समाचार ब्यूरो
02/08/2019  :  10:06 HH:MM
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति की पहचान राजू लक्ष्‍मण के रूप में की गई एक शख्स को पाक ने किया गिरफ्तार, बताया भारतीय जासूस
Total View  675

लाहौर पाकिस्तान ने एक शख्स को संदिग्ध स्थिति में गिफ्तार किया है उसका दावा है कि वह शख्स भारतीय जासूस है। इस व्यक्ति की गिरफ्तारी बुधवार को पंजाब प्रांत से की गई है। स्‍थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, पुलिस से पूछताछ में इस व्यक्ति ने स्वीकार किया है कि वह भारत का रहने वाला है और पाकिस्तान में जासूसी कर रहा है। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति की पहचान राजू लक्ष्‍मन के रूप में की गई है। राजू को बुधवार को लाहौर से 400 किमी दूर डेरा गाजी खान जिले के राखी गज इलाके से अरेस्‍ट किया गया है।
पुलिस ने कहा कि घटना के समय राजू लक्ष्‍मण बलूचिस्‍तान से डेरा गाजी खान जिले में दाखिल हो रहा था। बताया जा रहा है कि राजू को किसी अज्ञात स्‍थान पर ले जाया गया है, जहां पाकिस्‍तानी एजेंस‍ियां उनसे पूछताछ कर रही हैं। बता दें कि लंबे समय से भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पाकिस्‍तानी हिरासत में हैं। इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) ने अपने फैसले में पाकिस्तान को भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनाई गई फांसी की सजा पर फिर से विचार करने को कहा है। कोर्ट ने जाधव को कांउसलर एक्सेस नहीं देने के पाकिस्तान के फैसले को गलत ठहराया और उसे वियना संधि के उल्लंघन का दोषी पाया। पाकिस्तान का दावा है कि उसके सुरक्षाबलों ने कुलभूषण जाधव को मार्च 2016 में बलूचिस्तान प्रांत से गिरफ्तार किया था। पाकिस्तान का कहना है कि कुलभूषण ईरान से पाकिस्तान में घुसे थे। भारत ने इन सारे दावों को खारिज कर दिया है। पिछले साल मई में भारत की तरफ से इस मामले को आईसीजे के मंच पर उठाया गया था। वहां कुलभूषण की फांसी के फैसले का विरोध किया गया था।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8094616
 
     
Related Links :-
खाड़ी के देशों के साथ संबंधों पर नहीं पड़ा आर्टिकल 370 खत्म करने का असर : मोदी
नायला कादरी ने कहा: बलूचिस्तान को आजाद कराने में अगर भारत साथ देगा तो-आजाद होते ही बलूचिस्तान में लगेगी मोदी की प्रतिमा
लंदन की संसद में गीता के श्लोकों का पाठ
पाकिस्तान में खलबली मची
झुका पाक, कुलभूषण को राजनयिक मदद देने को हुआ तैयार
बोरिस जॉनसन के रूप में ब्रिटेन को मिला नया प्रधानमंत्री
भारत का लंबा प्रयास हो रहा निष्प्रभावी अफगानिस्तान-अमेरिका ने शांति वार्ता से भारत को किया अलग
पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को एसजीपीसी ने दिया नगर कीर्तन में शामिल होने का निमंत्रण
इमरान बोले- लूटा धन वापस करें नवाज-जरदारी
एफबीआई ने लंदन की कोर्ट में किया दावा पाकिस्तान में ही रह रहा है अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम