समाचार ब्यूरो
30/07/2019  :  09:17 HH:MM
हरियाली तीज का उत्सव जीवन को आनंद व प्रेरणास्त्रोत से भर देता है : अनीता अग्रवाल
Total View  672

गुरुग्राम हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन महिला विंग की महासचिव व हरियाली तीज महोत्सव की आयोजिका अनीता अग्रवाल ने कहा कि तीज का त्यौहार खासकर महिलाओं को परिवार व्यवस्था के रिश्तों व सांस्कृतिक पहचान से जुड़ा है जो उनके जीवन को आनंद व प्रेरणास्त्रोत से भर देता है।

गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल की धर्मपत्नी श्रीमती अग्रवाल रविवार को यहां सेक्टर 12 में तीज महोत्सव को लेकर आयोजित महिलाओं की बैठक को संबोधित कर रहीं थीं। महिलाओं के साथ मीटिंग में अनीता अग्रवाल ने कहा कि सेक्टर 29 स्थित लेजरवैली मैदान में एक
से 4 अगस्त तक मनाया जाने वाला हरियाली तीज महोत्सव भव्य, शानदार व मनोरंजक होने के साथ ही भारतीय संस्कृति में त्यौहारों के माध्यम से सकारात्मक सामाजिक संदेश प्रसारित करने में सहायक होगा। उन्होंने बैठक में भाग लेने वालीं सैकड़ों महिलाओं का आह्वान किया कि वे बच्चों-परिजनों सहित तीज महोत्सव में अवश्य भाग लें। उन्होंने कहा कि भारतीय परिवेश में हरियाली जीवनदायी माना जाता है। खासकर महिलाओं के जीवन में तीजोत्सव का आनंद प्रेरणास्त्रोत के रूप में आता है। अनीता अग्रवाल ने महिलाओं से कहा कि वे महोत्सव के दौरान आयोजित सामुहिक व एकल विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर सक्रिय तौर पर समारोह से जुड़ें और इसे आनंददायक व यादगार बनाएं। बच्चों व परिजनों के साथ तीज उत्सव पर आयोजित विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद उठाएं। समारोह के दौरान बच्चों व महिलाओं के लिए आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं का रोमांच भी अलग होगा। कार्यक्रम के दौरान शानदार व भव्य लेजऱ-शो विशेष आकर्षक होगा। इस दौरान दर्शक प्रसिद्ध हास्य कवियों के काव्य पाठ के साथ गज़ल सम्राट पंकट उधास, प्रसिद्ध पंजाबी गायक दलेर मेहंदी और हरियाणवी व राजस्थानी लोक-नृत्य व गीतों का भरपूर आनंद उठाएंगे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   181386
 
     
Related Links :-
नाराज एक्टर अजाज़ खान ने ‘मैनहंट दिल्ली ऑडिशन 2019’ छोडक़र चले गए
मिस एवं मिसेज नॉर्थ इंडिया क्वीन 2019 के लिए ऑडिशन
विजडम ट्री स्कूल में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम से समां बांधा
इस गणेशोत्सव पर हेली शाह के घर पधारेंगे चॉकलेट गणेशा
पूर्वांचल मैथिली सांस्कृतिक समारोह का आयोजन २५ अगस्त को
अर्पिता के सॉन्ग पंजाब गीत ने मचाई धूम
हिंदी नाटक घर वापसी का मंचन
बाटला हाउस में अपनी दिलकश अदाओं से बॉलीवुड की नई सनसनी बनी नोरा फतेही
मुड़ आ जा सतगुरू तू मुद्दतां दी खड़ी उड़ीकां...
बाल कलाकारों के साहस की अजब-गजब कहानिया