18/08/2019  :  12:34 HH:MM
मारुति उद्योग कामगार यूनियन प्रतिनिधिमंडल जापान दौरे पर
Total View  765

चंडीगढ़ देश की प्रमुख कार निर्माता कम्पनी मारुति सुजुकी गुरुग्राम यूनिट के श्रमिकों के संगठन, मारुति उद्योग कामगार यूनियन का प्रतिनिधि मंडल शनिवार को जापान दौरे के लिए रवाना हुआ। जापान के 7 दिवसीय दौरे में यूनियन प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात प्रबंधन प्रमुख से भी साथ ही कई अन्य महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भी शामिल होना निर्धारित है।

बताया जाता है कि इस दौरान प्रतिनिधिमंडल सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के चेयरमैन ओसामा सुजुकी से मुलाकात करेंगे। इसके बाद सुजुकी श्रमिक यूनियन के पदाधिकारियों से भी विचार विमर्श होगा। साथ ही प्रबन्धन व निर्माण सम्बन्धी अन्य आवश्यक तकनीकी व प्रोफेशनल गतिविधियों की बारीकी भी सीखेंगे। इसके अलावा मारुति यूनियन के प्रतिनिधि जापान के जनप्रतिनिधियों से भी मुलाकात कर वहां के विकास कार्यों के तैर तरीके भी सीखेंगे। वहां प्रशासनिक अधिकारी, राजनीतिज्ञ, विधायक व सांसद कैसे काम करते हैं यह भी जानेंगे। उनका समन्वय आपस में कैसे होता है कि वहां ट्रैफिक जाम नहीं होता, वहां धूल नहीं उड़ती, वहां बारिस के बाद पानी जमा नहीं होता, वहां सरकारी स्कूल का लेवल ऊपर कैसे है। इबके अलावा वहां चिकित्सा प्रणाली नंबर-1 कैसे है, वहां सडक़ें क्यों नहीं टूटती, वहां कचरा प्रबंधन
कैसे है, सुव्यवस्था कैसे है आदि-आदि.. ताकि आने के बाद गुरुग्राम में भी उसी तर्ज पर विकास कार्य कराए जा सकें। प्रतिनिधिममण्डल में यूनियन के मुख्य सरंक्षक कुलदीप सिंह, प्रधान राजेश कुमार, महासचिव कुलदीप जांघू, उपप्रधान नरेश मोर, सहसचिव ईश्वर दयाल सिंह, कोषाध्यक्ष जगतार सिंह, धर्मपाल, राजकुमार, जोगिंदर, बिजेन्द्र, नवीन कुमार, सतीश सैनी, रामनिवास, रामबीर सिंह, प्रवेश यादव, वरुण कुमार, विनोद यादव, टोनी राम शामिल हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4387710
 
     
Related Links :-
सिंडिकेट बैंक के 94वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर रक्तदान शिविर का आयोजन
मंडी में किसानों को अपनी धान बेचने के लिए खाने पड़ रहे हैं धक्के
विद्युत उत्पादन निगम को 16वें नेशनल अवार्ड फॉर एक्सीलेंस इन कोस्ट मैनेजमैंट-2018 में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ
गुरुनानक देव का प्रकाश पर्व: एयर इंडिया ने विमान पर ‘एक ओंकार’ का चिह्न बनाया
निसान ने टोक्यो मोटर शो में आरिया कॉन्सेह्रश्वट का अनावरण किया
येस बैंक ने मलोट में खोली नई शाखा
किसानों को बागवानी की खेती के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है
जिला में आतिशबाजी की बिक्री के लिए स्थान निर्धारत किए
फ न्र्स एन पेटल्स हरियाणा में बढ़ा रही है अपना नेटवर्क
येस बैंक ने एमईआईटीवाई स्टार्टअप समिट में जीता डिजिटल पेमेंट्स अवॉर्ड