28/08/2019  :  09:39 HH:MM
आरोहण सोशल इनोवेशन अवॉडर््स 2019 के लिए किए आवेदन आमंत्रित
Total View  784

फरीदाबाद इंफोसिस फाउंडेशन ने हाल में आरोहण सोशल इनावेशन अवॉडर््स का दसूरा संस्करण लॉन्च करने की घोषणा करते हुए भारत के सामाजिक क्षेत्र में इनोवेशन को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता दोहरायी है। फाउंडेशन ने पुरस्कारों के लिए 1.5 करोड़ रु की राशि निर्धारित की है और साथ ही ही आईआईटी हैदराबाद में 12 हफ्तों के लिए रेजीडेंशियल टेक्निकल मेंटरशिप भी दी जाएगी।

2018 में आयोजित अवॉर्ड्स को मिली शानदार प्रतिक्रिया के बाद, आरोहण सोशल इनोवेशन अवॉडर््स 2019 के माध्यम से उन व्यक्तियों, टीमों या एनजीओ का सम्मान किया जाएगा जो ऐसे अनूठे सॉल्यूशंस विकसित कर रहे हैं जिन्हें व्यापक स्तर पर लागू कर भारत में पिछड़े लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़े। निर्णायकों का एक प्रतिष्ठित पैनल आवेदनों का आकलन कर पांच मानकों के आधार पर विजेताओं का चयन करेगा। ये पांच मानक होंगे - सामाजिक समस्या या जरूरत में इनकी उपयोगिता, टेक्नोलॉजी का इनोवेटिव उपयोग,
विचारों की मौलिकता, गुणवत्ता एवं प्रयोग में सुविधा। अवॉड्र्स के लिए 6 श्रेणियों के तहत आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं: हेल्थकेयर, ग्रामीण विकास, निराश्रितों की देखभाल, महिला सुरक्षा एवं सशक्तीकरण, शिक्षा एवं खेल तथा सस्टेनेबिलिटी। पुरस्कारों के लिए आवेदन 30 सितंबर, 2019 तक भेजे जा सकते हैं। भारत में रहने वाले वयस्क इनके लिए आवेदन कर सकते हैं। प्रतिभागी अपने काम के बारे में बताते हुए एक वीडियो के रूप में भेज सकते हैं जिसे आरोहण सोशल इनोवेशन अवॉड्र्स की वेबसाइट पर अपलोड किया जा सकता है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4670544
 
     
Related Links :-
अमरूत स्कीम: मॉड्ïयूलर चिल्ड्रन ह्रश्वले कॉर्नर की स्थापना का कार्य जोरों पर : निगमायुक्त
‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम फिर दौड़ेगा ‘मेरा पानीपत पूरा पानीपत’: सुमेधा कटारिया
पटेल की जयंती पर जिला स्तरीय रन फॉर यूनिटी मैराथन का होगा आयोजन
डीएवी के सागर सहारन खेलेंगे दुबई में
हरियाणा की टीम ने गुजरात को पछाड़ा, जीता गोल्ड मेडल
खेल हरियाण की माटी में बसते है : कोच अनुज
सीआईएसएफ यूनिट कॉम्पलेक्स में छठी ऑल इंडिया कबड्डी प्रतियोगिता
तीन साल की सृष्टि ने पूरे देश का नाम रौशन किया
आट्टा की टीम ने खो-खो में गोल्ड मेडल जीता
मेंहदी रचाओ प्रतियोगिता का आयोजन