Breaking News
पाकिस्‍तान के दो सैनिकों को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया सफेद झंडा दिखाकर ले गए शव  |  टोरंटो स्थित रॉय थॉमसन हॉल में आयोजित टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 के दौरान अपनी फिल्म द स्काई इज पिंक के प्रीमियर में फरहान अख्तर, सोनाली बोस एवं प्रियंका चोपड़ा जोनस शिरकत करते हुए।  |  बागी 3 में वापस आई श्रद्धा कपूर  |  गुरुग्राम विवि का मलेशिया की एआईएमएसटी के साथ एमओयू  |  ब्राह्मण समाज के बाद पंजाबी समाज ने विधायक अग्रवाल को दिया आशीर्वाद  |  सीग्राम के रॉयल स्टैग ने बुमराह को बनाया ब्रांड एंबेसेडर  |  सलवान पब्लिक स्कूल ने उत्साह के साथ मनाया हिंदी दिवस  |  समाजसेवी नवीन गोयल हर एक रेहड़ी वाले को देंगे डस्टबिन मिलेनियम सिटी की सडक़ों पर नजर नहीं आएंगे फलों के छिलके और गंदगी  |  
 
 
समाचार ब्यूरो
05/09/2019  :  09:25 HH:MM
मारुति सुजुकी : 2 दिन के लिए गुरुग्राम-मानेसर ह्रश्वलांट बंद
Total View  27

गुरुग्राम के मारुति सुजुकी गुरुग्राम और मानेसर ह्रश्वलांट दो दिन के लिए बंद रखेगी। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी अपना गुरुग्राम और मानेसर ह्रश्वलांट हरियाणा में 7 और 9 सितंबर 2019 को बंद रखेगी। इन दोनों दिन प्रोडक्शन नहीं होगा। ऑटो सेक्टर में स्लोडाउन और सेल गिरने के कारण कंपनी ने अपना प्रोडक्शन दो दिन के लिए इन ह्रश्वलांट्स में बंद किया है।
कंपनी ने कहा कि गुरुग्राम और मानेसर संयंत्र में 7 और 8 सितंबर को उत्पादन बंद रहेगा। इन दोनों दिन उत्पादन नहीं दिवस के रूप में रहेगा। कंपनी ने उत्पादन बंद रखने के पीछे कोई कारण नहीं बताया है, किंतु ऐसा माना जा रहा है कि यात्री कारों की माँग सुस्त रहने की वजह से यह निर्णय लिया है। मारुति ने 1 सितंबर को अगस्त माह के बिक्री के आँकड़े जारी किये थे जिसमें उसकी कुल वाहन बिक्री पिछले साल के इसी माह की 1,58,189 इकाई की तुलना में 32।7 प्रतिशत घटकर 1,06,413 इकाई रह गई थी। घरेलू बाजार में बिक्री 34.3 प्रतिशत घटकर एक लाख से नीचे 97,061 इकाई रही थी। पिछले साल अगस्त में कंपनी ने देश में एक लाख 47 हजार 700 इकाई बिक्री की थी। अगस्त 2019 में ऑल्टो और वैग्न-आर की बिक्री में 71.2 प्रतिशत की भारी गिरावट आई थी और पिछले साल के 35,895 की तुलना में कंपनी इस वर्ष अगस्त में केवल 10,123 वाहन ही बेच पाई थी। इससे पहले जुलाई 2019 में भी कंपनी की बिक्री 33.5 प्रतिशत गिरकर एक लाख नौ हजार 264 इकाई रही थी।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   4453854
 
     
Related Links :-
पैनासोनिक इंडिया ने वॉशिंग मशीन सेगमेंट में 38 नए मॉडल लॉन्च किए
बहुप्रतीक्षित सेल 29 से फिलपकार्ट की ‘द बिग बिलियन डेज़’ की फिर हुई वापसी
नारेडको के वाइस चेयरमैन प्रवीण जैन ने जताई फेस्टिव सीजन से उम्मीद
फ्रंटिजो बिजनेस सर्विसेज ने पंचकूला में खोला नया कांटेक्ट सेंटर
ढाबा, डेयरी और पोल्ट्री फार्मों की दरों का निर्धारण
पात्र लोगों को ऋण सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा : रजा
स्टड्स हेलमेट ने रोहतक में खोला एक्सक्लूसिव ब्रांड आउटलेट
सोलर पंप आवेदन के लिए 30 सितंबर तक बढ़ाया गया समय
ट्रांसपोर्ट विभाग की 5 एकड़ भूमि विकसित होगी
बोले मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार ने बाजरा, सरसों और सूरजमुखी के एक-एक दाने की खरीद की है