समाचार ब्यूरो
21/09/2019  :  10:40 HH:MM
खिलाडिय़ों ने चुनाव में भाजपा में मांगी हिस्सेदारी
Total View  70

चंडीगढ़ हरियाणा में निकट भविष्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में खिलाडिय़ों ने भी अपनी हिस्सेदारी मांग ली है। भाजपा खेल प्रकोष्ठ के बैनर तले एकजुटता दिखाते हुए खिलाडिय़ों ने जहां मनोहर सरकार की खेल नीति की जमकर प्रशंसा की वहीं चुनाव के दौरान उन्हें भी टिकट दिए जाने की मांग करते हुए दावा किया कि अगर कोई पेशेवर खिलाड़ी विधानसभा में पहुंचेगा तो वह प्रदेश के खिलाडिय़ों की आवाज बेहतर तरीके से उठा सकेगा।

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एवं भाजपा खेल प्रकोष्ठ के संयोजक चेतन शर्मा, हरियाणा फुटबाल संघ व हरियाणा जिमनास्टिक संघ के अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू, पुलिस की नौकरी छोडक़र खिलाड़ी से नेता बनी बबीता फोगाट व द्रोर्णाचार्य अवार्डी एवं क्रिकेट कोच संजय भारद्वाज ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में पत्रकार वार्ता के दौरान मनोहर सरकार द्वारा स्पोर्टस विवि राई में कपिल देव को वीसी नियुक्त किए जाने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राई में अब से पहले अधिकारी वर्ग को अहम जिम्मेदारी मिलती रही है लेकिन कपिल देव के राई विवि में पहुंचने से खिलाडिय़ों को न केवल लाभ मिलेगा बल्कि पहले के मुकाबले अधिक संख्या में नए खिलाड़ी भी पैदा होंगे।

हरियाणा सरकार द्वारा खेलों का बजट बढ़ाए जाने तथा उसका बड़ा हिस्सा ईनामी राशि के लिए आरक्षित रखे जाने पर सरकार का आभार व्यक्त करते हुए सूरजपाल अम्मू व चेतन शर्मा ने कहा कि सरकार के कार्यकाल के दौरान झज्जर में जहां क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण शुरू हो चुका है वहीं अंबाला में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक फुटबाल स्टेडियम बन रहा है। चेतन शर्मा ने बताया कि हरियाणा सरकार का खेल बजट आज जहां 400 करोड़ तक पहुंच गया है वहीं भाजपा द्वारा प्रदेश के सभी 22 जिलों में चलाए जा रहे खेल प्रकोष्ठ भी सरकार के सहयोगी बनकर काम कर रहे हैं। सूरजपाल अम्मू ने खिलाडिय़ों को आगामी चुनाव के दौरान टिकट दिए जाने की मांग करते हुए कहा कि वह इस मुद्दे को भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष उठा चुके हैं। कोई भी खिलाड़ी अगर विधानसभा में पहुंचता है तो यह समूचे खेल जगत के लिए गौरव की बात होगी। अम्मू ने बगैर किसी का नाम लिए कहा कि खेल प्रकोष्ठ में कई ऐसे चेहरे हैं जो चुनाव लडऩे व जीतने में पूरी तरह से सक्षम हैं।भाजपा में शामिल होने से पहले पुलिस की नौकरी छोडऩे तथा बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव प्रचार शुरू करने वाली बबीता फोगाट ने अम्मू के सुझाव का समर्थन करते हुए कहा कि वह बगैर किसी पूर्व समझौते के भाजपा में आई हैं। पार्टी उन्हें जो जिम्मेदारी देगी वह उसे पूरा करने के लिए हमेशा तैयार हैं। बबीता फौगाट ने कहा कि कपिल देव के स्पोर्टस विश्वविद्यालय में अहम पद पर पहुंचने से यह साफ हो गया है कि हरियाणा में खेलों व खिलाडिय़ों का भविष्य उज्जवल है। इस अवसर पर बोलते हुए द्रोणाचार्य अवार्डी एवं प्रसिद्ध क्रिकेट कोच संजय भारद्वाज ने दिल्ली सरकार की खेल नीति व हरियाणा सरकार की खेल नीति की तुलना करते हुए कहा कि देश की राजधानी में आज एक भी नियमित कोच नहीं है। वहां पार्ट टाइम कोच के सहारे ही काम चलाया जा रहा है। उन्होंने हरियाणा सरकार की खेल नीति की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि अन्य राज्यों को हरियाणा सरकार की खेल नीति का अनुसरण करने की जरूरत है।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   3353928
 
     
Related Links :-
मेंहदी रचाओ प्रतियोगिता का आयोजन
संदेशवाहक पेटिंग का मिटाया जा रहा है वजूद
ताइक्वांडो टूर्नामेंट में अमिता मरवाहा टीम ने जीते 6 पदक
गांगुली होंगे बीसीसीआई के नए अध्यक्ष
मप्र के होशंगाबाद में भीषण कार दुर्घटना राष्ट्रीय स्तर के 4 हॉकी खिलाडिय़ों की मौत
हीरो मोटोस्पोटर्स ने पैन अफ्र ीका रैली 2019 जीती
धनास के हरप्रीत चौधरी रहे रियो स्ट्रांग बुलेट लकी ड्रॉ के विजेता
बर्फीले तूफान ने रोका रास्ता पर हार नहीं मानी हरियाणा की बेटी ने माउंट मनासलू पर लहराया तिरंगा
चिन्मय गोयल ने किक बॉक्सिंग में जीता स्वर्ण
ग्रीनवुड पब्लिक विद्यालय में अंडर14 कुराश नेशनल चैंपियनशिप