समाचार ब्यूरो
10/08/2019  :  09:36 HH:MM
राम रहीम को झटका, सुनारिया जेल प्रशासन ने नामंजूर की पेरोल
Total View  670

सिरसा सुनारियां जेल अधीक्षक ने राम रहीम की परोल याचिका ठुकरा दिया है। सुनारियां जेल अधीक्षक ने सिरसा जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर राम रहीम की यह याचिका ठुकराई। जेल अधीक्षक ने अब यह रिपोर्ट रोहतक मंडल कमिश्नर को भेज दी है। राम रहीम को परोल पर रिहा किए जाने की मांग पर आपत्ति जताते हुए सिरसा पुलिस प्रशासन ने लॉ एंड ऑर्डर के लिए चैलेंज बताया था।

जेल अधीक्षक ने इस मामले पर आज फैसला लेते हुए कहा कि राम रहीम को परोल नहीं दी जा सकती। जेल अधीक्षक को हाईकोर्ट के आदेश पर 5 दिन में लेना निर्णय लेना था। इससे पहले सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम ने खेती-बाड़ी को आधार बनाकर परोल
मांगी थी, लेकिन सिरसा जिला प्रशासन को जो रिपोर्ट हरियाणा सरकार के राजस्व विभाग ने भेजी, उसके मुताबिक राम रहीम के नाम पर सिरसा में कोई भी कृषि भूमि नहीं है। राजस्व विभाग के तहसीलदार ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी थी कि डेरे के पास कुल 250 एकड़ भूमि है, लेकिन इस जमीन के रिकॉर्ड पर कहीं भी राम रहीम मालिक या बतौर किसान रजिस्टर्ड नहीं है। सिरसा के राजस्व विभाग की रिपोर्ट के आधार पर राम रहीम की परोल की याचिका खारिज की जा सकती है। गुरमीत राम रहीम दो-दो साध्वियों से रेप और पत्रकार की हत्या मामले में 20 साल की सजा काट रहा है। उसने 42 दिन के परोल की अर्जी दी थी। जेल प्रशासन ने अच्छे व्यवहार के सर्टिफिकेट के साथ हरी झंडी भी दे दी। अब जिला प्रशासन को राम रहीम के जेल से बाहर आने को लेकर फैसला लेना है, लेकिन राजस्व विभाग की रिपोर्ट के बाद अब उसकी परोल की अर्जी खारिज होना तय माना जा रहा था। हालांकि हरियाणा सरकार के कई राम रहीम को परोल दिए जाने का समर्थन कर रहे थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6764491
 
     
Related Links :-
चोरों ने कृषि कार्यालय को बनाया निशाना
गांव वालों ने भोडाकलां गांव के बाबा ज्योति गिरी के खिलाफ खोला मोर्चा
मुझे और मेरे बेटे को फंसाया जा रहा है : चिदंबरम
सिख महिलाओं को हेलमेट से छूट देने पर हाईकोर्ट ने लगाई फटकार
आईएनएक्स घोटाला दिल्ली हाईकोर्ट ने चिदंबरम को अग्रिम जमानत नहीं दी, कहा हिरासत में पूछताछ जरूरी
रविदास मंदिर गिराने के आदेश को सियासी रंग न दें : सुप्रीम कोर्ट
जिला पुलिस ने हासिल की बड़ी कामयाबी
चंडीगढ़ में दो सगी बहनों का हत्यारा गिरफ्तार
दोबारा शुरूनहीं होगी एनआरसी प्रक्रिया
एलांते मॉल में बम की सूचना झूठी निकलने के बाद फिर से खोला गया