समाचार ब्यूरो
02/08/2019  :  09:58 HH:MM
डीएनटी द्वितीय राज्य स्तरीय प्रतियोगिता सोनीपत मे
Total View  671

चंडीगढ़ प्रदेश में घुमंतु, अर्ध घुमंतु एवं विमुक्त समुदाय के खिलाडियों की क्षमता को नई दिशा देने और उनकी प्रतिभा के उत्थान के लिए 3 अगस्त से दो दिवसीय विमुक्त घुमंतु राज्य स्तरीय खेल उत्सव का आयोजन सोनीपत के मुरथल में स्थित दीनबंधु छोटूराम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय परिसर में होगा, जिसमें प्रदेश भर से 800 खिलाड़ी आधा दर्जन स्पर्धाओं में अपनी क्षमता का प्रदर्शन करेंगे।

प्रतियोगिता का उद्घाटन शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन करेंगी। विमुक्त घुमंतु जनजाति कल्याण संघ अध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि क्रीडा भारती एवं मुरथल विवि के साथ मिलकर शनिवार से दो दिवसीय प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता कराई जा रही है, जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि 3 अगस्त को शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन प्रतियोगिता का उद्घाटन करेंगी, जबकि मुख्य वक्ता के तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचारक प्रमुख सुरेश चंद्र, कार्यक्रम अध्यक्षता मुरथल विवि के कुलपति प्रोफेसर राजेंद्र सिंह अनायत व विशिष्ठ अतिथि चैधरी रणबीर सिंह विवि जींद के कुलपति डॉ राजबीर सोलंकी रहेंगे। इसी प्रकार प्रतियोगिता के समापन पर 4 अगस्त को डीएनटी, एनटी आयोग के चेयरमैन भिखु राम ईदाते की उपस्थिति में परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार विजेताओं को सम्मानित करेंगे, जबकि राष्ट्रीय सेवा भारती के सचिव सुधीर कुमार मुख्य वक्ता, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन कार्यक्रम के अध्यक्ष, क्रीडा भारती प्रदेशाध्यक्ष योगेश्वर दत्त एवं मुरथल विवि के रजिस्ट्रार प्रोफेसर अनिल खुराना विशिष्ठ अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे। प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग में 13 से 17 आयु वर्ग तथा सीनीयर वर्ग में 17 से 25 आयु वर्ग के खिलाडी प्रदेश भर में इसमें हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि ट्रैक इवेंट में 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर व 1500 मीटर दौड का
आयोजन होगा, जबकि फील्ड इवेंट्स में लांग जंप, हाई जंप, नेशनल स्टाइल कबड्डी, वालीबाल, रस्साकसी में खिलाडी अपनी क्षमता का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि इन खेलों के लिए जिला स्तर पर 20 से 21 जुलाई में ट्रायल का आयोजन किया गया था, जिसमें प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता के लिए खिलाडियों का चयन किया गया।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9092201
 
     
Related Links :-
खेल प्रतिभाओं को विशिष्ट मंच का अभाव: वर्धन यादव
विश्व पुलिस और फायर गेम्स 2019 बेहतर प्रदर्शन
के एएसआई ने विश्व पुलिस खेलों में जीता स्वर्ण, डीजीपी ने दी बधाई
सेलेक्टर ऐप लॉन्च करने एक साथ आए सहवाग और लारा
टीम मालवा किंग इलेवन ने जिगित्‍ज़ा की पंजाब क्रिकेट लीग में जीत हासिल की
भारत की सबसे बड़ी गेमिंग चैंपियनशिप ड्यू एरिना में पहुंचा पबजी मोबाइल
गुरुग्राम विश्वविद्यालय में जिम का उद्घाटन
3 हजार पदक विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा :अनिल विज
प्रतियोगिता : गुरुग्राम जिले के तींरदाज दूसरे दिन छाये रहे
नेशनल चैंपियनशिप में रजत-कांस्य पदक जीतने वाले राजीव का स्वागत