01/10/2019  :  10:07 HH:MM
पब्लिसिटी वैन दिल के रोगों पर जागरूक करेगी
Total View  749

पंचकूला वल्र्ड हार्ट डे के मौके पर ऑडियो-विजुअल पब्लिसिटी वैन एक अक्टूबर तक पंचकूला और चंडीगढ़ में अलग-अलग जगहों पर जा कर आम लोगों को दिल के रोगों के बारे में जागरूक करेगी। इसके साथ ही लोगों को स्मोकिंग छोडऩे और दिल के विभिन्न रोगों से दूर रहने का संदेश भी देगी।

ओजस अस्पताल, पंचकूला और आईएमए, चंडीगढ़ के सहयोग से चंडीगढ़ में पद्मश्री प्रो. डॉ. जगत राम, डायरेक्टर पीजीआईएमईआर द्वारा वल्र्ड  हार्ट  ड े के मौके पर झडं ी दिखाकर पब्लिसिटी वैन को रवाना किया गया। ओजस के सीईओ डॉ. हरीश गुप्ता ने बताया कि इस वैन को भेजने का मुख्य उद्देश्य लोगों को एक नए अंदाज में जागरूक करना है कि कुछ सावधानियां बरत कर दिल की बीमारियों से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि वैन आम लोगों में दिल को रोगों से मुक्त रखने के लिए विभिन्न गतिविधियों को करने और पब्लिक हेल्थ के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करेगी।वैन को बैनर और ऑडियो वीडियो के साथ सुसज्जित किया गया है, जो एक हेल्दी हार्ट के लिए संतुलित खानपान और नियमित व्यायाम के साथसाथ तम्बाकू, निकोटीन और ई-सिगरेट के उपयोग को रोकने के महत्व के बारे
में जनता को अवगत कराता है। वैन के माध्यम से लोगों से ’हार्ट हीरोज’ बनने का आग्रह किया जाएगा, जिनसे वे ह्रश्वयार करते हैं या उनकी देखभाल करते हैं। डॉ. गुप्ता ने कहा कि कम्युनिटी के सभी लोगों को हेल्दी खाने, अधिक व्यायाम करने, तंबाकू का सेवन बंद करने, बच्चों को अधिक से अधिक एक्टिव होने का वचन देकर ‘हार्ट हीरोज’ बनाना चाहिए।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2088039
 
     
Related Links :-
रोटरी हेल्थ कार्निवाल में रोटेरियंस ने हेल्थ के प्रति किया जागरुक
डॉक्टर्स दिवाली की शुभकामनाएं देने मरीजों के घर पहुंच
डॉ.बेदी ने मिनिमली इनवेसिव सर्जरी में नए डेवलपमेंट्स पर गेस्ट लेक्चर दिया
डायबटीज से पीडि़तों के लिए आर्ट एग्जीबिशन
ऑर्थो कैम्प में 60 सीनियर सिटिजन की जांच की गई
रक्त की कमी से होने वाले थैलेसीमिया रोग का जागरुकता शिविर आयोजित
50 सीनियर सिटीजंस ने ‘मीट योअर डॉक्टर्स’ प्रोग्राम में हिस्सा लिया
भारत में कैंसर दूसरा सबसे बड़ा हत्यारा
वल्र्ड मेंटल हेल्थ डे: युवाओं ने खास अंदाज में दिया जागरूकता संदेश
स्तन कैंसर से बचने के लिए जागरूक और सावधान रहना जरूरी