Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  
 
 
समाचार ब्यूरो
24/09/2019  :  10:33 HH:MM
निठल्ले की डायरी नाटक में समाज में सुधार का दिया संदेश
Total View  826

गुरुग्राम निठल्ले की डायरी...। यह नाम है उस नाटक का, जिसके माध्यम से कलाकारों ने समाज में सुधार के लिए बहुत सी बातों को रखा और समाज सुधार का पुख्ता और प्रभावी संदेश दिया। यहां सुशांत लोक फेज एक स्थित त्रिखा थियेटर अकादमी में मंचित किये गये नाटक को काफी सराहा गया। आवरण आर्ट सोसायटी की ओर से पेश किये गये इस नाटक के निर्देशक हैं एनएसडी पास आउट राजेश तिवारी। उन्होंने बड़े ही बेहतर ढंग से नाटक को तैयार किया है।
पूर्व आईएएस अधिकारी शिवरमण गौड़ मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे। उन्होंने अपने वक्तव्य में इस बात पर जोर दिया कि हमारी क्या दशा है और क्या होनी चाहिए। इस मौके पर अकादमी के निर्देशक विश्वदीपक त्रिखा ने कहा कि नाटक समाज में सुधार का एक सशक्त माध्यम है। इससे समाज को सही दिशा दी जा सकती है। इस नाटक में कलाकारों ने समाज में व्याप्त कुरीतियों पर खूब कटाक्ष किये। क्या राजनीति, अफसरशाही, जात-पात, धर्म, गरीब- अमीर सब पहलुओं को नाटक में बड़े ही आसान शब्दों में लोगों तक पहुंचाया। किस तरह से समाज के ठेकेदार आम जनता को बेवकूफ बनाते हैं, नाटक में ऐसी स्थिति देखकर दर्शकों ने खूब ठहाके लगाये। दूसरा नाटक प्रेमचंद का कफन मंचित किया गया। जिसमें उस वक्त के समाज की दयनीय स्थितियों का वर्णन किया गया था। नाटक देखकर लोग भावुक हो गये। मंच संचालन शिक्षाविद् अर्जुन वशिष्ठ ने किया और अंत में त्रिखा थियेटर अकादमी के संचालक एवं वरिष्ठ रंगकर्मी विश्वदीपक त्रिखा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर युवराज शर्मा, इह्रिश्वसता चटर्जी, शिव सेना के गुरुग्राम में अध्यक्ष रितुराज, गौत्तम सैनी, डॉ. सुरेश वशिष्ठ, श्रवण अरोड़ा, जतिन यादव, हितेश्वर हुड्डा आदि मौजूद रहे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   6434773
 
     
Related Links :-
सुखमिंदरपाल सिंह ग्रेवाल की मांग है कि गैंगस्टर थीम वाली फिल्मों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए
पहले मैच में आस्ट्रेलिया को १७ रनों से हराया
कार्तिक और जान्हवी आएंगे एक साथ नजर
हिमेश रेशमिया ‘हैह्रश्वपी हार्डी एंड हीर’ का भव्य ट्रेलर लॉन्च करने वाले है
सावधान इंडिया के हर शो का मकसद दर्शकों के साहस को बढ़ाना है : सुशांत सिंह
कला उत्सव व टैलेंट सर्च की जिला प्रतियोगिता का आयोजन
बाला में आयुष्मान खुराना का लुक असल जिंदगी से प्रेरित है
आयुष्मान, भूमि पेडनेकर और टीम बाला ने दीवाली ब्रंच और मीडिया फ्रें ड्स के साथ फेस्टिव सीजन की शुरुआत की
दिवाली पर चंडीगढ़ में मनाया गया कुकुर तिहार
रोटरी परिवार घरौंडा की ओर से दीपावली कार्यक्रम का आयोजन