23/10/2019  :  09:52 HH:MM
सर्विस लेन पर लगने वाला जाम लोगों के लिए सिरदर्द बना
Total View  807

घरौंडात्न सर्विस लेन पर अराइपुरा रोड पर लगने वाला जाम वाहन चालकों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। टोल बचाने के चक्कर में हर समय यहां भारी वाहनों का तांता लगा रहता है। रास्ता छोटा होने के बावजूद भारी वाहन चालक रोंग साइड से यहां घुसने की कोशिक करते है।

जैसे ही रोंग साइड से बड़ा वाहन अराइपुरा रोड पर टर्न करता है तो सर्विस लेन पर वाहनों की कतारें लग जाती है और बहुत देर तक वाहन चालकों को रास्ता खाली होने का इंतजार करना पड़ता है। दूसरा अराइपुरा रोड पर दुकानदारों और रेहड़ी वालों द्वारा किए गए  अतिक्रमण की वजह से रास्ता संकरा हो चुका है। ऐसा नही है शासन और प्रशासन को इस बारे में जानकारी न हो। बावजूद इसके प्रशासन इस ओर से अपनी आंखें मुंदे बैठा है। वाहन चालकों की दिक्कतों की ओर किसी का भी ध्यान नही है। 

लगा रहता है जाम : शहरवासियों का कहना है कि दोपहर को स्कूल बसों का अराइपुरा रोड पर आवागमन बढ़ जाता है। एक तरफ से स्कूल बसें आती है तो दूसरी तरफ से भारी वाहनों की एंट्री होती है। अतिक्रमण के कारण रास्ता इतना संकरा हो चुका है कि दो वाहन यहां से नही गुजर सकते। नतीजन जाम की स्थिति बन आती है। अराईपुरा रोड पर और सर्विस लेन पर वाहनों की लंबी-लंबी लाइनें लग जाती है। नहीं है कोई पुलिस व्यवस्था और न ही कोई ट्रैफिक लाइट : शहरवासियों का कहना है कि शहर के विभिन्न चौकों पर लगने वाले जामों की स्थिति से निपटने के लिए कोई व्यवस्था नही है। प्रशासन की ओर से कोई भी ट्रैफिक सिग्नल नही लगाए गए है। कई बार सुनने में आया था कि चौकों पर ट्रैफिक सिग्नल लगाए जाएंगें। लेकिन कुछ नही लगा। यदि इन जगहों पर पुलिस का कोई कर्मचारी भी तैनात कर दिया जाए तो समस्या से कुछ हद तक निजात मिल सकती है। रौंग साइड पर लगे रोक : शहरवासियों का कहना है सबसे ज्यादा समस्या रोंग साइड चलने वाले वाहनों के कारण होती है। सर्विस लेन काफी छोटी है और दोनों ओर से वाहनों का आवागमन हादसों को न्यौता देने से भी नही चूकता। ऐसे में जाम की स्थिति से निपटने के लिए पहले तो इन रोंग साइड वाहनों पर रोक लगाई जाए और दूसरा इनको साई मंदिर रोड से निकलवाने का प्रावधान किया जाए, ताकि यहां पर भारी वाहनों का आवागमन कम हो।


1



Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   9886992
 
     
Related Links :-
विपक्ष ने भाजपा पर ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोप लगाए ईवीएम से छेड़छाड़ को लेकर कई घंटों चला हाई वोल्टेज ड्रामा
पाकिस्तान नौ नवंबर को खोलेगा करतारपुर कॉरिडोर
विपक्ष ने भाजपा पर ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोप लगाए ईवीएम से छेड़छाड़ को लेकर कई घंटों चला हाई वोल्टेज ड्रामा
भारत ने संयुक्त राष्ट्र में स्थापित किया गांधी सोलर पार्क
कश्मीर पर सवाल पूछने वाले पाक पत्रकारों पर खीझे ट्रंप, कई बार फटकारा कश्मीर एक जटिल मुद्दा, दोनों पक्ष राजी हों तो मैं हमेशा मध्यस्थता को तैयार: ट्रंप
दिल्ली समेत उत्तर भारत में तेज भूकंप के झटके पीओके में तबाही १९ की मौत, ३०० घायल
क्लाइमेट समिट : पीएम मोदी ने कहा 80 देश भारत की इंटरनेशनल सोलर अलायंस की पहल के साथ जुड
यूरोपीय यूनियन ने पाक को लताड़ा, कहा भारत में आतंकी पड़ोसी मुल्क से आते हैं चांद से नहीं
दुबई में संगतों को 550वें प्रकाश पर्व समागमों में शामिल होने का न्योता
पाकिस्‍तान के दो सैनिकों को भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया सफेद झंडा दिखाकर ले गए शव