समाचार ब्यूरो
22/10/2019  :  09:40 HH:MM
हरियाणा विधानसभा चुनाव : कैथल में हुड़दंग कर रहे लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज रोहतक में पोलिंग बूथ के बाहर चली गोली
Total View  709

पानीपत हरियाणा में 90 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव अंतिम चरण में हैं। रोहतक के जसिया गांव के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए पोलिंग बूथ के गेट के सामने फायरिंग हो गई। इसमें जसिया के पवन को गोली मारी गई है। हालांकि गोली की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है। पवन को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

वहीं रोहतक में ही भाजपा के एक पार्षद पर एक युवक की मां व भतीजी को पीटने का आरोप है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। कैथल शहर के पोलिंग बूथ 17 पर हुड़दंग कर रहे लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। यहां गाडिय़ों के शीशे भी तोड़े गए हैं। मेवात में चार जगह चुनावी हिंसा होने की जानकारी है। यहां डोंडल, मल्हाका, सलंबा और घासेड़ा गांव में अलग-अलग पार्टियों के समर्थक भिड़ गए और उनमें जमकर लाठी-डंडे चले व पत्थरबाजी हुई। इसमें कई लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं राज्यसभा सांसद बीरेंद्र सिंह के गांव डूमरखा कलां में फर्जी वोट डालने को लेकर विवाद हुआ, इसके बाद यहां पहुंचे दुष्यंत चौटाला ने खुद पर गिलास फेंके जाने की शिकायत की। मौके पर पहुंचे एसपी व डीसी ने मामला शांत करवाया। आधे घंटे से ज्यादा मतदान रुका रहा।

रोहतक में भाजपा के पार्षद गिरफ्तार

रोहतक के डीएसपी गोरक्षपाल का कहना है कि वोट डालने आए वीरेंद्र की भाजपा के पार्षद पह्रश्वपन गुलिया का किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था। झगड़े के बाद वह गला पकडक़र बीरेंद्र को बाहर ले आया। आरोप है कि उसने व उसके बड़े भाई ने वीरेंद्र की मां व भतीजी को पीटा। डीएसपी का कहना है कि उन्होंने दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पह्रश्वपन गुलिया को गिरफ्तार कर लिया है।

मेवात में जमकर हुई पत्थरबाजी

मेवात जिले की फिरोजपुर झिरका विधानसभा के डोंडल गांव में दो राजनीतिक दलों के समर्थकों में विवाद हुआ। यहां पोलिंग बूथ से कुछ दूरी पर लाठी-डंडे चले और पत्थरबाजी हुई। वहीं फिरोजपुर झिरका के मल्हाका गांव में कांग्रेस नेता मम्मन खान व भाजपा नेता नसीम अहमद के समर्थक गांव में ही भिड़ गए। यहां भी पत्थरबाजी हुई। कई लोग घायल हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसी तरह नूंह विधानसभा के सलंबा गांव में दो राजनीतिक दलों के समर्थक भिड़ गए। वहीं घासेड़ा गांव में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पिटाई का आरोप लगाया है।

डूमरखा कलां में हुआ विवाद

डूमरखा कलां में फर्जी वोट पोल होने पर विवाद हो गया। यहां पहुंचे दुष्यंत चौटाला ने आरोप लगाया कि एक महिला का फर्जी वोट पोल हो गया था। नियम के मुताबिक उस महिला का वोट कैंसल कर दूसरा वोट दोबारा डलवाया जाए। लेकिन ऐसा नहीं किया गया, जब एजेंट ने इसका विरोध किया तो उन्हें बाहर निकाल दिया गया। इस पर हंगामा हुआ। दुष्यंत चौटाला ने उन पर गिलास फेंककर हमला करने का भी आरोप लगाया। हंगामा ज्यादा हुआ तो डीसी डॉ. आदित्य दहिया व एसपी अश्विन शैणवी पहुंचे। उन्होंने शिकायत के बाद मामला शांत करवाया। बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है। करीब आधा घंटा मतदान रूका रहा।

सिरसा में मोक पोल को लेकर विवाद

वहीं सिरसा के मातुवाला गांव में सुबह-सुबह मोक पोल को लेकर उस समय विवाद हो गया, जब पोलिंग एजेंटों ने 10-10 वोट डालने की बात कही। पोलिंग पार्टी का कहना था कि सभी एजेंट 1-1 वोट पोल करें। इस पर विवाद हुआ तो पोलिंग एजेंटों ने मतदान का विरोध करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। मौके पर तहसीलदार व रानियां थाना इंचार्ज पहुंचे। उन्होंने मामला शांत करवाया और मतदान 1 घंटा देरी से शुरू हुआ।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   2891598
 
     
Related Links :-
चिदंबरम को राहत नहीं, तेरह नवंबर तक रहना होगा जेल मे
देश के 47 वें सीजेआई के रुप में 18 को शपथ लेंगे जस्टिस बोबड
घर का ताला तोड़ डेढ़ लाख पर हाथ साफ कर गए चोर
आतंकियों ने शोपियां में सेब लेने गए दो ट्रक चालकों की हत्या की
हाईकोर्ट का फरमान रात 8 से 10 बजे के बीच ही छोड़ सकेंगे पटाखे
ग्रैप के 19 उल्लघनकर्ताओं पर 11,2500 रुपए का जुर्माना
आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में चिदंबरम को दी जमानत लेकिन एक अन्य मामले में अभी रहना होगा जेल में
पेटीएम की केवाईसी के नाम पर ठगे साढ़े तीन लाख रुपए
हरियाणा पुलिस पलवल चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार
आईएनएक्स मीडिया केस सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट चिदंबरम सहित 1५ को बनाया आरोपी