10/08/2019  :  09:36 HH:MM
राम रहीम को झटका, सुनारिया जेल प्रशासन ने नामंजूर की पेरोल
Total View  758

सिरसा सुनारियां जेल अधीक्षक ने राम रहीम की परोल याचिका ठुकरा दिया है। सुनारियां जेल अधीक्षक ने सिरसा जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर राम रहीम की यह याचिका ठुकराई। जेल अधीक्षक ने अब यह रिपोर्ट रोहतक मंडल कमिश्नर को भेज दी है। राम रहीम को परोल पर रिहा किए जाने की मांग पर आपत्ति जताते हुए सिरसा पुलिस प्रशासन ने लॉ एंड ऑर्डर के लिए चैलेंज बताया था।

जेल अधीक्षक ने इस मामले पर आज फैसला लेते हुए कहा कि राम रहीम को परोल नहीं दी जा सकती। जेल अधीक्षक को हाईकोर्ट के आदेश पर 5 दिन में लेना निर्णय लेना था। इससे पहले सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम ने खेती-बाड़ी को आधार बनाकर परोल
मांगी थी, लेकिन सिरसा जिला प्रशासन को जो रिपोर्ट हरियाणा सरकार के राजस्व विभाग ने भेजी, उसके मुताबिक राम रहीम के नाम पर सिरसा में कोई भी कृषि भूमि नहीं है। राजस्व विभाग के तहसीलदार ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी थी कि डेरे के पास कुल 250 एकड़ भूमि है, लेकिन इस जमीन के रिकॉर्ड पर कहीं भी राम रहीम मालिक या बतौर किसान रजिस्टर्ड नहीं है। सिरसा के राजस्व विभाग की रिपोर्ट के आधार पर राम रहीम की परोल की याचिका खारिज की जा सकती है। गुरमीत राम रहीम दो-दो साध्वियों से रेप और पत्रकार की हत्या मामले में 20 साल की सजा काट रहा है। उसने 42 दिन के परोल की अर्जी दी थी। जेल प्रशासन ने अच्छे व्यवहार के सर्टिफिकेट के साथ हरी झंडी भी दे दी। अब जिला प्रशासन को राम रहीम के जेल से बाहर आने को लेकर फैसला लेना है, लेकिन राजस्व विभाग की रिपोर्ट के बाद अब उसकी परोल की अर्जी खारिज होना तय माना जा रहा था। हालांकि हरियाणा सरकार के कई राम रहीम को परोल दिए जाने का समर्थन कर रहे थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5581792
 
     
Related Links :-
देश के 47 वें सीजेआई के रुप में 18 को शपथ लेंगे जस्टिस बोबड
घर का ताला तोड़ डेढ़ लाख पर हाथ साफ कर गए चोर
आतंकियों ने शोपियां में सेब लेने गए दो ट्रक चालकों की हत्या की
सर्विस लेन पर लगने वाला जाम लोगों के लिए सिरदर्द बना
हाईकोर्ट का फरमान रात 8 से 10 बजे के बीच ही छोड़ सकेंगे पटाखे
ग्रैप के 19 उल्लघनकर्ताओं पर 11,2500 रुपए का जुर्माना
सर्विस लेन पर लगने वाला जाम लोगों के लिए सिरदर्द बना
आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में चिदंबरम को दी जमानत लेकिन एक अन्य मामले में अभी रहना होगा जेल में
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कैथल में हुड़दंग कर रहे लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज रोहतक में पोलिंग बूथ के बाहर चली गोली
पेटीएम की केवाईसी के नाम पर ठगे साढ़े तीन लाख रुपए