समाचार ब्यूरो
11/08/2019  :  10:12 HH:MM
लंदन की संसद में गीता के श्लोकों का पाठ
Total View  670

चंडीगढ़ > लंदन में चल रहे तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के अंतर्गत 9 अगस्त, 2019 को लंदन की संसद में कर्म की प्रधानता का संदेश देने वाले गीता के श्लोकों का पाठ हुआ। लंदन के हाउस ऑफ कॉमन्स में स्थानीय समयानुसार दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक तीन घंटे तक गीता पर विषद आख्यान और श्लोकों का पाठ हुआ।
इस अवसर पर हरियाणा सरकार के प्रतिनिधि और उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने आयोजकों और हाउस के सदस्यों सहित भारतीय समुदाय का आभार जताया। गोयल ने कहा कि ग्रथों में वर्णित है कि महाभारत के युद्ध में कुरुक्षेत्र में ही भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन को उपदेश दिया था, जो गीता के ज्ञान के रूप में पूरी दुनिया में मौजूद है। गोयल ने कहा कि कर्म को प्रधानता देते हुए गीता में बताए मार्ग पर चल कर ही विश्व शांति कायम की जा सकती है। इस कार्यक्रम में गीता मर्मज्ञ स्वामी ज्ञानानंदजी महाराज का व्याख्यान हुआ। हरियाणा सरकार के पदाधिकारियों के साथ उद्योग मंत्री विपुल गोयल इस महोत्सव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल और हरियाणा सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इण्डो-यूरोपियन बिजनेस फोरम के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में विजय गोयल, चेयरमैन, इण्डो-यूरोपियन बिजनेस फोरम; लॉर्ड करण बिलिमोरिया, मेंबर ऑफ पार्लियामेंट; मनीष सिंह, मिनिस्टर इकोनॉमिक हाई कमिश्नर ऑफ इंडिया; रोहित वाधवान, फस्र्ट सेक्रेटरी हाई कमिश्नर; नरहरि बांगर, प्रबंध निदेशक, हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम; गौरव अग्रवाल, एंबेसडर, इन्वेस्टमेंट हरियाणा की विशेष उपस्थिति रही।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3548205
 
     
Related Links :-
खाड़ी के देशों के साथ संबंधों पर नहीं पड़ा आर्टिकल 370 खत्म करने का असर : मोदी
नायला कादरी ने कहा: बलूचिस्तान को आजाद कराने में अगर भारत साथ देगा तो-आजाद होते ही बलूचिस्तान में लगेगी मोदी की प्रतिमा
पाकिस्तान में खलबली मची
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति की पहचान राजू लक्ष्‍मण के रूप में की गई एक शख्स को पाक ने किया गिरफ्तार, बताया भारतीय जासूस
झुका पाक, कुलभूषण को राजनयिक मदद देने को हुआ तैयार
बोरिस जॉनसन के रूप में ब्रिटेन को मिला नया प्रधानमंत्री
भारत का लंबा प्रयास हो रहा निष्प्रभावी अफगानिस्तान-अमेरिका ने शांति वार्ता से भारत को किया अलग
पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को एसजीपीसी ने दिया नगर कीर्तन में शामिल होने का निमंत्रण
इमरान बोले- लूटा धन वापस करें नवाज-जरदारी
एफबीआई ने लंदन की कोर्ट में किया दावा पाकिस्तान में ही रह रहा है अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम