समाचार ब्यूरो
23/07/2019  :  10:45 HH:MM
तीज़ महोत्सव में धार्मिक-आस्था के साथ मनोरंजन व धमाल का होगा पूरा इंतजाम
Total View  665

गुरुग्राम प्रसिद्ध सेक्टर 29 स्थित लेजरवैली मैदान में हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन गुरुग्राम महिला विंग के तत्वावधान में आयोजित चार दिवसीय भव्य हरियाली तीज़ मेला की तैयारियां जोरों पर चल रहीं हैं। पवित्र सावन की शीतलता के साथ उमंग व उम्मीदों का त्यौहार हरियाली तीज महोत्सव को लेकर सोमवार को यहां भूतेश्वर मंदिर में संयोजक टीम सदस्यों की हुई बैठक में सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने भाग लिया।

बैठक को प्रदेश वैश्य महासम्मेलन महिला शाखा की महासचिव व तीज महोत्सव की आयोजिका विधायक उमेश अग्रवाल की धर्मपत्नी अनीता अग्रवाल ने संबोधित किया। इस दौरान शिवाजी मंदिर कमेटी की भगवती देवी और उनकी टीम ने चुनरी ओढ़ाकर अनीता अग्रवाल को
सम्मानित किया और माता वैष्णों देवी दर्शन जैसे धार्मिक यात्रा आयोजन के लिए विधायक उमेश अग्रवाल की भूरि-भूरि प्रशंसा की। अनीता अग्रवाल ने एक से लेकर चार अगस्त तक मनायी जाने वाली हरियाली तीज महोत्सव के बारे में कहा कि यह महिलाओं का सामुहिक पर्व है और ऐसा माना जाता है कि भारतीय परिवार-समाज व्यव- स्था में महिलाएं तीसों रिश्तों के केंद्र में होतीं हैं। भारत में धर्म-आस्था व तीज़- त्यौहार बिना महिलाओं के सम्मिलित हुए पूरा नहीं हो सकता है। इसीलिए इस आयोजन में महिलाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने बैठक में मौजूद महिलाओं का आह्वान किया कि वे इस विशाल तीज़ महोत्सव आयोजन में शामिल हों और अपनी भागीदारी निभाएं। इस दौरान कई महिलाओं ने अपनी मनोहारी प्रस्तुती भी दीं। बैठक में तीज महोत्सव के चारों दिन होने वाले कार्यक्रमों और महिलाएं-बच्चों के लिए आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के बारे में प्रकाशित विवरणिका भी बांटी गई।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1124428
 
     
Related Links :-
नाराज एक्टर अजाज़ खान ने ‘मैनहंट दिल्ली ऑडिशन 2019’ छोडक़र चले गए
मिस एवं मिसेज नॉर्थ इंडिया क्वीन 2019 के लिए ऑडिशन
विजडम ट्री स्कूल में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम से समां बांधा
इस गणेशोत्सव पर हेली शाह के घर पधारेंगे चॉकलेट गणेशा
पूर्वांचल मैथिली सांस्कृतिक समारोह का आयोजन २५ अगस्त को
अर्पिता के सॉन्ग पंजाब गीत ने मचाई धूम
हिंदी नाटक घर वापसी का मंचन
बाटला हाउस में अपनी दिलकश अदाओं से बॉलीवुड की नई सनसनी बनी नोरा फतेही
मुड़ आ जा सतगुरू तू मुद्दतां दी खड़ी उड़ीकां...
बाल कलाकारों के साहस की अजब-गजब कहानिया