Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  
 
 
समाचार ब्यूरो
01/08/2019  :  08:57 HH:MM
नेशनल चैंपियनशिप में रजत-कांस्य पदक जीतने वाले राजीव का स्वागत
Total View  804

करनाल चेन्नई में आयोजित 12 वीं नेशनल व्हीलचेयर फेंसिंग चैंपियनशिप में रजत व कांस्य पदक जीतने वाले उचाना गाँव के दिव्यांग खिलाड़ी राजीव का आज करनाल पहुंचने पर सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने करनाल पहुंचने पर राजीव का फूल मालाओं से स्वागत करते हुए उसे जीत की शुभकामनाएं दी।
उन्होंने कहा की राजीव ने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीतकर अपने गाँव और करनाल का ही नहीं हरियाणा प्रदेश का नाम भी रोशन किया है। हम सबको उसकी इस उपलब्धि पर गर्व है और चाहतें हैं की वह अपनी खेल प्रतिभा के दम पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी देश का नाम रोशन करे। हम भविष्य में उसकी और अधिक सफलता की कामना करते हैं। उन्होंने कहा कि यह बेहद हर्ष का विषय है कि खेल के क्षेत्र में दिव्यांग प्रतिभाओं ने प्रदेश और देश का नाम गौरवान्वित किया है। उन्होंने कहा कि विपरीत आर्थिक परिस्थितियों के बावजूद राजीव ने कभी हौसला नहीं छोड़ा इससे उसका आगे बढऩे का जज्बा साफ नजर आता है। उनके जीवन से दूसरे दिव्यांगों को भी सबक लेते हुए जीवन में कभी भी हार नहीं माननी चाहिए और निरंतर आगे बढऩा चाहिए। हरियाणा सरकार खिलाडिय़ों की प्रतिभा को आगे लाने के लिए हमेशा आगे प्रयासरत रही है और मुख्यमंत्री से मिलकर राजीव को मदद दिलाने का भी वे हरसम्भव प्रयास करेंगे जिससे इन्हें अपनी प्रतिभा को निखारने का मौका मिले। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मनोहर सरकार भी दिव्यांग खिलाडिय़ों को पूरा मान सम्मान दे रही है। पैरा ओलम्पिक खेलों में मैडल लेने वाले खिलाडिय़ों को भी हरियाणा सरकार ने आर्थिक पुरस्कार देकर सम्मान दिया है। राजीव ने स्वच्छ भारत मिशन के वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र का सहयोग के लिए आभार जताते हुए कहा की अगर उसे आर्थिक मदद मिले तो वे देश की झोली में गोल्ड मेडल भी डाल सकते हैं। अब वे सितंबर में अंतर्राष्ट्रीय पैरालम्पिक खेलों की तैयारी कर रहे हैं और इसमें अपनी खेल प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे। राजीव ने कहा की उनके परिवार में पिता जी ने उन्हें प्रोत्साहन दिया जिसकी बदौलत वे आज इस मुकाम पर  पहुँच सके हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3174955
 
     
Related Links :-
अमरूत स्कीम: मॉड्ïयूलर चिल्ड्रन ह्रश्वले कॉर्नर की स्थापना का कार्य जोरों पर : निगमायुक्त
‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम फिर दौड़ेगा ‘मेरा पानीपत पूरा पानीपत’: सुमेधा कटारिया
पटेल की जयंती पर जिला स्तरीय रन फॉर यूनिटी मैराथन का होगा आयोजन
डीएवी के सागर सहारन खेलेंगे दुबई में
हरियाणा की टीम ने गुजरात को पछाड़ा, जीता गोल्ड मेडल
खेल हरियाण की माटी में बसते है : कोच अनुज
सीआईएसएफ यूनिट कॉम्पलेक्स में छठी ऑल इंडिया कबड्डी प्रतियोगिता
तीन साल की सृष्टि ने पूरे देश का नाम रौशन किया
आट्टा की टीम ने खो-खो में गोल्ड मेडल जीता
मेंहदी रचाओ प्रतियोगिता का आयोजन