समाचार ब्यूरो
16/07/2019  :  09:34 HH:MM
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जिलावासियों को दी सौगात रोहतक को करोड़ों की तीन परियोजनाओं की सौगाते
Total View  661

चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज रोहतक के लोगों को करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करके सौगातें दी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज रोहतक में मेडिकल मोड पर तीन परियोजनाओं की आधारशिला रखी, जिनमें बालन्द पंप हाऊस लिंक ड्रेन की बूर्जी संख्या 0 से 3500 तक के पक्के निर्माण के कार्य की नींव रखी। इस परियोजना पर एक करोड़ 67 लाख रुपये की अनुमानित लागत आयेगी। यह कार्य लगभग छह माह में पूरा कर लिया जायेगा।

गौरतलब है कि बालन्द पंप हाऊस लिंक ड्रेन की क्षमता 15 क्यूसिक है और यह बूर्जी संख्या 193800 पर दायीं ओर जेएलएन फीडर पर मिलती है। बालन्द पंप हाऊस लिंक ड्रेन बूर्जी संख्या 0 से 6000 का निर्माण वर्ष 2014 में हुआ था। यहां की जमीन में नमी होने के कारण ड्रेन के दोनों और की मिट्टïी खिसक जाती है। परिणाम स्वरूप ड्रेन के अवरूद्घ होने के कारण खेतों के पानी की निकासी नहीं हो पाती। इस समस्या के चलते गांव बालंद में लगभग 500 एकड़ भूमि में फसल खराब हो जाती है। किसानों की वर्षों पुरानी इस समस्या का समाधान करने के लिए यह परियोजना तैयार की गई है। इसके अतिरिक्त, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने महम के खंड कार्यालय भवन की आधारशिला भी रखी। इस भवन के निर्माण पर दो करोड़ छह लाख 58 हजार रूपये की लागत आएगी। यह भवन दो मंजिला होगा और
आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा। भू-तल पर कमेटी हॉल, अलग-अलग अधिकारियों के कार्यालय व किचन सहित कुल सात कक्ष होंगे। इसी प्रकार, प्रथम तल पर उपमंडल अधिकारी, पंचायती राज, सहायक, लेखाकार व लिपिक का कार्यालय होगा। इसके अलावा कुल आठ कक्ष बनाये जायेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मेडिकल मोड से पीजीआई तक जाने वाले रोड के बगल में सडक़ सुरक्षा जागरूकता पार्क की आधारशिला भी रखी।

इसके निर्माण पर तीन करोड़ 17 लाख रुपये की अनुमानित लागत आयेगी। पार्क का प्रस्तावित एरिया 2.5 एकड़ है। इस पार्क के बन जाने से पीजीआईएमएस में आने वाले लोगों के अलावा आदर्श नगर, दरियाव नगर व गांधी नगर क्षेत्र के लोगों को लाभ पहुंचेगा। ट्रैफिक पार्क में यातायात नियमों से संबंधित प्रतिक चिह्न भी लगाए जायेंगे। बच्चों के मनोरजन के लिए झूले व म्यूजिकल फव्वारें भी लगाए जायेंगे। पार्क में अलग-अलग श्रेणी के पौधे लगाने के अलावा आधुनिक शौचालय का निर्माण करवाया जायेगा। पार्क में सैर करने के लिए फुटपाथ का निर्माण भी करवाया जायेगा। इस मौके पर सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, रोहतक के सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, जिला अध्यक्ष अजय बंसल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1970780
 
     
Related Links :-
चंडीगढ़ में होने वाले छात्र संघ चुनाव को लेकर इनसो ने बनाई रणनीति
चौधरी देवी लाल का जन्म दिवस पर सम्मान दिवस
दूसरे दलों में रहते हुए भी हमारे घनिष्ठ थे अरुण जेटली: मुलायम
पूर्व पीएम मनमोहन ने जेटली को दी श्रद्धांजलि
संयुक्त राष्ट्र से वापस लिया जाएगा गुलाम कश्मीर पर दिया प्रस्ताव : स्वामी
कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह द्वारा अरुण जेतली के निधन पर दुख व्यक्त
पटेल के अधूरे सपने को पीएम ने पूरा किया : शाह
पीएम मोदी की रूस यात्रा की तैयारी को लेकर 27 को मास्को जाएंगे जयशंकर
अब पूरे देश में एक कानून लागू होगा : राजनाथ सिंह
नहीं रहे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली