Breaking News
फाइन आर्टस एसोएिसशन ने अपनी मांगों को लेकर डिप्टी सीएम से मुलाकात की  |  शीरा घोटाला और सुगर मिल मामलों में मुख्यमंत्री की क्लीन के विरोध में बलराज कुण्डू का समर्थन वापसी का ऐलान  |   दिल्ली हिंसा पर गुर्जर समाज की पंचायत, मदद का दिया भरोसा  |  सैलजा ने अवैध निर्माण, वन्य जीवों की मौत, पेड़ों की अवैध कटाई जैसे मुद्दे पर मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर चिंत्ता जताईं  |  बेरोजगारी खत्म करने के लिए बजट में उद्योगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा दी जाए : बजरंग गर्ग  |  सरकार द्वारा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग में एक कमेटी का गठन करने का निर्णय लिया गया : अनिल विज  |  सेंसेक्स 143 अंक गिरा  |  चेन्नइयन का मुकाबला गोवा से  |  
 
11/09/2019  :  11:43 HH:MM
मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना: 12 व 13 को हर खंड में लगाए जाएं शिविर : एसीएस वित
Total View  761

गुरुग्राम वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद तथा मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव वी उमाशंकर ने आज आदेश दिए हैं कि मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के अंतर्गत पात्र परिवारों के पंजीकरण के लिए 12 व 13 सितंबर को हर खंड में शिविर लगाए जाएं। प्रत्येक शिविर में कम से कम 100 परिवारों का पंजीकरण किया जाए।
वे आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सभी जिलों में परिवार समृद्धि योजना की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। श्री प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के तहत बीपीएल सूची में शामिल सभी परिवारों के साथ 1.80 लाख रुपये सालाना आदमनी व 2 हेक्टेयर भूमि वाले परिवारों का पंजीकरण किया जा रहा है। ये पंजीकरण फार्म प्रत्येक जिला में टेऊजरी ऑफिसर के पास भेज दिए गए हैं। इस योजना के तहत पात्र परिवारों के बैंक खाते में प्रतिवर्ष 6 हजार रुपये भिजवाए जाएंगे जिनसे विभिन्न योजनाओं के तहत उनके द्वारा अदा किए जाने वाले प्रीमियम का भुगतान अपने आप हो जाएगा। इस योजना के बाद कोई भी पात्र परिवार प्रीमियम न भरने के कारण योजना के लाभ से वंचित नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि पंजीकरण कार्य को तेज गति से संपन्न करने के लिए सभी जिलों के प्रत्येक खंड में पंजीकरण शिविर लगाकर पात्र परिवारों का विवरण दर्ज किया जाए। इसके लिए सभी जिलों में बीडीपीओ के माध्यम से 12 व 13 सितंबर को पंजीकरण शिविर लगाए जाएं और पात्र परिवारों से फार्म भरने के साथ-साथ उनके बैंक खाते की पासबुक के पहले पेज की फोटोकॉपी व अन्य दस्तावेज लिए जाएं। उन्होंने प्रत्येक खंड से कम से कम 100 पात्र परिवारों का पंजीकरण करने का लक्ष्य रखा है। इस वीडियो कॉन्फ्रेंस में गुरूग्राम में उपायुक्त अमित खत्री, अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा, टेऊजरी ऑफिसर संदीप चौधरी मौजूद थे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7793660
 
     
Related Links :-
फाइन आर्टस एसोएिसशन ने अपनी मांगों को लेकर डिप्टी सीएम से मुलाकात की
शीरा घोटाला और सुगर मिल मामलों में मुख्यमंत्री की क्लीन के विरोध में बलराज कुण्डू का समर्थन वापसी का ऐलान
दिल्ली हिंसा पर गुर्जर समाज की पंचायत, मदद का दिया भरोसा
सैलजा ने अवैध निर्माण, वन्य जीवों की मौत, पेड़ों की अवैध कटाई जैसे मुद्दे पर मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर चिंत्ता जताईं
बेरोजगारी खत्म करने के लिए बजट में उद्योगों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा दी जाए : बजरंग गर्ग
सरकार द्वारा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग में एक कमेटी का गठन करने का निर्णय लिया गया : अनिल विज
सेंसेक्स 143 अंक गिरा
चेन्नइयन का मुकाबला गोवा से
टोक्यो ओलंपिक को कोई खतरा नहीं : आईओसी
जीत की हैट्रिक के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंची