समाचार ब्यूरो
14/09/2019  :  10:21 HH:MM
पांच स्कूलों में 3000 थैले वितरित करके ह्रश्वलास्टिक उपयोग के बंद का किया आह्वान
Total View  51

गुरुग्राम हर कोई माता-पिता अपने बच्चों की जिद पूरी करता है। मसलन वह जिद गलत चीज की न हो। अगर बच्चे सही चीज की जिद करेंगे तो हो नहीं सकता कि कोई भी अभिभावक उनकी जिद को पूरी न करे। इसी को ध्यान में रखते हुये सिंगल यूज ह्रश्वलास्टिक के प्रति घरों में बड़ों को जागरूक करने के लिए बच्चों को माध्यम बनाया गया समाजसेवी नवीन गोयल की ओर से।

क्लीन, ग्रीन और फिट गुरुग्राम का बीड़ा उठाकर चल रहे समाजसेवी नवीन गोयल की ओर से बाजारों में डस्टबिन आवंटन के साथ स्कूलों में बच्चों को थैले वितरण का अभियान जोरों-शोरों से शुरू किया गया है। शुक्रवार को राजेंद्रा पार्क के आरपी पब्ल्कि स्कूल, अशोक विहार फेज दो के चिल्ड्रन पैराडाइज स्कूल, अशोक विहार फेज-तीन के द विज्डम वैली स्कूल, गुडग़ांव गांव के आकाश पब्लिक स्कूल और एक अन्य सरकारी स्कूलों में थैले आवंटित किये गये। शुक्रवार को 3000 से अधिक थैलों का वितरण बच्चों में किया गया। समाजसेवी नवीन गोयल के बड़े भाई डीपी गोयल का कहना है कि इस अभियान की खास बात यह है कि इसमें लोग जागरूक होने के साथ अभियान के साथ जुड़ भी रहे हैं। स्कूलों का अभियान शुरू करने का मतलब ग्राउंड जीरो से यह शुरुआत है। इसमें कायमाबी भी मिल रही है। बच्चों को शपथ दिलाई जाती है कि वे सिंगल यूज ह्रश्वलास्टिक को छोड़ें। परिवार में भी इसको लेकर जागरुकता लायें। गोयल ने कहा कि देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मुद्दे पर आह्वान किया है कि सिंगल यूज ह्रश्वलास्टिक को बंद करना है। गुरुग्राम देश का ही नहीं दुनिया का प्रमुख शहर है। इसलिए यहां पर प्रदूषण भी बहुत है। यहां कंपनियों के साथ बड़ी मात्रा में औद्योगिक इकाइयां भी हैं। यहां सिंगल यूज ह्रश्वलास्टिक की खपत भी बहुत है। इसलिए अपने शहर को इससे मुक्ति दिलाने की हमारी जिम्मेदारी बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि
यह अभियान बेशक एक नवीन गोयल ने शुरू किया है, लेकिन इसमें जनभागीदारी की जरूरत है। उसके बिना अभियान पूरी नहीं होगा। स्कूलों में शिक्षकों व स्टाफ ने भी विश्वास दिलाया कि वे खुद इसका उपयोग बंद करेंगे और दूसरों को ऐसा करने को प्रेरित करेंगे। इस मौके पर मनोज गुप्ता, एम्मी, नितिन शर्मा समेत काफी कार्यकर्ताओं ने अपनी भूमिका निभाई।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8251762
 
     
Related Links :-
मंत्री ने इंडो-कैनेडियन अकादमिक प्रतिनिधिमंडल को किया रवाना
जोनल यूथ फेस्ट में विद्यार्थियों की धूम, लगी पुरस्कारों की झड़ी
स्कूल में अंगे्रजी विषय की प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन
शिक्षकों ने रामायण का मंचन, बच्चों को बताया दशहरा का महत्व
एसएमडी लिटिल चैम्ह्रश्वस स्मार्ट स्कूल में दशहरे का आयोजन
बचपन ह्रश्वले स्कूल में दशहरा का त्योहार मनाया गया
गुरुग्राम विश्वविद्यालय में गुरु नानक जी के विचारों पर हुई चर्चा
मैं शिक्षा और चिकित्सा सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए काम करूंगा : संजय
बीजेपी के राज में बेरोजगारी और अराजकता का माहौल: कुमारी शैलजा
एसएमडी लिटिल चैंप स्मार्ट स्कूल सेक्टर-2 पंचकूला में मनाई गांधी जयंती