समाचार ब्यूरो
11/08/2019  :  10:16 HH:MM
देश की तरक्की के लिए सडक़ों का अच्छा होना जरूरी : राव
Total View  656

चंडीगढ़ हरियाणा के लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें), वन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा है कि किसी भी देश की तरक्की के लिए वहां की सडक़ों का अच्छा होना बहुत जरूरी है तथा सडक़ों की कनैक्टिविटी अच्छी होगी तो लोगों का समय बचेगा व आने-जाने में कोई असुविधा नहीं होगी।

इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार ने सडक़ों पर विशेष ध्यान दिया है तथा अब हरियाणा का ऐसा कोई क्षेत्र नहीं जहां पर 4 घंटे में न पहुंचा जा सके। लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह आज बावल (रेवाड़ी) में 3 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से बनने वाले लोक निर्माण विश्राम गृह की आधारशिला रखने के उपरांत जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल भी उपस्थित थे। लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि प्रदेश में विश्राम गृह फाईव स्टार जैसी सुविधाओं के साथ बनाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज बावल, अटेली, महेन्द्रगढ़ व नारनौल में लोक निर्माण विश्राम गृह का शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा कि दक्षिणी हरियाणा पूर्व में विकास के मामले पिछड़ा हुआ था लेकिन वर्तमान प्रदेश सरकार में लोक निर्माण विभाग द्वारा रेवाड़ी जिला में 1246 करोड़ रुपये के कार्य किए गए हैं तथा बावल क्षेत्र में 450 करोड़ रुपये खर्च किये गये हैं। उन्होंने बताया कि बावल में बनने वाले विश्राम गृह में एक सीएम सूट, 4 ऑफिसर व एक मीटिंग हॉल बनाया जाएगा तथा यह 15 माह में बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जब 1966 में हरियाणा प्रदेश का गठन हुआ उस समय चार नैशनल हाईवे थे और 48 साल तक केवल 11 नेशनल हाईवे ही बने लेकिन भाजपा सरकार बनने के बाद 33 नेशनल हाईवे बने। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों ने इस क्षेत्र को पिछड़ा बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी थी लेकिन अहीरवाल में आज विकास योजनाओं को मूर्तरूप दिया जा रहा है, यह मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सहयोग से ही संभव हो पाया है। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी जिला को सुंदर बनाने के लिए सडक़ें, फ्लाईओवर और नये भवन बनाने का काम तेजी से हुआ है। मंत्री ने कहा कि पहले लोग कहते थे कि दक्षिणी हरियाणा सरकार बनाता है लेकिन यह विकास कार्य व नौकरियों में पीछे रहता है लेकिन जब से प्रदेश में भाजपा सरकार बनी है तब से यहां पर चहुमुखी विकास हुआ है और दक्षिणी हरियाणा के
लोगों को नौकिरयां भी मिली हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले हिसार, भिवानी व रोहतक के मुख्यमंत्री बनते थे तो उसी क्षेत्र का विकास व नौकिरयां मिलती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है।

राव नरबीर सिंह ने कहा कि लोकसभा के चुनाव में भारी मतों से यहां के लोगों ने भाजपा के उम्मीदवार को जिताया। इसी तरह आने वाले विधानसभा के चुनाव में भी कमल का फूल खिलाने का कार्य करें ताकि विकास का पहिया चलता रहे। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों की गति बढ़ी है तथा अब 100 की स्पीड से चल रही है। इस अवसर पर हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने बावल क्षेत्र की तरफ से लोक निर्माण मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने समान रूप से विकास कार्य करवाये हैं तथा कोई गांव ऐसा नहीं है जहां पर विकास कार्य न हुए हों। जनस्वास्थ्य मंत्री ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह केन्द्र सरकार का एक बहुत ही साहसिक व लोगों की भलाई के लिए सोच-समझकर उठाया गया कदम है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   664434
 
     
Related Links :-
चंडीगढ़ में होने वाले छात्र संघ चुनाव को लेकर इनसो ने बनाई रणनीति
चौधरी देवी लाल का जन्म दिवस पर सम्मान दिवस
दूसरे दलों में रहते हुए भी हमारे घनिष्ठ थे अरुण जेटली: मुलायम
पूर्व पीएम मनमोहन ने जेटली को दी श्रद्धांजलि
संयुक्त राष्ट्र से वापस लिया जाएगा गुलाम कश्मीर पर दिया प्रस्ताव : स्वामी
कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह द्वारा अरुण जेतली के निधन पर दुख व्यक्त
पटेल के अधूरे सपने को पीएम ने पूरा किया : शाह
पीएम मोदी की रूस यात्रा की तैयारी को लेकर 27 को मास्को जाएंगे जयशंकर
अब पूरे देश में एक कानून लागू होगा : राजनाथ सिंह
नहीं रहे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली