Breaking News
सरकार को बेरोजगारी खत्म करने के लिए कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने की जरूरत है : बजरंग गर्ग  |  घरौंडा-चार दिन में चार यौन शोषण की घटनाएं आई सामने  |  केंद्रीय कर्मियों को पेंशन का बड़ा तोहफा, पुरानी पेंशन स्कीम ले सकते हैं कर्मी  |  अभी विचार-विमर्श के स्तर पर है जम्मू-कश्मीर के लिए थिएटर कमान का फैसला : जनरल नरवाणे  |  केंद्र सरकार बहुत जल्द ही घोषित करेगी नई किराया नीति : पुरी  |  शाहीन बाग में जाम लगा तो पुलिस ने कुछ देर के लिए खोला नोएडा-फरीदाबाद मार्ग, फिर बंद किया  |  शाहीन बाग में जाम लगा तो पुलिस ने कुछ देर के लिए खोला नोएडा-फरीदाबाद मार्ग, फिर बंद किया  |  प्राप्त शिकायतों का समाधान गंभीरता एवं तत्परता से करें  |  
 
18/10/2019  :  09:37 HH:MM
पीएमसी घोटाला कोर्ट ने जॉय थॉमस व एस सुरजीत सिंह अरोड़ा की न्यायिक हिरासत बढ़ाई
Total View  757

मुंबई महाराष्ट्र में सहकारी क्षेत्र की पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले में बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थामॅ स और पर्वू निदेशक एस सुरजीत सिंह अरोड़ा की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है। गुरुवार को मुंबई की एस्ह्रश्वलेनेड कोर्ट में उनके पेशी हुई। दरअसल, पीएमएसी बैंक में 4,355 करोड़ का घोटाला हुआ। बैंक ने रियल एस्टेट कंपनी एचडीआईएल को दिए कर्ज के बारे में सही जानकारी उपलब्ध नहीं कराई थी, जिसके बाद बैंक ने एचडीआईएल को 73 फीसद ऋण दिया था। इस पूरे मामले में बैंक के पूर्व अध्यक्ष और एचडीआईएल के दो निदेशकों की हिरासत भी पिछले दिनों बढ़ाई गई थी।
इस पूरे मामले पर हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग की गिरफ्तारी हो चुकी है। दोनों को 4,355 करोड़ रुपये के बैंक घोटाला गिरफ्तार किया गया है। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने तीनों की गिरफ्तारी की थी। इस पूरे घोटाले का खुलासा होने के बाद सरकार की तरफ से निकासी राशि भी कम कर दी गई थी। जिसके बाद बैंक खाताधारक अपने ही पैसे निकालने के लिए काफी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। खाताधारकों ने बैंक अधिकारियों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन भी किया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंक खाताधारकों को उम्मीद जताई थी कि वह इस संदर्भ में आरबीआइ गवर्नर से बातचीत करेंगी, लेकिन वह इससे विफल होती हुई नजर आ रही हैं। पिछले दिनों संजय गुलाटी नाम के एक शख्स की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। ये खाताधारक पीएमसी बैंक में हुई गड़बड़ी के खुलासे के बाद से काफी तनाव में था। इस पूरे मामले में हुई दो लोगों की मौत के बाद काफी तहलका मच चुका है। आपको बता दें कि पीएमसी बैंक महाराष्ट्र, नई दिल्ली, कर्नाटक, गोवा, गुजरात, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश में परिचालन के साथ एक बहुराज्य अनुसूचित शहरी सहकारी बैंक है। 137 शाखाओं के नेटवर्क के साथ यह देश के शीर्ष 10 सहकारी बैंकों शामिल हैं।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   1942589
 
     
Related Links :-
घरौंडा-चार दिन में चार यौन शोषण की घटनाएं आई सामने
देश के 47 वें सीजेआई के रुप में 18 को शपथ लेंगे जस्टिस बोबड
घर का ताला तोड़ डेढ़ लाख पर हाथ साफ कर गए चोर
आतंकियों ने शोपियां में सेब लेने गए दो ट्रक चालकों की हत्या की
सर्विस लेन पर लगने वाला जाम लोगों के लिए सिरदर्द बना
हाईकोर्ट का फरमान रात 8 से 10 बजे के बीच ही छोड़ सकेंगे पटाखे
ग्रैप के 19 उल्लघनकर्ताओं पर 11,2500 रुपए का जुर्माना
सर्विस लेन पर लगने वाला जाम लोगों के लिए सिरदर्द बना
आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में चिदंबरम को दी जमानत लेकिन एक अन्य मामले में अभी रहना होगा जेल में
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कैथल में हुड़दंग कर रहे लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज रोहतक में पोलिंग बूथ के बाहर चली गोली