Breaking News
पाकिस्‍तान के दो सैनिकों को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया सफेद झंडा दिखाकर ले गए शव  |  टोरंटो स्थित रॉय थॉमसन हॉल में आयोजित टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 के दौरान अपनी फिल्म द स्काई इज पिंक के प्रीमियर में फरहान अख्तर, सोनाली बोस एवं प्रियंका चोपड़ा जोनस शिरकत करते हुए।  |  बागी 3 में वापस आई श्रद्धा कपूर  |  गुरुग्राम विवि का मलेशिया की एआईएमएसटी के साथ एमओयू  |  ब्राह्मण समाज के बाद पंजाबी समाज ने विधायक अग्रवाल को दिया आशीर्वाद  |  सीग्राम के रॉयल स्टैग ने बुमराह को बनाया ब्रांड एंबेसेडर  |  सलवान पब्लिक स्कूल ने उत्साह के साथ मनाया हिंदी दिवस  |  समाजसेवी नवीन गोयल हर एक रेहड़ी वाले को देंगे डस्टबिन मिलेनियम सिटी की सडक़ों पर नजर नहीं आएंगे फलों के छिलके और गंदगी  |  
 
 
समाचार ब्यूरो
29/08/2019  :  10:51 HH:MM
‘आप की बात’ ने कजान में वल्र्ड स्किल प्रतियोगिता की कवरेज
Total View  695

नई दिल्लीत्नकजान में आयोजित हो रहे 6 दिवसीय वल्र्ड स्किल्स प्रतियोगिता किया जाएगा। जिसको दूरदर्शन का हिन्दी कार्यक्रम ‘आप की बात’ कार्यक्रम की करवेज के लिए गए हुए हैं। यह प्रतियोगिता जिसे ओलिंपिक फॉर स्किल्स भी कहा जाता है। इसमें 60 देषों के 500 से अधिक प्रतियोगी इस विशाल आयोजन में 55 कौशल प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्घा करेंगे।
भारत 44 प्रकार के कौषल में भाग ले रहा है। सभी 48 प्रतिभागियों के ऑनगोइंग प्रयासों को देखते हुए प्रोग्राम आपकी बात के ब्रिजेश श्रीवास्तव ने कहा कि मैं सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देता हूं। वे अपना दिमाग, दिल और आत्मा को प्रतियोगिता में रखगें तो उपलब्धियां हासिल होगी ही। इस बात याद रखें की आप पहले से ही विजेता हैं। एमएसडीई के तत्वावधान में नेषनल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन वर्श 2011 से इसका आयोजन में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहा है। 2017 अबू धाबी में संपन्न पिछले संस्करण के दौरान भारत ने एक रजत, एक कांस्य और नौ उत्कृष्टता पदक जीते थे। भारत इस आयोजन में सहभागी 56 देशों में 19वां स्थान हासिल किया था, जो इस आयोजन में भागीदारी के बाद से अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4753764
 
     
Related Links :-
सीग्राम के रॉयल स्टैग ने बुमराह को बनाया ब्रांड एंबेसेडर
खेल प्रतिभाओं को तराशने गांवों में भी सुदृढ़ ढांचा तैयार
अयान अग्रवाल ने एशियन योगा गेम्स में जीते दो गोल्ड मेडल
महिला एथलीटों की कहानियों से लोगों में निजी अभिव्यक्ति का जोश भरा
क्लीन, ग्रीन, फिट गुरुग्राम अभियान पकड़ रहा जोर, बढ़ रही जनभागीदारी
जैन बिरादरी में जादूगर ने दिखाए करतब, ध्वजा से निकाला तिरंगा
25वें जेपी अत्रे टूर्नामेंट : डीजीपी हरियाणा ने किया फाइनल मैच का उद्घाटन
खेल-प्रतिभा को तराशने के लिए इस वर्ष राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं
साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया करेगा ट्रैक एशिया कप की मेजबानी
डेथ वैली झील में तैराकी व केएमपी पर साइकिलिंग का अभ्यास कर सुरेंद्र बने आयरनमैन