08/08/2019  :  09:20 HH:MM
संदीप गुप्ता बने इंडियन ऑयल के वित्त निदेशक
Total View  759

पानीपत इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के बोर्ड में निदेशक (वित्त) का संदीप कुमार गुप्ता ने बुधवार को पदभार संभाला। संदीप गुप्ता इससे पहले इंडियनऑयल के कॉर्पोरेट कार्यालय में कार्यकारी निदेशक (कॉर्पोरेट वित्त) थे और मुख्य वित्तीय अधिकारी और कॉर्पोरेट लेखा, कोष, निवेश मूल्यांकन और जोखिम प्रबंधन के मुख्य जोखिम अधिकारी के रूप में भी कार्य कर रहे थे।

वाणिज्य स्नातक और चार्टर्ड एकाउंटेंट गुप्ता को इंडियन ऑयल में 31 साल का कार्य अनुभव है। पिछले दो दशकों से भी अधिक समय से उत्तर, पश्चिम और पूर्वोत्‍तर भारत में इंडियन ऑयल की रिफाइनरी यूनिटों में वित्तीय और लेखा कार्यों के विविध कार्यों को संभालने के अलावा, इंडियनऑयल के रिफाइनरीज मुख्यालय और कॉर्पोरेट कार्यालय में उनके महत्वपूर्ण अनुभव में हाइड्रोकार्बन अनुबंध, कॉर्पोरेट खाते, योजना एवं विश्लेषण, कोषागार कार्य, वित्तीय सहमति, जोखिम प्रबंधन, आदि भी शामिल हैं। पिछले दशक के दौरान विभिन्न पदों पर रहे संदीप गुप्ता का कार्यकाल कई अहम घटनाओं का साक्षी रहा जिसका उन्‍होंने बड़ी कुशलता से निर्वहन किया। ये क्षेत्र थे - दो अस्‍थिर वैश्विक तेल मूल्य अवधियां, अल्‍प रिफाइनरी मार्जिन, मूल्य निर्धारण तंत्र की समीक्षा, पेट्रोल/ डीजल को नियंत्रण मुक्‍त करना, उद्योग
लेखांकन मानक में परिवर्तन, अभूतपूर्व ईसीबी, शेयरों की पहली बार वापस खरीद-फरोख्त, आदि। उन्होंने पीएसयू द्वारा पहली एकीकृत वार्षिक रिपोर्ट और तिमाही आधार पर समेकित वित्तीय परिणामों की घोषणा जैसी कई हितधारक-अनुकूल स्वैच्छिक पहल की अगुवाई भी की। गुप्ता को इंडियन ऑयल की पूर्ण स्वामित्व वाली विदेशी सहायक कंपनी, आईओसी मध्य पूर्व एफजेडई, और घरेलू संयुक्त उद्यम कंपनी, इंडियनऑयल पेट्रोनास प्रा. लिमिटेड के बोर्ड में रहने का भी विशद अनुभव है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5731655
 
     
Related Links :-
सिंडिकेट बैंक के 94वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर रक्तदान शिविर का आयोजन
मंडी में किसानों को अपनी धान बेचने के लिए खाने पड़ रहे हैं धक्के
विद्युत उत्पादन निगम को 16वें नेशनल अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन कोस्ट मैनेजमैंट-2018 में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ
गुरुनानक देव का प्रकाश पर्व: एयर इंडिया ने विमान पर ‘एक ओंकार’ का चिह्न बनाया
निसान ने टोक्यो मोटर शो में आरिया कॉन्सेह्रश्वट का अनावरण किया
येस बैंक ने मलोट में खोली नई शाखा
किसानों को बागवानी की खेती के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है
जिला में आतिशबाजी की बिक्री के लिए स्थान निर्धारत किए
फ न्र्स एन पेटल्स हरियाणा में बढ़ा रही है अपना नेटवर्क
येस बैंक ने एमईआईटीवाई स्टार्टअप समिट में जीता डिजिटल पेमेंट्स अवॉर्ड