समाचार ब्यूरो
31/10/2019  :  09:44 HH:MM
‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम फिर दौड़ेगा ‘मेरा पानीपत पूरा पानीपत’: सुमेधा कटारिया
Total View  707

पानीपत बजे लघु सचिवालय परिसर से रन-फोर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया जाएगा। लघु सचिवालय परिसर से उपायुक्त इस रन-फोर यूनिटी दौड़ को हरी झड़ी दिखाकर रवाना करेंगी। कार्यक्रम का शुभारंभ ‘वंदे मातरम’ व ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा-तो सुर बने हमारा के साथ होगा।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी सरकारी, अर्धसरकारी व सहकारी विभाग के अलावा सभी धार्मिक व समाजसेवी संस्थाएं अपना पूर्ण सहयोग देगी और इस रन फोर यूनिटी दौड़ में हर आयु वर्ग के नागरिक भाग लेंगे। उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने यह जानकारी सभागार में आयोजित अधिकारियों, धार्मिक व समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों, राहगिरी टीम के सदस्यों और अध्यापकों की बैठक को सम्बोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि लोह पुरूष एवं स्वतंत्रता सेनानी सरदार पटेल की जयंती के अवसर पर हरियाणा के सभी जिला मुख्यालयों पर रन फोर यूनिटी दौड़ का आयोजन किया जाएगा। इस दौड़ के माध्यम से राष्ट्रीय एकता का संदेश देने का काम किया जाएगा। इसलिए सम्बंधित विभागों के सभी अधिकारी व शिक्षण संस्थाओं के अधिकारियों को सभी प्रबंध पूरे कर लेने चाहिए। उन्होंने कहा कि इस रन फोर यूनिटी को पूरे उत्साह व उमंग के साथ सम्पन्न करवाने में सभी विभागों और शिक्षण संस्थाओं को भी बढ़चढ़ कर भाग लेना चाहिए। कटारिया ने कहा कि पानीपत के नागरिकों के लिए यह गर्व और गौरव का विषय है कि पानीपत की पवित्र भूमि से जितने भी राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय समारोह हुए हैं, उनकी सफलता की चर्चा पड़ौसी राज्यों में भी की जाती है। उन्होंने कहा कि मातृभूमि की रक्षा करना ही सबसे बड़ा धर्म है और सरदार पटेल के प्रयासों के कारण ही आज भारत एक विशाल लोकतंत्र ही नही समृद्ध राष्ट्र 
भी बन गया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय एकता, अखंडता, देशभक्ति और विकास ही सफल लोकतंत्र का मूल मंत्र है। लोगों में देशभक्ति की भावना जगाने और अपने देश-प्रदेश के प्रति सद्भावना की भावना जगाने और भावी पीढ़ी को अपनी राष्ट्रीय जिम्मेदारियों का अहसास करवाने के लिए ही इस दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संवेदनशीलतासद्भावना का आधार होती है। इसलिए हमें जहां देश भक्ति जैसे विषय में संवेदनशील होना चाहिए। वहीं पानीपत के लिए हमारी कितनी जिम्मेदारियां है। इसकी झलक भी रन-फोर यूनिटी के दौरान स्पष्ट दिखाई देगी। रन-फोर यूनिटी के दौरान पुलिस बैंड़, जनता बैंड व ढोल तासों की थाप और सभी स्कूलों के बैंड़ देशभक्ति से गीतों की धुन बजाएगी और रन-फोर यूनिटी दौर को एक यादगार ऐतिहासिक दौड़ बनाने के सभी प्रयास किए जाएगे। मेरा पानीपत-दौड़ता पानीपत, मेरा पानीपत-फिट पानीपत और मेरा पानीपत स्वच्छ पानीपत के बैनर और होर्डिग्स भी लगाए जाएगे। उन्होंने पुन: दोहराया कि सिंगल यूज ह्रश्वलास्टिक, थर्मोकाल और ह्रश्वलास्टिक की बोतलों का प्रयोग आयोजन स्थल पर नही होने दिया जाएगा और पीने के पानी की व्यवस्था के लिए मिट्टी के मटके व कांच और स्टील के गिलास रखवाए जाएंगे।






Enter the following fields. All fields are mandatory:-
Name :  
  
Email :  
  
Comments  
  
Security Key :  
   8086293
 
     
Related Links :-
अमरूत स्कीम: मॉड्ïयूलर चिल्ड्रन ह्रश्वले कॉर्नर की स्थापना का कार्य जोरों पर : निगमायुक्त
पटेल की जयंती पर जिला स्तरीय रन फॉर यूनिटी मैराथन का होगा आयोजन
डीएवी के सागर सहारन खेलेंगे दुबई में
हरियाणा की टीम ने गुजरात को पछाड़ा, जीता गोल्ड मेडल
खेल हरियाण की माटी में बसते है : कोच अनुज
सीआईएसएफ यूनिट कॉम्पलेक्स में छठी ऑल इंडिया कबड्डी प्रतियोगिता
तीन साल की सृष्टि ने पूरे देश का नाम रौशन किया
आट्टा की टीम ने खो-खो में गोल्ड मेडल जीता
मेंहदी रचाओ प्रतियोगिता का आयोजन
संदेशवाहक पेटिंग का मिटाया जा रहा है वजूद