
Total View  687

गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस-वे के साथ में लगभग 1002 एकड़ भूमि पर ग्लोबल सिटी विकसित करने के लिए जिला की विकास योजना के संशोधन को आज जिला ह्रश्वलानिंग कमेटी द्वारा स्वीकृत कर दिया गया। इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए राज्य सरकार के पास भेजा जाएगा।

गुडग़ांव मानेसर अर्बन कॉम्पलैक्स2 031 की फाइनल डिवेलपमेंट ह्रश्वलान मे संशोधन के प्रस्ताव को आज उपायुक्त अमित खत्री की अध्यक्षता में आयोजित जिला ह्रश्वलानिंग कमेटी की बैठक में स्वीकृति दे दी गई है। इस बैठक में गुरुग्राम के विधायक, सांसद, मंत्रियो सहित मेयर व पार्षदों को आमंत्रित किया गया था। बैठक में स्वीकृति के साथ ही डेवलपमेंट ह्रश्वलान में संशोधन की दूसरी कड़ी आज पार हो गई है। इसे मंजूरी के लिए राज्य ह्रश्वलानिंग कमेटी के समक्ष रखा जाएगा, जिसके अध्यक्ष मुख्यमंत्री हैं। हां से मंजूरी मिलने के बाद ह्रश्वलान में संशोधन पर मोहर लग जाएगी। संशोधन की पहली कड़ी जिला कलीयरेंस कमेटी की 24 जून को हुई बैठक में पार हो गई थी। डेवेलपमेंट ह्रश्वलान में 115 सैक्टर ग्लोबल सिटी विकसित करने के लिए गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस- वे के साथ लगते सैक्टर-36, 36बी, 37 तथा 37बी में स्थित 1002.45 एकड़ भूमि चिन्ह्ति की गई है। बैठक में जिला योजना अधिकारी आर एस भाट ने पावर ह्रश्ववाइंट प्रैजेंटेशन के माध्यम से मास्टर ह्रश्वलान में किए गए बदलाव के बारे में बताया। वर्ष2 031 का मास्टर डेवलपमेंट ह्रश्वलान
के लिए गुरुग्राम की अनुमानत जनसंख्या 42.50 लाख मानी गई है जिसका कु ल क्षेत्रफल 33 हजार 872 हैक्टेयर होगा। इस डेवलपमेंट ह्रश्वलान में लगभग 115 सैक्टर ह्रश्वलान किए गए हैं। ग्लोबल सिटी के लिए प्रस्तावित भूमि पहले उद्योग विभाग द्वारा उद्योगों के लिए अधिग्रहित की गई थी। डेवलपमेंट ह्रश्वलान में संशोधन करके ग्लोबल सिटी बनाई जाएगी, जो एक स्पेशल जॉन होगा और इसमें मिश्रित लैंड यूज रहेगा।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6586714
 
     
Related Links :-
सिंडिकेट बैंक के 94वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर रक्तदान शिविर का आयोजन
मंडी में किसानों को अपनी धान बेचने के लिए खाने पड़ रहे हैं धक्के
विद्युत उत्पादन निगम को 16वें नेशनल अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन कोस्ट मैनेजमैंट-2018 में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ
गुरुनानक देव का प्रकाश पर्व: एयर इंडिया ने विमान पर ‘एक ओंकार’ का चिह्न बनाया
निसान ने टोक्यो मोटर शो में आरिया कॉन्सेह्रश्वट का अनावरण किया
येस बैंक ने मलोट में खोली नई शाखा
किसानों को बागवानी की खेती के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है
जिला में आतिशबाजी की बिक्री के लिए स्थान निर्धारत किए
फ न्र्स एन पेटल्स हरियाणा में बढ़ा रही है अपना नेटवर्क
येस बैंक ने एमईआईटीवाई स्टार्टअप समिट में जीता डिजिटल पेमेंट्स अवॉर्ड