Breaking News
भाजपा ने महज 10 महीने में कांग्रेस से हथिया ली दो राज्यों की सत्ता   |  अवैध रूप से सीएंडडी वेस्ट डंपिंग करने वालों पर की जा रही है कार्रवाई  |  कोराना (कोविड-19) से स्वच्छता, सतर्कता व जागरुकता ही बचाव : नरेश नरवाल  |  आज का देश की महिलाओं व हमारी बच्ची के लिए ऐतिहासिक दिन है : बजरंग गर्ग  |  कोविड 2019 संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों के बारे में आम जनता को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें : उपायुक्त  |  संदिग्ध मरीजों के लिए गुरुग्राम जिला में 22 आइसोलेटिड वार्ड तथा 4 क्वारंर्टाइन सुविधा बनाई गई  |  स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा संक्रमण से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है  |  भाजपा ने प्रदेश पदाधिकारियों तथा प्रदेश मोर्चा अध्यक्षों की घोषणा की   |  
 
 
समाचार ब्यूरो
09/10/2019  :  08:52 HH:MM
पिछले चुनाव के मुकाबले अब तक 5 गुना अधिक मूल्य की नकदी जब्त
Total View  879

करनाल हरियाणा पुलिस द्वारा विधानसभा चुनावों को लेकर लागू आदर्ष आचार संहिता के बाद प्रथम 16 दिनों में संसदीय चुनावों-2019 की इसी अवधि की तुलना में राज्य भर में जब्त की गई नकदी, अवैध शराब और नशीले पदार्थों की संयुक्त बरामदगी में पांच गुना वृद्धि दर्ज की गई है।
मई 2019 में आयोजित संसदीय चुनावों के दौरान जब्त किए गए 1 करोड़ 52 लाख रुपये के अवैध सामान की तुलना में इस बार इसी अवधि में संयुक्त बरामदगी का मूल्य 8 करोड़ 52 लाख रुपये है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर चुनाव से पहले आदर्श आचार संहिता के प्रवर्तन की सख्ती से निगरानी कर रही है, जिसके परिणामस्वरुप प्रतिदिन औसतन 50 लाख रुपये से अधिक की अवैध वस्तुएं जब्त की जा रही हैं। हरियाणा पुलिस की टीमों द्वारा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विभिन्न स्थानों पर अब तक 2 करोड 66 लाख़ रुपये की नकदी, 2 करोड 42 लाख रुपये की अवैध शराब और 3 करोड़ 43 लाख रुपये मूल्य के नशीले पदार्थों को जब्त किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस महानिदेशक मनोज यादव स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। इस कड़ी सतर्कता के परिणामस्वरूप, पुलिस ने मई 2019 में संसदीय चुनावों के दौरान जब्त किए गए 115 अवैध हथियारों की तुलना में इस बार 166 अवैध हथियार भी पकड़े हैं। आपराधिक प्रक्रिया संहिता के तहत निवारक कार्रवाई करने में भी ऐसा ही सुधार दिखाई दिया, जहां पिछले चुनाव में 981 की तुलना में अब तक 5860 व्यक्तियों को बाउंड किया गया है। इसी अवधि में पिछली बार के 38 प्रतिशत की तुलना में इस बार 92 प्रतिषत लाइसेंस धारकों के हथियार जमा किए जा चुके हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   7894528
 
     
Related Links :-
घर बैठे पुलिस वेरिफिकेशन रिपोर्ट उपलब्ध कराने वाला, हरियाणा पहला प्रदेशः एडीजीपी एएस चावला
हरियाणा एसटीएफ को मिली बडी कामयाबी
घरौंडा-चार दिन में चार यौन शोषण की घटनाएं आई सामने
देश के 47 वें सीजेआई के रुप में 18 को शपथ लेंगे जस्टिस बोबड
घर का ताला तोड़ डेढ़ लाख पर हाथ साफ कर गए चोर
आतंकियों ने शोपियां में सेब लेने गए दो ट्रक चालकों की हत्या की
सर्विस लेन पर लगने वाला जाम लोगों के लिए सिरदर्द बना
हाईकोर्ट का फरमान रात 8 से 10 बजे के बीच ही छोड़ सकेंगे पटाखे
ग्रैप के 19 उल्लघनकर्ताओं पर 11,2500 रुपए का जुर्माना
सर्विस लेन पर लगने वाला जाम लोगों के लिए सिरदर्द बना