समाचार ब्यूरो
26/07/2019  :  10:16 HH:MM
फेर जुतया तैं लेंगे ईबी तो बातैयां तै लिया...
Total View  667

समालखा हलके में बिजली संकट ने विकराल रूप ले लिया है। गांव हो चाहे शहर लोगा प्रदर्शन कर बिजली विभाग के खिलाफ रोष व्यक्त कर रहे हैं। बृहस्पतिवार को सैकड़ों महिलाओं ने गांव आट्टा के पावर हाउस में पहुंचकर जमकर हंगामा करते हुए गेट पर ताला जड़ दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पूरे दिन में दो घंटे भी बिजली नहीं मिल पाती। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि फेर जुतया तैं लेंगे ईबी तो बातैयां तै लिया है।

वहीं गांव नारायणा में बिजली नहीं आने से परेशान ग्रामीणों रोष व्यक्त करते हुए पावर हाउस में ताला जडक़र जेई को घेर लिया और खरी- खरी सुनाई। सूचना मिलने पर विभाग के अधिकरी व पुलिस मौके पर पहुंचकर लोगों को आश्वासन दिया। गांव आट्टा में सैकड़ों महिलाओं ने बिजली संकट से दुखी होकर 33केवी पावर हाउस में जाकर जमकर बवाल काटा और नारेबाजी करते हुए कर्मचारियों पर मिलीभगत कर कट लगान का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया। शीला, मीना, राजेश भतेरी, बिरमती, संतोष, मूर्ति, धन्नो, सूरती, कमलेश, राधा, सपना आदि ने बताया कि सरकार गांवों में सोलह घंटे बिजली देने की बात करती है लेकिन पूरे दिन में तीन घंटे में भी मुश्किल से बिजली के दर्शन हो पाते हैं और वह भी कुछ मिनटों में दोबारा से कट लगने के चलते गुल हो जाती है। दिनभर में दर्जनों कट लगने के कारण ऐसा लगता है कि सरकार को ग्रामीणों की कोई चिंता नही है। बिजली नहीं होने से सुबह बच्चे बिना नहाए धोए ही स्कूल चले जाते हैं तो खाना बनाने में परेशानी होती है। इसके साथ ही पशुओं के चारे की समस्या भी पैदा गई है। शाम को भी स्थिति इससे इतर नहीं है और मोमबत्ती की रोशनी में घरेलू कार्य करने पड़ते हैं।

रात को मच्छरों की भरमार के चलते नींद पूरी नही हो पाती और बच्चे बीमार हो रहे हैं। इस बारे में कई बार कहने के बाद भी समस्या का हल नहीं हो रहा। ग्रामीणों के प्रदर्शन की भनक लगते ही बिहौली एसडीओ दलजीत वर्मा, पुलिस के साथ वहां पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि पावर हाउस में अपग्रेडिंग के चलते बिजली की परेशानी बनी हुई है। साथ ही लाईन लोस से भी समस्या आ रही है। उनकी समस्या जल्द दूर कर दी जाएगी। गांव नारयणा में भी रातभर बिजली नहीं आने से दुखी होकर ग्रामीणों ने गांव के पावर हाउस में पहुंचकर विभाग तथा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अपनी भड़ास निकाली। इस दौरान उन्होंने मौके पर जेई को घेर लिया और उसे जमकर खरीखोटी सुनाई। ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार रात को बिजली गुल हुई थी जो दोपहर तक आई नहीं थी। इसके चलते उनके घरेलू कार्य प्रभावित हो गए। पीने के पानी की समस्या पैदा हो गई तो बच्चों को भी परेशानी हुई। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार ये बिजली की परेशानी चल रही है लेकिन विभाग इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा। वहीं इस बारे में एसडीओ समालखा वतन सेढा ने बताया कि सिवाह के पास खेत में लगा हुआ 33केवी का पोल गिर गया था। जिसके चलते बिजली गुल है। मनाना फीडर से सह्रश्वलाई चालू की थी लेकिन लोड अधिक नहीं होने के कारण वह चल नहीं पाई। समस्या
को जल्द दूर कर सह्रश्वलाई दुरूस्त की जाएगी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2972345
 
     
Related Links :-
नाराज एक्टर अजाज़ खान ने ‘मैनहंट दिल्ली ऑडिशन 2019’ छोडक़र चले गए
मिस एवं मिसेज नॉर्थ इंडिया क्वीन 2019 के लिए ऑडिशन
विजडम ट्री स्कूल में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम से समां बांधा
इस गणेशोत्सव पर हेली शाह के घर पधारेंगे चॉकलेट गणेशा
पूर्वांचल मैथिली सांस्कृतिक समारोह का आयोजन २५ अगस्त को
अर्पिता के सॉन्ग पंजाब गीत ने मचाई धूम
हिंदी नाटक घर वापसी का मंचन
बाटला हाउस में अपनी दिलकश अदाओं से बॉलीवुड की नई सनसनी बनी नोरा फतेही
मुड़ आ जा सतगुरू तू मुद्दतां दी खड़ी उड़ीकां...
बाल कलाकारों के साहस की अजब-गजब कहानिया