समाचार ब्यूरो
31/10/2019  :  09:33 HH:MM
सावधान इंडिया के हर शो का मकसद दर्शकों के साहस को बढ़ाना है : सुशांत सिंह
Total View  694

चंडीगढ़ सुशांत सिंह ने बड़े और छोटे दोनों पर्दों पर अपनी प्रतिभा का हुनर पेश किया है। बॉलीवुड में सुशांत सिंह ने अक्षय कुमार की फिल्म बेबी जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में अपने एक्टिंग के हुनर को दर्शकों के समक्ष प्रूफ किया है, साथ ही कई क्राइम बेस्ड शोज में भी काम किया है और स्टार भारत पर प्रसारित सावधान इंडिया नामक क्राइम बेस्ड शो को वह लंबे समय से होस्ट कर रहे थे, जिसमें उन्होंने दोबारा कमबैक किया है इसपर सुशांत सिंह से हुई बातचीत की कुछ झलकियां।

आप अपने नए शो ‘सावधान इंडिया’ के बारे में कुछ बताइये ?

सावधान इंडिया हमेशा से ही जागरूकता फैलाने और दर्शको को समाज में हो रहे क्राइम पर रोक लगाने और उसे फाइट बैक करने के लिए प्रेरित करता है। सावधान के इंडिया के हर शो का मकसद दर्शकों के साहस को बढ़ाना और उसके खिलाफ आवाज उठाने के लिए हिम्मत देना है। स्टार भारत पर प्रसारित शो सावधान इंडिया को छोटे परदे पर कु ल सात साल पूरे हो चुके हैं। इस शो ने अपने प्रदर्शन से दर्शकों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ दी है इन सात सालों में इस शो ने अपने दर्शको को कई आपराधिक गतिविधियों से परिचित करवाया जिसमे चोरी, डकैती, मांसिक और शारीरिक प्रताडऩा, घरेलू हिंसा, रेप जैसे गंभीर अपराध शामिल हैं।

ऐसे नामी शो का एंकर बनना आपको कितनी प्रेरणा देता है ?

इस शो का लक्ष्य समाज में हो रही कई आपराधिक गतिविधियों से लोगों को जागरूक करवाना है। ऐसे में एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर मेरा फर्ज है कि मैं इस शो का हिस्सा बनूँ।मैं मानती हूं की यह मेरी ड्यूटी है कि इस शो के जरिए मैं देश को हर तरह के अपराध से सावधान रहने और उनसे लडऩे का मैसेज दे सकूं।

इस शो की एंकरिंग के दौरान आनेवाली कुछ आपराधिक कहानिया और आनेवाली चुनौतियों के बारे में आप क्या कहना चाहेंगे ?

एक एंकर के तौर पर मैं अपने एपिसोड को शूट करने से पहले उसपर बहुत सारी रिसर्च करता हूँ। एक क्राइम स्टोरी पेश करने वाले एंकर को ढेर सारे डाटा, सही जानकारी और सही तथ्यों के साथ तैयार होना बहुत जरुरी है। इसके अलावा इस बात का बिल्कुल खयाल
रखना चाहिए की कौन सी कहानी को कितनी संवेदनशीलता से पेश करना है।कई बार कई कहानियां मुझे डरा देती हैं, जिन्हें मैं साइड में करके केवल अपने काम पर फोकस करता हूँ। मैं इस जिम्मेदारी को बखूबी समझता हूँ कि एक एंकर के तौर पर किसी अपराध को दर्शकों के समक्ष रखना एक बड़ी जिम्मेदारी है। इसके लिए मैं रोजाना अखबार में आई खबरों को पढ़ता रहता हूँ साथ ही उनसे जुड़े कानून को समझने की भी कोशिश करता हूँ। इस होमवर्क से मुझे शो की तैयारी में काफी मदद मिलती है।

सावधान इंडिया शो आपके जीवन को कैसे प्रभावित करता है ?

इस शो से मेरे बिहेवियर में कई बदलाव आए हैं। इस शो ने मुझे एक नई एनर्जी दी है, जिससे मैं और बेहतर ढंग से परफॉर्म कर सकता हूँ। अब मैं अपने देश को अपराध के प्रती लडऩे की नई ऊर्जा दे पा रहा हूँ।

क्या आपको क्राइम पर निर्भर कहानियों को टेलीविजन पर प्रमोट करना सही लगता है ?

हाँ, क्योंकी इससे दर्शक अपराध के प्रती जागरूक होंगे। ऐसे शोज से न सिर्फ दर्शक जागरूक होते हैं बल्कि उन्हें इन अपराधों के प्रति लडऩे की ताकत मिलती है, जिससे वह पीछे हटने की बजाय उस अपराध से खुद लडऩे की हिम्मत रखेंगे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   5032358
 
     
Related Links :-
कार्तिक और जान्हवी आएंगे एक साथ नजर
हिमेश रेशमिया ‘हैह्रश्वपी हार्डी एंड हीर’ का भव्य ट्रेलर लॉन्च करने वाले है
कला उत्सव व टैलेंट सर्च की जिला प्रतियोगिता का आयोजन
बाला में आयुष्मान खुराना का लुक असल जिंदगी से प्रेरित है
पार्टी में एकता का गॉर्जियस लुक
आयुष्मान, भूमि पेडनेकर और टीम बाला ने दीवाली ब्रंच और मीडिया फ्रें ड्स के साथ फेस्टिव सीजन की शुरुआत की
दिवाली पर चंडीगढ़ में मनाया गया कुकुर तिहार
रोटरी परिवार घरौंडा की ओर से दीपावली कार्यक्रम का आयोजन
इलियाना डिकू्रज का बोल्ड अंदाज देख फैन्स हुए मुरीद
दिवाली पार्टी में सितारों ने चमक बिखेरी