समाचार ब्यूरो
13/08/2019  :  09:08 HH:MM
घाटी में अमन से मनी बकरीद
Total View  660

श्रीनगर पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ ईद-उल-अजहा (बकरीद) मनाई गई। कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश के सभी मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज अदा की गई। अनुच्छेद 370 हटने के बाद घाटी में पहली बार ईदुज्जुहा पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस मौके पर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के मद्देनजर कड़े इंतजाम किए गए हैं। लोगों को कई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने खास इंतजाम किए हैं। कश्मीर के प्रमुख सचिव और आईजी ने घाटी में किसी भी तरह के संघर्ष या गोली चलने की घटना से इंकार किया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने घाटी सहित पूरे देश में लोगों को ईद की मुबारक बाद दी है। ईद के मौके पर वहां भी खुशी और जश्न का महौल देखा गया। स्थानीय मस्जिदों में लोगों ने ईद- उल-अजहा की नमाज अदा की। स्थानीय प्रशासन की ओर से घरों पर एलपीजी और सब्जियां भेजी गई हैं। छुट्टी के दिन घाटी में बैंक और करीब 3,557 राशन की दुकानें खोली गई थी। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिल्ली के कश्मीरी गेट स्थित पुंजा शरीफ दरगाह पर ईद की नमाज अदा की। अनुच्छेद 370 में किए गए हालिया बदलाव के बाद से ही जम्मू और कश्मीर में धारा 144 लागू है। मोबाइल फोन-इंटरनेट की सुविधा बंद है। इस बीच ईद से पहले लोगों को छूट दी गई है और लोग खरीदारी के लिए बाहर निकले थे।

घाटी में शांतिपूर्ण माहौल

घाटी में हालांकि लोगों के बड़ी संख्या में एक स्थान पर एकत्रित होने पर रोक है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट किया कि घाटी के अनेक हिस्सों में ईद की नमाज शांतिपूर्ण अदा की गई। कहीं से किसी अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है। अधिकारियों ने विभिन्न मस्जिदों में मिठाइयां भी बांटीं। वहीं, गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि ईद की नमाज अनंतनाग, बारामुला, बडगाम, बांदीपोरा की सभी स्थानीय मस्जिदों में शांतिपूर्वक अदा की गई। बारामुला पुराने शहर की जामिया मस्जिद में लगभग 10,000 लोगों ने नमाज अदा की।

नहीं चली एक भी गोली : पीएस

प्रमुख सचिव (योजना आयोग) रोहित कंसल ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गोलीबारी और मौत के बारे में कुछ खबरें आई हैं। पुलिस ने एक विस्तृत ब्रीफिंग की है और मैं इस बात को दोहराना चाहूंगा कि फायरिंग की कोई भी घटना जम्मू-कश्मीर में नहीं हुई हो। उन्होंने कहा कि मैं दोहराता हूं कि सुरक्षा एजेंसियों द्वारा एक भी गोली नहीं चलाई गई है और न ही कोई हताहत हुआ है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6339420
 
     
Related Links :-
चंडीगढ़ में होने वाले छात्र संघ चुनाव को लेकर इनसो ने बनाई रणनीति
चौधरी देवी लाल का जन्म दिवस पर सम्मान दिवस
दूसरे दलों में रहते हुए भी हमारे घनिष्ठ थे अरुण जेटली: मुलायम
पूर्व पीएम मनमोहन ने जेटली को दी श्रद्धांजलि
संयुक्त राष्ट्र से वापस लिया जाएगा गुलाम कश्मीर पर दिया प्रस्ताव : स्वामी
कैह्रश्वटन अमरिन्दर सिंह द्वारा अरुण जेतली के निधन पर दुख व्यक्त
पटेल के अधूरे सपने को पीएम ने पूरा किया : शाह
पीएम मोदी की रूस यात्रा की तैयारी को लेकर 27 को मास्को जाएंगे जयशंकर
अब पूरे देश में एक कानून लागू होगा : राजनाथ सिंह
नहीं रहे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली