समाचार ब्यूरो
11/08/2019  :  10:12 HH:MM
लंदन की संसद में गीता के श्लोकों का पाठ
Total View  694

चंडीगढ़ > लंदन में चल रहे तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के अंतर्गत 9 अगस्त, 2019 को लंदन की संसद में कर्म की प्रधानता का संदेश देने वाले गीता के श्लोकों का पाठ हुआ। लंदन के हाउस ऑफ कॉमन्स में स्थानीय समयानुसार दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक तीन घंटे तक गीता पर विषद आख्यान और श्लोकों का पाठ हुआ।
इस अवसर पर हरियाणा सरकार के प्रतिनिधि और उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने आयोजकों और हाउस के सदस्यों सहित भारतीय समुदाय का आभार जताया। गोयल ने कहा कि ग्रथों में वर्णित है कि महाभारत के युद्ध में कुरुक्षेत्र में ही भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन को उपदेश दिया था, जो गीता के ज्ञान के रूप में पूरी दुनिया में मौजूद है। गोयल ने कहा कि कर्म को प्रधानता देते हुए गीता में बताए मार्ग पर चल कर ही विश्व शांति कायम की जा सकती है। इस कार्यक्रम में गीता मर्मज्ञ स्वामी ज्ञानानंदजी महाराज का व्याख्यान हुआ। हरियाणा सरकार के पदाधिकारियों के साथ उद्योग मंत्री विपुल गोयल इस महोत्सव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और हरियाणा सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इण्डो-यूरोपियन बिजनेस फोरम के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में विजय गोयल, चेयरमैन, इण्डो-यूरोपियन बिजनेस फोरम; लॉर्ड करण बिलिमोरिया, मेंबर ऑफ पार्लियामेंट; मनीष सिंह, मिनिस्टर इकोनॉमिक हाई कमिश्नर ऑफ इंडिया; रोहित वाधवान, फस्र्ट सेक्रेटरी हाई कमिश्नर; नरहरि बांगर, प्रबंध निदेशक, हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम; गौरव अग्रवाल, एंबेसडर, इन्वेस्टमेंट हरियाणा की विशेष उपस्थिति रही।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4445902
 
     
Related Links :-
पाकिस्तान नौ नवंबर को खोलेगा करतारपुर कॉरिडोर
भारत ने संयुक्त राष्ट्र में स्थापित किया गांधी सोलर पार्क
कश्मीर पर सवाल पूछने वाले पाक पत्रकारों पर खीझे ट्रंप, कई बार फटकारा कश्मीर एक जटिल मुद्दा, दोनों पक्ष राजी हों तो मैं हमेशा मध्यस्थता को तैयार: ट्रंप
दिल्ली समेत उत्तर भारत में तेज भूकंप के झटके पीओके में तबाही १९ की मौत, ३०० घायल
क्लाइमेट समिट : पीएम मोदी ने कहा 80 देश भारत की इंटरनेशनल सोलर अलायंस की पहल के साथ जुड
यूरोपीय यूनियन ने पाक को लताड़ा, कहा भारत में आतंकी पड़ोसी मुल्क से आते हैं चांद से नहीं
दुबई में संगतों को 550वें प्रकाश पर्व समागमों में शामिल होने का न्योता
पाकिस्‍तान के दो सैनिकों को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया सफेद झंडा दिखाकर ले गए शव
यूएनएचआरसी में कुरैशी ने कबूला जम्मू-कश्मीर भारत का राज्य
भारत-फ्रांस को घनिष्टतापूर्वक शांति अग्रदूत के रूप में करना चाहिए काम: नायडू